अहमदाबाद, जेएनएन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी सोमवार को गुजरात के दौरे पर अहमदाबाद आ रहे हैं। इस दिन अहमदाबाद के सरदार वल्लभ भाई इंटरनेशनल एयरपोर्ट से अन्य शहरों के लिए जाने वाले यात्रियों को उनकी उड़ान से तीन घंटे पहले ही एयरपोर्ट पहुंचना होगा। इस दिन सभी उड़ान अपने निर्धारित समय से ही उड़ान भरेगी, परन्तु सुरक्षा सहित विविध बातों को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है।

इन बातों का ध्यान रखें यात्री

अहमदाबाद एयरपोर्ट के निदेशक मनोज गंगल ने बताया कि 24 फरवरी को यात्रा करने वाले यात्रियों को कई तरह का एहतियात रखना पड़ेगा। उन्हें उनकी उड़ान से तीन घंटा पहले ही एयरपोर्ट पर पहुंचना पड़ेगा। सभी यात्रियों को उनकी टिकट के साथ ही आधार कार्ड, पैनकार्ड और वोटर कार्ड जैसे पहचानपत्र की हार्ड कॉपी भी साथ में रखना होगा। सुरक्षाकर्मियों के मांगने पर टिकट के साथ ही पहचान पत्र की हार्ड कॉपी भी दिखानी पड़ेगी। इस दिन सभी उड़ान अपने निर्धारित समय से ही उड़ान भरेंगी। एयरपोर्ट के कर्मचारियों को भी पुलिस के सुरक्षा चक्र से गुजरना पड़ेगा। इसके बाद ही उन्हें प्रवेश दिया जाएगा। इसके मद्देनजर सभी कर्मचारियों की 23-24 का अवकाश भी रद कर दिया गया है।

क्लियंरस मिलने के बाद ही लेंडिंग

मनोज गंगल ने बताया कि ट्रंप के विमान के आगमन के समय अगर कोई विमान उतरने वाला होगा तो उसे हवा में रखा जायेगा। क्लियंरस मिलने के बाद ही लेंडिंग की मंजूरी दी जायेगी। इससे पूर्व हवाई अड्डा प्राधिकरण ने डोनाल्ड ट्रंप के अहमदाबाद के आगमन के उपलक्ष्य में सभी फ्लाइट रद करने पर विचार किया था। परन्तु अब इसे सिरे से ही खारिज करने का निर्णय लिया है। इससे यहां से आवागमन वाली तकरीबन 60 उड़ानों पर विपरीत असर पड़ता। इससे एयरलाइन्स को करोड़ों रुपये का नुकसान होता। इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय किया गया है ।

Watch: डोनाल्ड ट्रंप के स्‍वागत में कैलाश खेर गाएंगे जय-जयकारा बोले, मेरा बस चले तो...

 

Posted By: Babita kashyap

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस