Move to Jagran APP

Haryana Crime: भिवानी में लिव-इन में रह रही महिला की मौत, पीठ पर मिले लाठियों से पीटने के निशान; मामला दर्ज

युवती गांव संड़वा निवासी नरेंद्र के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रहती थी। तोशाम थाना पुलिस को दी शिकायत में राजस्थान के जिला चुरू के गांव तांबाखेड़ी निवासी व्यक्ति ने बताया कि उसे एक बेटा और एक बेटी है। उसकी पत्नी के सगे मामा गांव सड़वा निवासी रमेश उसकी पत्नी और उसके बेटे नरेंद्र का अक्सर उनके घर पर आना-जाना रहता था।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Published: Tue, 11 Jun 2024 01:11 PM (IST)Updated: Tue, 11 Jun 2024 01:11 PM (IST)
हरियाणा के भिवानी में लिव-इन में रह रही महिला की मौत

संवाद सहयोगी, तोशाम (भिवानी)। गांव संडवा में सोमवार दोपहर बाद राजस्थान निवासी करीब 24 वर्षीय युवती की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। युवती के शरीर पर लाठियों से पीटने के निशान भी मिले हैं, जिस पर युवती के पिता ने पीटकर हत्या के आरोप लगाए हैं।

तोशाम थाना पुलिस ने एक ही परिवार के पांच लोगों पर हत्या सहित विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कार्रवाई के लिए नागरिक अस्पताल में लाया गया है। जहां मंगलवार सुबह शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा।

लिव इन रिलेशनशिप में रहती थी महिला

बताया जा रहा है कि युवती गांव संड़वा निवासी नरेंद्र के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रहती थी। तोशाम थाना पुलिस को दी शिकायत में राजस्थान के जिला चुरू के गांव तांबाखेड़ी निवासी व्यक्ति ने बताया कि उसे एक बेटा और एक बेटी है। उसकी पत्नी के सगे मामा गांव सड़वा निवासी रमेश, उसकी पत्नी और उसके बेटे नरेंद्र का अक्सर उनके घर पर आना-जाना रहता था।

मार्च 2022 में आरोपित रमेश, उसकी पत्नी और बेटा नरेंद्र उसकी बेटी सुशीला को बहला-फुसलाकर उनके घर से ले गए। उनके घर से सोने के आभूषण और 28,800 रुपये भी चोरी करके ले गए।

इसके बाद आरोपितों ने उनके फोन पर बातचीत की और कहा कि तुम्हारी बेटी हमारे पास है और कोई पुलिस कार्रवाई मत करना नहीं तो तुम्हारी समाज में बेइज्जती कर देंगे।

इसके बाद जब वे पुलिस थाना गए तो पुलिस कर्मियों ने उनसे कहा कि मामला रिश्तेदारी का है और उन्होंने सिर्फ गुमशुदगी का केस दर्ज किया।

मृतका के शरीर पर मिले चोटों के निशान

इंटरनेट मीडिया पर अश्लील फोटो शेयर करने के आरोप मृतका के पिता ने आरोप लगाए हैं कि आरोपित नरेंद्र ने अपने साथी के साथ मिलकर उसकी बेटी के अश्लील फोटो और वीडियो भी इंटरनेट मीडिया पर शेयर की है। इसके खिलाफ भी उन्होंने सिद्धमुख पुलिस थाना में शिकायत दी थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

युवक के मामा से फर्जी शादी करवाने के आरोप

अधिवक्ता हरदीप ने बताया कि युवती के स्वजन को जानकारी मिली कि आरोपित नरेंद्र की उम्र 21 साल से कम होने कारण उन्होंने अपने मामा गांव पिचौपा निवासी पवन कुमार के साथ उसकी बेटी के साथ शादी का 23 मार्च 2022 को प्रमाण पत्र तैयार करवा लिया।

इसके बाद उन्होंने एक अप्रैल 2022 को नरेंद्र के साथ लिव इन रिलेशनशिप का प्रमाण पत्र तैयार करवा लिया और उसके आधार पर भिवानी न्यायालय में आवेदन कर लिया और फर्जी तरीके से की शादी को न्यायालय में छिपा लिया। जांच अधिकारी को लिव इन रिलेशनशिप का प्रमाण पत्र दे दिया।

सूचना मिलने पर पहुंचे संड़वा मृतका के पिता ने बताया कि सोमवार दोपहर बाद उन्हें किसी व्यक्ति ने फोन पर सूचना दी कि उनकी बेटी की बेरहमी से पीटकर हत्या कर दी है और इसके सबूत मिटाने के लिए अंतिम संस्कार करने की तैयारी कर रहे हैं। वह अपने परिवारजनों के साथ गांव संडवा पहुंचा।

प्रारंभिक जांच में सामने आया कि राजस्थान निवासी युवती और गांव संडवा निवासी नरेंद्र लिव इन रिलेशनशीप में थे। युवती के पिता की शिकायत पर नरेंद्र, उसके पिता रमेश, मां जगवंती और उसकी भाई-बहन पर हत्या का केस दर्ज किया है। इस संबंध में जो भी तथ्य सामने आएंगे उनके आधार पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

-शिव कुमार, थाना प्रभारी तोशाम पुलिस थाना।

यह भी पढ़ें- Haryana Crime: सिरसा में गैंगवार की भेंट चढ़ा देवेंद्र गुग्गू, गोलियों और तेजधार हथियार से हमला कर उतारा मौत के घाट


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.