फरीदाबाद [हरेंद्र नागर]। दूध गर्म करने के दौरान बिखर जाने से नाराज होकर अपने आठ साल के बेटे और 10 साल की बेटी को कपड़े उतरवाकर पीटने वाली महिला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। महिला को अदालत में पेश किया गया। अदालत से उसे जमानत मिल गई है। चाइल्ड हेल्पलाइन के सदस्य रविंदर ने बताया कि फोन पर सूचना मिली थी कि सारन क्षेत्र में एक महिला अपने बच्चों को अक्सर बुरी तरह पीटती है। इस बार उसने बच्चों को उनके कपड़े उतारकर पीटा और घर से बाहर निकाल दिया।

इस आधार पर चाइल्ड हेल्पलाइन की टीम ने सारन थाना पुलिस को सूचित किया। इसके बाद टीम महिला के घर पहुंची। मां द्वारा पीटे जाने की बात बच्चों ने चाइल्ड हेल्पलाइन को बता दी। बच्चों ने बताया कि उनसे दूध बिखर गया था। इससे नाराज होकर मां ने उन्हें पीटा। चाइल्ड हेल्पलाइन ने बच्चों को बाल कल्याण समिति के निर्देश पर शेल्टर होम में छोड़ा है।

बच्चों की पिटाई का वीडियो हुआ था वायरल

मिली जानकारी के अनुसार, महिला ने बेटे व बेटी को कपड़े उतारकर पीटा और उन्हें घर से बाहर कर दिया। बच्चों की पिटाई करते हुए वीडियो भी महिला ने अपने फोन में बना ली। यह वीडियो गलती से किसी वाट्सएप ग्रुप में चला गया। वहां से वीडियो वायरल हो गया। वीडियो देखकर किसी ने चाइल्ड हेल्पलाइन को फोन करके सूचना दे दी और वीडियो भी भेज दिया। वीडियो के आधार पर समिति ने आरोपित महिला के खिलाफ सारन थाने में मुकदमा दर्ज कराया। 

चाइल्ड हेल्पलाइन के सदस्य रविंदर ने बताया कि फोन पर सूचना मिली थी कि सारन क्षेत्र में एक महिला अपने बच्चों को अक्सर बुरी तरह पीटती है। इस बार उसने बच्चों को उनके कपड़े उतारकर पीटा और घर से बाहर निकाल दिया। इस आधार पर चाइल्ड हेल्पलाइन की टीम ने सारन थाना पुलिस को सूचित किया। इसके बाद टीम महिला के घर पहुंची। पुलिस ने आरोपित महिला को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। रविंदर ने बताया कि बच्चों का पिता उनकी मां से अलग मथुरा में रहता है। उससे भी पूछताछ की जाएगी।

Edited By: Mangal Yadav