Move to Jagran APP

Holi 2024: रंगों के त्‍योहार ने बढ़ाई बाजार की रौनक, पबजी टैंक और सीज फायर सिलेंडर बने बच्चों की पहली पसंद

Holi 2024 रंगों के त्‍यौहार से बाजार में रौनक आ गई है। होली पर बच्चों के बीच सबसे ज्यादा मांग पिचकारी में पबजी टैंक डोरेमोन टैंक और सीज फायर सिलेंडर की है। इस सीजन में आतिशबाजी वाले गुलाल बम की अच्छी खासी डिमांड है। गुलाल उड़ाने के लिए सीज फायर सिलेंडर भी बाजार में आए हैं। बच्चों के लिए कार्टून करेक्टर की पिचकारी आई हैं।

By Navneet Navneet Edited By: Himani Sharma Published: Fri, 22 Mar 2024 09:49 PM (IST)Updated: Fri, 22 Mar 2024 09:49 PM (IST)
पबजी टैंक और सीज फायर सिलेंडर बने बच्चों की पहली पसंद

नवनीत शर्मा, भिवानी। रंगों के त्योहार होली पर बाजार में रोनक लग गई है। बाजार में रंगों, पिचकारी की स्टाल सजी हुई है, जिन पर खरीददारी के लिए ग्राहकों की भीड़ लग रही है। होली पर बच्चों के बीच सबसे ज्यादा मांग पिचकारी में पबजी टैंक, डोरेमोन टैंक और सीज फायर सिलेंडर की है। इस सीजन में आतिशबाजी वाले गुलाल बम की अच्छी खासी डिमांड है।

loksabha election banner

बच्चों की पसंद बनी ये पिचकारी

बच्चों को सबसे ज्यादा डोरेमोन बम लुभा रहा है। इसके पांच पीस की कीमत 100 से लेकर 160 रुपये के बीच है। नेहरू पार्क के सामने स्टाल लगाए वाले कपिल, मनजीत, कर्मबीर, आशीष, विशाल ने बताया कि गुलाल सीज फायर सिलेंडर की बहुत मांग है। यह सिलेंडर एक किलो, दो किलो और चार किलो के साइज में है।

इसकी कीमत 800 से 1800 रुपये प्रति पीस है। यह दिखने में घरों और ऑफिस में लगने वाले अग्निशमन यंत्र की तरह लगता है। लॉक खोलकर इसे चलाया भी उसी तरह जाता है, लेकिन इसमें से फॉम की जगह पर गुलाल निकलता है।

कार्टून कैरेक्टर की पिचकारी आई

इसके अलावा गुलाल उड़ाने के लिए सीज फायर सिलेंडर भी बाजार में आए हैं। बच्चों के लिए कार्टून कैरेक्टर की पिचकारी आई हैं। इस बार पिचकारी बाजार में केवल देसी पिचकारियों की धूम है। रंग बिरंगे अबीर गुलाल बिखरने का पर्व होली आने वाला है। ऐसे में बाजार में होली की खुशियों को रंगीन बनाने के लिए रंग, अबीर गुलाल की भरमार है।

यह भी पढ़ें: Haryana News: 'केजरीवाल को डरने की नहीं जरुरत, मैं भी झेल चुका हूं ये सब...'; दिल्‍ली के CM को रॉबर्ट वाड्रा की सलाह

गुलाल सीज फायर सिलेंडर बना लोगों की पहली पसंद

कोरोना के बाद लोग रंग की बजाए गुलाल की होली खेलने का मन बना रहे हैं। ऐसे में बाजार में लोगों को सबसे ज्यादा आकर्षित गुलाल सीज फायर सिलेंडर कर रहा है। डोरेमान बम भी बरसाएगा गुलाल होली पर बच्चों के बीच सबसे ज्यादा मांग आतिशबाजी वाले गुलाल बम की है। बच्चों को सबसे ज्यादा डोरेमान बम लुभा रहा है। इसके पांच पीस की कीमत 100 से लेकर 160 रुपये के बीच है। इसमें आग लगाते ही डोरेमान की शक्ल की इस आतिशबाजी से गुलाल निकलने लगता है।

इस कीमत पर बिक रही पिचकारी

गुलाल वाली लड़ी 250 से 350 रुपये के 10 पीस के हिसाब से बाजार में उपलब्ध हैं। प्रेशर वाली पिचकारी हुई हिट होली पर बच्चों को पिचकारी सबसे ज्यादा प्रिय है। इस बार कार्टून करेक्टर की पिचकारियों की भरमार है।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: दुष्यंत नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, हिसार में नैना तो कुरुक्षेत्र में दिग्विजय ठोंकेंगे ताल

स्पाइडर मैन, पबजी, डोरेमान, नोबिता, मोटू-पतलू, छोटा भीम सहित अन्य कार्टून कैरेक्टर की वाटर गन पिचकारियां आई हैं। इनमें सबसे ज्यादा मांग टैंक पिचकारी, प्रेशर पिचकारी, सिंगल धार, डबल धार, पाइप आदि पिचकारी की है। इनकी कीमत 60 रुपये से लेकर 800 रुपये तक है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.