Move to Jagran APP

Haryana News: शर्मनाक! बेजुबान जानवर पर अज्ञात का कहर, कटड़ी के मुंह और गुप्तांग में डाली लोहे की पाइप

हरियाणा के गांव ढाणी पीरवाली में एक अज्ञात ने दो साल की कटड़ी के साथ हैवानियत की हदें पार कर दी। जानवर के साथ क्रूरता को अंजाम देते हुए अज्ञात ने कटड़ी के गुप्तांग और मुंह में लोहे की पाइप डालकर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। इसके कारण कटड़ी कुछ भी खा या पी नहीं पा रही है।

By Pradeep Duhan Edited By: Deepak Saxena Published: Sun, 14 Apr 2024 07:39 PM (IST)Updated: Sun, 14 Apr 2024 07:39 PM (IST)
कटड़ी के मुंह और गुप्तांग में डाली लोहे की पाइप (सांकेतिक)।

संवाद सहयोगी, हांसी। शहर के निकटवर्ती गांव ढाणी पीरवाली में एक अज्ञात व्यक्ति ने दो साल की कटड़ी (भैंस की बच्ची) के गुप्तांग व मुंह में लोहे की पाईप घुसाकर उसे बुरी तरह से घायल किए जाने का मामला सामने आया है। वहीं, कुछ माह पहले इसी तरह एक और बेजुबान के साथ क्रूरता हुई थी, जिसमें एक ट्रैक्टर चालक ने गाय के बछड़े को ट्रैक्टर के पीछे बांधकर गांव की गलियों में घसीटा था।

loksabha election banner

रविवार को वीएलडीए डाक्टर की टीम पहुंची और कटड़ी का इलाज शुरू किया। पुलिस ने पशुपालक कृष्ण कुमार के बयान पर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

अज्ञात ने दिया वारदात को अंजाम

पुलिस को दी शिकायत में कृष्ण कुमार ने बताया कि वह ढाणी पीरवाली गांव का निवासी है और मेहनत मजदूरी का कार्य करता है। उन्होने बताया कि वह करीब 40 साल से घर में पशु पालने का कार्य करता है और महंगाई के चलते फिलहाल एक कटड़ी पाल रखी है, जिसे हम अपने प्लाट में रखते है। 12 अप्रैल की रात एक अज्ञात युवक उनके प्लाट में घुसा और वहां टूटा हुआ फावडा रखा था, जिसमें एक पाइप लगी हुई है।

मुंह और गुप्तांग में घुसाया लोहे का पाइप

अज्ञात व्यक्ति ने दो साल की कटड़ी के गुप्तांग व मुंह में लोहे की पाईप घुसाकर उसको बुरी तरह से घायल कर दिया। पीडित सुबह साढे 6 बजे जब प्लाट में चारे डालने गया तो वह यह देखकर हैरान रह गया। कृष्ण ने देखा की कटड़ी के मुंह व गुप्तांग से खून बह रहा है और बाल्टी में खून का पानी मिला। जिसके बाद पीडित ने अपने परिजनों व पुलिस को इसकी शिकायत दी।

पुलिस ने मौके पर पहुंच पशुपालक कृष्ण कुमार के बयान पर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पशुपालक ने बताया कि रविवार को उनके घर कटड़ी का इलाज के लिए वीएलडीए डॉक्टर पहुंचे और मेडिकल किया गया।

वहीं, कटड़ी की गंभीर हालात को देखते हुए उनका इलाज शुरू किया। अब दो दिन से कटड़ी न तो चारा चर रही है व और न ही ठीक से पानी पी रही है। उन्होने बताया कि जिसने भी यह किया है उस पर कार्रवाई होनी चाहिए।

खेत में घुसे बछड़े को खेत मालिक ने ट्रैक्टर से बांधकर घसीटा

बता दें कि 27 नवंबर 2023 को खेत में चरने के लिए घुसे बछड़े को खेत मालिक ने अपने ट्रैक्टर से बांधकर सड़क पर घसीट गया था। जब खेत मालिक गांव में बछड़े को घसीटता हुआ पहुंचा तो गली में बैठे एक युवक ने इसकी विडियो बना ली थी। जिसके बाद युवक ने वीडियो को इंटरनेट मीडिया पर डाला। वीडियो को स्थानीय विधायक विनोद भयाना, एमपी, अनिल विज और मुख्यमंत्री को टैग किया गया था।

वीडियो वायरल होने के बाद गौ रक्षा दल ने इसकी शिकायत हांसी सदर थाने में दी है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

ये भी पढ़ें: Haryana Politics: 'कांग्रेस ने हमेशा किया डॉ. आंबेडकर का अपमान', CM नायब सैनी ने परिवारवाद को लेकर कही ये बात

ये भी पढ़ें: Fatehabad News: PWD की लापरवाही वाहन चालकों के लिए बन रही मुसीबत, रिफ्लेक्टर न होने से हो रहे सड़क हादसे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.