Move to Jagran APP

Vadodara Road Accident: गुजरात के वडोदरा में ट्रक ने आटो रिक्शा को मारी टक्कर, 11 लोगों की मौत

Vadodara Road Accident ट्रक ने आटो रिक्शा को टक्कर मार दी। हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए। हादसा गुजरात के वडोदरा के दार्जीपुरा इलाके में हुआ। गंभीर रूप से घायलों को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

By AgencyEdited By: Sachin Kumar MishraPublished: Tue, 04 Oct 2022 05:06 PM (IST)Updated: Tue, 04 Oct 2022 05:06 PM (IST)
गुजरात के वडोदरा में ट्रक ने आटो रिक्शा को मारी टक्कर, 11 लोगों की मौत। फोटो एएनआइ

वडोदरा, एजेंसी। Vadodara Road Accident: गुजरात में वडोदरा के निकट राष्ट्रीय राजमार्ग 48 पर एक ट्रक ने आटो रिक्शा को टक्कर मार दी। हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए। गुजरात के वडोदरा के दार्जीपुरा इलाके में मंगलवार को गंभीर रूप से घायलों को एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

loksabha election banner

राष्ट्रपति और सीएम ने जताया शोक

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने ट्वीट करके मृतकों के परिवार के सदस्यों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने शोक व्यक्त करते हुए मृतकों के स्वजन को चार-चार लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की।

हादसे में चार की हालत गंभीर

प्रेट्र के मुताबिक, पुलिस उपायुक्त पन्ना मोमाया ने मीडियाकर्मियों से कहा कि स्थानीय प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, सूरत से अहमदाबाद की ओर जा रहे ट्रक चालक ने वाहन पर से नियंत्रण खो दिया। कार से बचने का प्रयास करते समय ट्रक डिवाइडर को पार कर आटो रिक्शा से टकरा गया। हादसे में अब तक 11 यात्रियों की मौत हो चुकी है, अन्य तीन से चार यात्रियों का इलाज किया जा रहा है और उनकी अस्पताल में गंभीर स्थिति है। 

वायुसेना स्टेशन की टीम ने भी मदद

वायुसेना स्टेशन की टीम ने भी बचाव अभियान में मदद की। दमकल अधिकारी अमित चौधरी ने बताया कि  आटो रिक्शा को ट्रक ने टक्कर मार दी और दमकल टीम को आटो के स्टील को काटने और यात्रियों को बाहर निकालने के लिए कटर का इस्तेमाल करना पड़ा। उन्होंने कहा कि पहले हमने चार फिर छह और अंत में तीन को निकाला कुल 13 यात्रियों को दमकल दल ने बचाया। सभी बेहोशी की हालत में थे। 

अरावली में हादसे में सात लोगों की गई जान

इससे पहले सितंबर में अरावली जिले में स्थित अंबाजी की ओर जा रहे सात लोगों को कार ने कुचल दिया जिससे छह की मौत हो गई थी। इनमें से अधिकांश यात्री पंचमहल जिले के काकोल के रहने वाले थे। यह अंबाजी मंदिर दर्शन के लिए पैदल जा रहे थे। हादसे में कार पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई थी।

कच्छ में एक ही परिवार को चार सदस्यों की हुई थी मौत

30 अगस्‍त, 2022 को कच्छ जिले में एक कार के खड़े ट्रक से टकरा जाने से एक ही परिवार के चार सदस्यों की मौत हो गई थी और दो अन्य घायल हो गए थे। दुर्घटना जिले के नखतराना कस्बे के पास आधी रात के करीब हुई थी।

यह भी पढ़ेंः पोरबंदर में भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.