Move to Jagran APP

'पाकिस्तानी हैंडलर देने वाला था हमले की जानकारी...', गुजरात में पकड़े आतंकियों ने पूछताछ में खोले कई राज

गुजरात के अहमदाबाद एयरपोर्ट से पकड़े गए श्रीलंका के चार आइएस आतंकियों ने जांचकर्ताओं को बताया है कि शहर में हथियार एकत्र करने के बाद उन्हें हमले की सटीक लोकेशन और समय की खबर मिलने वाली थी। यह जानकारी उन्हें एक पाकिस्तानी हैंडलर देने वाला था। इन आतंकियों को 14 दिनों की पुलिस रिमांड पर लिया गया है और उनसे एटीएस की पूछताछ जारी है।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Published: Tue, 21 May 2024 11:45 PM (IST)Updated: Tue, 21 May 2024 11:45 PM (IST)
गुजरात में पकड़े आतंकियों को हमले की जानकारी देने वाला था पाकिस्तानी हैंडलर।

पीटीआई, अहमदाबाद। गुजरात के अहमदाबाद एयरपोर्ट से पकड़े गए श्रीलंका के चार आइएस आतंकियों ने जांचकर्ताओं को बताया है कि शहर में हथियार एकत्र करने के बाद उन्हें हमले की सटीक लोकेशन और समय की खबर मिलने वाली थी। यह जानकारी उन्हें एक पाकिस्तानी हैंडलर देने वाला था।

एटीएस कर रही पूछताछ

एटीएस के एसपी सुनील जोशी ने मंगलवार को बताया कि अब तक की गई पूछताछ में आतंकियों ने यह बताने से इनकार कर दिया है कि वह किसी स्थान पर आतंकी हमला करने जा रहे थे। अब तक उन्होंने बस इतना ही बताया है कि हथियार जुटाने के बाद आतंकी हमला करने की साजिश में शामिल पाकिस्तान में बैठा उनका हैंडलर उन्हें बताने वाला था कि हमला कहां और कब करना है। इन आतंकियों को 14 दिनों की पुलिस रिमांड पर लिया गया है और उनसे एटीएस की पूछताछ जारी है।

मोबाइल फोन की फारेंसिक जांच जारी

जोशी ने कहा कि जांच एजेंसियां इस बात की भी पड़ताल कर रही हैं कि इस हमले को अंजाम देने के लिए भारत में उनकी कौन मदद कर रहा था। आतंकियों के मोबाइल फोन की फारेंसिक जांच अभी जारी है। इसी फोन की मदद से वह पाकिस्तानी हैंडलर के संपर्क में रहते थे और उसके निर्देशों का पालन करते थे। मोबाइल फोन की जांच से इन आतंकियों को कहां छोड़ा गया इसकी जानकारी भी जुटाई जा रही है। साथ ही तकनीकी आधार पर इसका भी विश्लेषण होगा कि और कौन लोग उनकी मदद कर रहे थे।

जांच में शामिल हुईं कई एजेंसियां

जोशी ने बताया कि चूंकि आतंकी एक दूसरे देश के हैं और भारत में वह तमिलनाडु के रास्ते घुसे, इसलिए तमिलनाडु और अन्य राज्यों में भी उनके बारे में पड़ताल हो रही है। राज्य और केंद्र की कई अन्य जांच एजेंसियां भी अब इस तफ्तीश में शामिल हो गई हैं।

गुजरात एंटी टेरिस्ट स्क्वायड (एटीएस) ने रविवार की रात को आतंकी संगठन आइएस के इशारे पर हमला करने आए चार श्रीलंकाई नागरिकों को अहमदाबाद के एयरपोर्ट से पकड़ा गया था। एटीएस ने इन लोगों के पास से तीन पिस्तौल, कार्टिरेज बरामद किए थे जो इन्होंने मोबाइल फोन पर दिए गए कार्डिनेट्स से उठाए थे।

यह भी पढ़ेंः IndiGo ने ये क्या कर दिया! कंफर्म टिकट वाले की जगह वेटिंग यात्री को विमान में चढ़ाया, उड़ान भरने से पहले हुआ कुछ ऐसा...

क्या है भारतीय सेना का 'प्रोजेक्ट उद्भव'? पिछले साल रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने किया था लॉन्च; सेना प्रमुख ने बताई बड़ी वजह


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.