Move to Jagran APP

तीन विद्यार्थियों का 'देसी कलाकार' ले सकता है टिकटॉक का स्‍थान, लोग खूब पसंद कर रहे नया एप

हरियाणा के दो छात्र और एक छात्र ने मिलकर टिकटॉक की तरह का एक एप बनाया है। देसी कलाकार नाम के इस एप को लोग खूब पसंद कर रहे हैं।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Fri, 03 Jul 2020 07:48 AM (IST)Updated: Fri, 03 Jul 2020 07:52 AM (IST)
तीन विद्यार्थियों का 'देसी कलाकार' ले सकता है टिकटॉक का स्‍थान, लोग खूब पसंद कर रहे नया एप
तीन विद्यार्थियों का 'देसी कलाकार' ले सकता है टिकटॉक का स्‍थान, लोग खूब पसंद कर रहे नया एप

हिसार, जेएनएन। चीनी एप टिकटॉक बंद होने के बाद कलाकारों को अपना टैलेंट दिखाने के लिए मंच नहीं मिल पा रहा है। कलाकारों की इस जरूरत को देखते हुए हिसार के तीन छात्रों ने टिकटॉक जैसा एक एप तैयार किया है। इसे 'देसी कलाकार' नाम दिया गया है। एप का एंड्रायड वर्जन प्ले स्टोर पर जैसे ही डाला गया, हजारों लोगों ने उसे डाउनलोड कर लिया। सिर्फ यह नहीं बल्कि एप को स्टार रेटिंग भी अच्छी मिल रही है।

loksabha election banner

जीजेयू के दो छात्र व कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की छात्रा ने मिलकर बनाया एप

देसी कलाकार एप को बनाने वाले किशन, अंशुल गर्ग और रोहित अग्रोहिया ने बताया कि इस एप को बनाने की योजना तो दो माह पहले ही बना ली थी लेकिन इसको बनाने में एक माह का समय लगा है। उन्होंने बताया कि इस पर और भी काम जारी है लेकिन अब यह प्रयोग के लिए पूरी तरह से तैयार है। यह एप अब गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है और ट्रायल के दौरान मात्र दस दिन में ही हजारों लोगों ने इसको डाउनलोड कर लिया है और इसको 4.8 रेटिंग भी मिल चुकी है।

इस एप को बनाने में मुख्य भूमिका निभाने वाले किशन बड़वाली ढाणी के रहने वाले हैं। किशन ने वर्ष 2017 में गुरु जंभेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय से इनफोरमेशन टेक्नोलॉजी में बीटेक की हुई है। दूसरा सदस्य रोहित अग्रोहिया भी बड़वाली ढाणी का रहने वाला है। रोहित ने भी वर्ष 2017 में गुरु जंभेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय से इनफोरमेशन टेक्नोलॉजी में बीटेक की हुई है। एप बनाने की टीम की तीसरी सदस्य अंशुल गर्ग डीसी कालोनी की रहने वाली है। अंशुल गर्ग ने कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय से वर्ष 2018 में एमसीए की है।

------------

एप पर यह किया जा सकता है काम

तीनों ही छात्रों का कहना है कि देसी कलाकार एप चनी के प्रतिबंधित एप टिकटॉक का पूर्ण विकल्प है। टिकटॉक की तर्ज पर इस पर भी कोई व्यक्ति उपलब्ध संगीत के अलावा अपने संगीत या आवाज के साथ भी वीडियो बना कर अपलोड करके ब्यूज लेकर देसी कलाकार स्टार बन सकता है।

किशन ने बताया कि भविष्य में वह इस एप के माध्यम से इसके प्रयोगक्ताओं को यूट््यूब की तर्ज पर कमाई का साधन भी उपलब्ध करवाएंगे ताकि इसके माध्यम से स्टारडम हासिल करने वाले कलाकार कमाई भी कर सकें।

यह भी पढ़ें: रिफरेंडम 2020 के लिए सक्रिय पन्नू व आठ अन्‍य घोषित आतंकियों की सूची में शामिल, पंजाब में भी केस

यह भी पढ़ें: अमित ने पुलिसकर्मियों के हत्‍या करने बाद मां को किया फाेन, नहीं मानी सरेंडर करने की नसीहत


यह भी पढ़ें:  ज्ञानी हरप्रीत सिंह का बड़ा बयान- खालिस्तान के नाम पर पकड़े गए युवकों की पैरवी करे SGPC
 

यह भी पढ़ें: बीएसफ जवान की गाड़़ी से गिरकर मौत, सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो से गहराया सस्‍पेंस 


यह भी पढ़ें: घोषणा हुए बिना सप्ताह भर से कृष्‍णपाल गुर्जर को मिल रही थीं अध्यक्ष बनने की बधाइयां


पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.