Move to Jagran APP

Fatehabad News: PWD की लापरवाही वाहन चालकों के लिए बन रही मुसीबत, रिफ्लेक्टर न होने से हो रहे सड़क हादसे

फतेहाबाद में लोक निर्माण विभाग की लापरवाही का मामला सामने आया है। डिवाइडर बनाने के बाद रिफ्लेक्टर न लगाने से आए दिन हादसे हो रहे हैं। डिवाइडर में रिफ्लेक्टर न होने के कारण वाहन डिवाइडर पर चढ़ जा रहे हैं। पिछले एक साल से सड़क का निर्माण अभी तक पूरा नहीं हो पाया है। वहीं विभाग ने जल्द ही सुरक्षा निर्देश लगाने की बात कही है।

By Amit Kumar Edited By: Deepak Saxena Published: Sun, 14 Apr 2024 05:07 PM (IST)Updated: Sun, 14 Apr 2024 05:07 PM (IST)
PWD की लापरवाही वाहन चालकों के लिए बन रही मुसीबत।

विजय सहारण, भिरडाना। पुलिस और क्षेत्रीय परिवहन विभाग द्वारा सड़क हादसों में कमी लाने के उदेश्य से कई तरह से सड़क सुरक्षा अभियान चलाए जाते हैं। लोगों द्वारा यातायात नियमों की अवहेलना पर चालान भी काटे जाते हैं। लेकिन अभी लोक निर्माण विभाग की लापरवाही के कारण हो रहे हादसों की जिम्मेदारी लेने को विभाग तैयार नहीं है।

loksabha election banner

चंडीगढ़-फतेहाबाद स्टेट हाईवे पर कई ऐसे प्वाइंट्स हैं, जिन्हें दुरुस्त करवाया जाना बहुत जरूरी है, जिनके कारण हर दिन लोग हादसों का शिकार हो रहे हैं। विडंबना देखिए विभाग को अवगत करवाए जाने के बाद भी अधिकारी किसी बड़े हादसे के इंतजार में रहते हैं।

डिवाइडर पर चढ़ गई गाड़ी

शुक्रवार रात को फतेहाबाद- बरसीन पुल से आगे कोई रिफ्लेक्टर संकेत नहीं होने के कारण एक ऑडी कार डिवाइडर पर चढ़ गई, जिसके कारण बनमंदोरी निवासी अंशुल को चोट भी लगी और कार का भी लाखों रुपये का नुकसान हुआ है।

रिफ्लेक्टर न होने के चलते हुए हादसा

अंशुल ने बताया की डिवाइडर पर रिफ्लेक्टर लगा होता तो शायद बचाव हो सकता था। अंदाजा लगाया जा सकता है कि जिलेभर में सड़कों की हालत ठीक नहीं है। यहां भी हालत खराब माजरा से भिरड़ाना जाने वाली सड़क पर भी दुर्घटना के कारण हर साल तीन से चार मौतें हो रही हैं। इसके अलावा भिरड़ाना अहरवां रोड, भूथन हसंगा रोड, दरियापुर से हरिपूरा रोड, हडोली अयाल्की रोड, मताना फतेहाबाद रोड सहित अनेक सड़कों को ठीक करने की जरूरत है।

रात होते ही सड़कों पर छा जाता अंधेरा

पिछले दिनों सर्दी का मौसम होने के कारण विभाग के अधिकारी ये कहते रहे कि जब मौसम ठीक होगा तो काम किया जाएगा। लेकिन अब गर्मी शुरू हो गई। एक महीने में तेज गर्मी शुरू हो जाएगी। उसके बाद फिर बरसात का समय आ जाएगा। ऐसे में विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों को जल्द ही फैसला लेना होगा और सड़कों पर रिफ्लेक्टर आदि लगाने होंगे। दिन के समय में तो सब नजर आ जाता है लेकिन रात के अंधेरे में कुछ भी नजर नहीं आ रहा है।

लोक निर्माण विभाग फतेहाबाद के कार्यकारी अभियंता केसी कंबोज ने कहा कि इस सड़क का निर्माण हो रहा है। संबंधित एजेंसी को कह दिया है। भविष्य में कोई सड़क हादसा न हो इसके लिए सड़क निर्माण के दौरान सुरक्षा निर्देश लगाने के आदेश दिए हैं।

ये भी पढ़ें: Haryana Politics: भतीजे दुष्यंत की चाचा अभय को खुली चुनौती, दम है तो सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारे इनेलो

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election: बसपा ने हरियाणा में पांच सीटों पर घोषित किए प्रत्याशी, करनाल से सरदार इंद्रजीत सिंह पर खेला अपना दांव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.