राज्य ब्यूरो, अहमदाबाद। विश्‍व हिंदू परिषद एवं बजरंग दल ने कहा है कि वे शाहरुख खान की फिल्‍म पठान का विरोध नहीं करेगा। उन्होंने सेंसर बोर्ड के निर्देश पर फिल्म में गीत के विवादित बोल व दृश्य हटाए जाने के बाद इसे देखने या नहीं देखने का निर्णय दर्शकों पर छोड़ दिया है। गुजरात सरकार ने इससे पहले फिल्‍म के प्रदर्शन के दौरान मल्‍टीप्‍लेक्‍स की सुरक्षा का आश्‍वासन दिया था।

पठान का विरोध नहीं करेगा विहिप व बजरंग दल

विहिप के प्रदेश मंत्री अशोक भाई रावल ने बयान जारी कर बताया कि अभिनेता शाहरुख खान, अभिनेत्री दीपिका पादुकोन और जॉन अब्राहम की फिल्म पठान के कुछ दृश्यों एवं गीत के बोल को लेकर हिंदू समाज को आपत्ति थी। विहिप व बजरंग दल ने इसका विरोध किया था। इसके कारण सेंसर बोर्ड के निर्देश पर फिल्‍म में गीत के विवादित बोल व दृश्य को हटा दिया गया।

फिल्म जगत से जुड़े लोगों से अपील

अशोक भाई रावल ने कहा कि फिल्म निर्माता, थियेटर और मल्‍टीप्‍लेक्‍स मालिक फिल्म इंडस्‍ट्री के भागीदार हैं, लेकिन धर्म, संस्कृति तथा राष्‍ट्र के सम्‍मान का ध्‍यान रखते हुए, ऐसी फिल्मों का विरोध करेंगे तो विहिप व बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को सड़कों पर नहीं उतरना पड़ेगा। रावल ने कहा क‍ि इस फिल्‍म को देखने व नहीं देखने का निर्णय अब दर्शकों को करना है।

थियेटर मालिकों ने मांगी थी सुरक्षा

बता दें कि पिछले दिनों गुजरात मल्‍टीप्‍लेक्‍स ऑनर्स एसोसिएशन ने राज्‍य सरकार से मल्‍टीप्‍लेक्‍स व थियेटर की सुरक्षा की मांग की थी। राज्‍य सरकार की ओर से गृह मंत्री हर्ष संघवी ने एसोसिएशन, मल्‍टीप्‍लेक्‍स व थियेटर मालिकों को पूर्ण सुरक्षा प्रदान करने का आश्‍वासन दिया था। पुलिस महानिदेशक आशीष भाटिया ने भी जिला पुलिस आयुक्‍त व अधीक्षकों को मल्‍टीप्‍लेक्‍स व थियेटर की सुरक्षा को लेकर निर्देश दिए थे।

यह भी पढ़ें: Budget 2023-24: सस्ता बीमा और आयुष्मान भारत की कवरेज बढ़ाने से सबको मिलेगी स्वास्थ्य सुरक्षा

यह भी पढ़ें: Fact Check : सलमान और सोनाक्षी सिन्हा की शादी का दावा फेक, अलग-अलग तस्वीरों को जोड़कर बनाई गई है वायरल तस्वीर

Edited By: Devshanker Chovdhary

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट