Move to Jagran APP

गुरुग्राम में पार्ट टाइम ऑनलाइन जॉब का झांसा देकर साइबर ठगों ने युवक से ऐंठे 21 लाख, जांच में जुटी पुलिस

Gurugram Cyber Crime गुरुग्राम के अशोक विहार फेस एक निवासी एक युवक को साइबर ठगों ने ऑनलाइन पार्ट टाइम जाब देने का झांसा देकर उससे 21 लाख रुपये ठग लिए। यह रुपये उससे कई बार में जमा कराए गए। जब रुपये वापस मांगे तो देने से मना कर दिया। इसके बाद पीड़ित ने साइबर थाना पश्चिम में मामला दर्ज कराया।

By Edited By: Nitin YadavPublished: Tue, 22 Aug 2023 03:46 PM (IST)Updated: Tue, 22 Aug 2023 03:46 PM (IST)
गुरुग्राम में पार्ट टाइम ऑनलाइन जॉब का झांसा देकर साइबर ठगों ने युवक से ऐंठे 21 लाख।

गुरुग्राम, जागरण संवाददाता। गुरुग्राम के अशोक विहार फेस एक निवासी एक युवक को साइबर ठगों ने ऑनलाइन पार्ट टाइम जाब देने का झांसा देकर उससे 21 लाख रुपये ठग लिए। यह रुपये उससे कई बार में जमा कराए गए। जब रुपये वापस मांगे तो देने से मना कर दिया। इसके बाद पीड़ित ने साइबर थाना पश्चिम में मामला दर्ज कराया।

loksabha election banner

पार्ट टाइम जॉब के नाम पर ऐंठे लाखों

गुरुग्राम के अशोक विहार फेस एक निवासी अनुज कौशिक ने थाने में दर्ज कराई शिकायत में बताया कि उनके पास सात अगस्त को एक व्यक्ति की तरफ से वाट्सएप मैसेज आया। इसमें उन्हें ऑनलाइन पार्ट टाइम जाब देने का झांसा दिया गया। शुरुआत में उन्हें इसके लिए पैसे भी दिए गए।

वाट्सएप से उन्हें टेलीग्राम एप पर एक ग्रुप से जोड़ दिया गया। यहां यूट्यूब पर वीडियो लाइक करने और चैनल सब्सक्राइब करने के नाम पर पहले एक दो दिन डेढ़ सौ रुपये दिए गए। इसके बाद उनसे इन्वेस्ट के नाम पर लाखों रुपये जमा कराए गए।

जब उन्होंने पैसे वापस मांगे तो और पैसे जमा करने की बात कही गई। ठगी का अहसास होने पर पीड़ित ने थाने में मामला दर्ज कराया। उन्होंने कहा कि उनसे कुल 21 लाख रुपये ठग लिए गए। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने सोमवार को मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

युवती का फर्जी इंस्टागाम अकाउंट बनाकर पोस्ट की फोटो

एक युवती का किसी ने फर्जी तरीके से इंस्टाग्राम अकाउंट बनाकर उसकी फोटो पोस्ट की। जब युवती को इस बारे में पता चला तो उसने साइबर थाना पश्चिम में आरोपित के विरुद्ध मामला दर्ज कराया है।

धनवापुर निवासी उमा दहिया ने थाने में दर्ज कराई शिकायत में कहा कि इंस्टाग्राम पर उनकी मानवी दहिया के नाम आइडी है। किसी व्यक्ति ने उन्हीं के नाम से एक और फर्जी आइडी बना ली।

इस आइडी पर मानवी दहिया की फोटो भी पोस्ट की है। उमा इससे काफी डरी हुई हैं। उनकी शिकायत पर साइबर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.