Move to Jagran APP

बीएसफ जवान की गाड़़ी से गिरकर मौत, सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो से गहराया सस्‍पेंस

गुरदासपुर मेें बीएसएफ के एक जवान की गाड़ी से गिरने से मौत हो गई। इसी बीच उसका एक वीडियो वायरल होने से मामले में सस्‍पेंस पैदा हो गया। वह इसमें अपनी जान को खतरा बताता नजर आ रहा है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 01 Jul 2020 09:41 PM (IST)Updated: Thu, 02 Jul 2020 12:40 AM (IST)
बीएसफ जवान की गाड़़ी से गिरकर मौत, सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो से गहराया सस्‍पेंस
बीएसफ जवान की गाड़़ी से गिरकर मौत, सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो से गहराया सस्‍पेंस

कलानौर (गुरदासपुर), जेएनएन। बीएसएफ की 89 बटालियन के एक जवान की मंगलवार को गाड़ी से गिरकर मौत हो गई। जवान की मौत संदेह के घेरे में आ गई है, क्योंकि सोशल मीडिया पर जवान का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें उसने आनी जान को खतरा बताया है। जवान पूर्ण सिंह उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ का रहने वाला था।

loksabha election banner

वायरल वीडियो में जवान कहता नजर आ रहा है, 'मैं बीएसएफ की 89 बटालियन का जवान बोल रहा हूं। मुझे मां-बाप से मिलने की बहुत इच्छा हो रही है। मुझे मारने का पूरा प्लान बना लिया गया है।' इस वीडियो वायरल होने से विवाद हो गया है। हालांकि, डीआइजी बीएसएफ ने सभी आरोपों को नकारते हुए कहा है कि वायरल वीडियो की जांच की जाएगी।

पूर्ण सिंह बीएसएफ की 89 बटालियन हेडक्वार्टर शिकार माछियां में स्वीपर की ड्यूटी करता था और भारत-पाक सीमा पर तैनात था। बटालियन के जवानों ने बताया कि पूर्ण सिंह के माता पिता से पड़ोसियों ने मारपीट की थी। इससे वह तनाव में था। पूर्ण सिंह मार्च माह में एक महीने की छुट्टी काटकर लौटा था और परिवार के झगड़े के कारण दोबारा छुट्टी मांग रहा था। बताया जाता है कि मंगलवार को जब पूर्ण सिंह बीएसएफ जवानों के साथ गाड़ी में बटालियन के हेडक्वार्टर आ रहा था तो नींद का झोंका आने से वह गाड़ी से नीचे गिर गया। इससे उसके सिर पर गहरी चोट आई और उसकी मौत हो गई।

थाना कोटली सूरत मल्ली ने बीएसएफ के बयान पर कार्यवाही दर्ज की है। थाना प्रभारी अवतार सिंह कंग का कहना है कि पूर्ण सिंह का पोस्टमार्टम करवाने के बाद धारा 174 के तहत कार्यवाही की गई है। घर में पूर्ण सिंह की पत्नी, दो बेटियां व एक बेटा है। वे सभी अलीगढ़ में रहते हैं।

वायरल वीडियो की जांच होगी: डीआइजी

बीएसएफ के डीआइजी राजेश शर्मा ने बताया कि पूर्ण सिंह के सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो की पुलिस से जांच करवाई जाएगी। इसके अलावा उसके माता-पिता के साथ झगड़ा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए डीसी व एसएसपी को लिखा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.