Move to Jagran APP

मोरबी के भाजपा उम्मीदवार बोले, लोग हम पर करते हैं विश्वास; पुल गिरने से पार्टी की छवि को नहीं होगा नुकसान

समाचार एजेंसी एएनआइ से बात करते हुए मोरबी से भाजपा उम्मीदवार अमृतिया ने मोरबी पुल त्रासदी को बहुत दर्दनाक बताया और कहा कि मामला वर्तमान में अदालत में है। कहा कि सौभाग्य से हमारी सरकार और प्रशासन ने तुरंत काम किया और राहत बल समय पर भेजा गया।

By AgencyEdited By: Dhyanendra Singh ChauhanPublished: Sat, 19 Nov 2022 03:06 PM (IST)Updated: Sat, 19 Nov 2022 03:06 PM (IST)
गुजरात के मोरबी विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार है कांतिलाल अमृतिया (फोटो सोर्स: ANI)

मोरबी, एएनआइ। गुजरात में दिसंबर के पहले हफ्ते में दो चरणों में विधानसभा के चुनाव हैं। भाजपा समेत सभी पार्टियों ने उम्मीदवार तय कर दिए हैं। उम्मीदवारों ने अपने विधानसभा क्षेत्र में चुनाव का प्रचार-प्रसार भी तेज कर दिया है। गुजरात के मोरबी विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार कांतिलाल अमृतिया (Kantilal Amrutiya) हैं। पिछले दिनों मोरबी के मच्छू नदी में पुल गिरने से 135 लोगों की जान चली गई थी। पुल हादसे में स्थानीय भाजपा नेता कांतिलाल ने नदी में कूद कर कई लोगों की जान बचाई थी। वहीं, भाजपा ने कांतिलाल को मोरबी विधानसभा क्षेत्र से अपना उम्मीदवार बनाया है।

loksabha election banner

समाचार एजेंसी एएनआइ से बात करते हुए अमृतिया ने मोरबी पुल त्रासदी को बहुत दर्दनाक बताया और कहा कि मामला वर्तमान में अदालत में है। उन्होंने कहा सौभाग्य से हमारी सरकार और प्रशासन ने तुरंत काम किया और राहत बल समय पर भेजा गया। साथ ही उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री ने एक समिति बनाई है मामला अदालत में है। जल्द ही इस पर फैसला भी आएगा।

मोरबी पुल हादसे पर सरकार नहीं है जिम्मेदार

यह पूछे जाने पर कि क्या घटना को लेकर जनता में कोई नाराजगी है। इस पर उन्होंने कहा कि मोरबी में पांच सीटें हैं और हम सभी पांचों को जीतेंगे, क्योंकि लोगों के दिलों में सम्मान है। जनता जानती है कि सरकार इस घटना के लिए जिम्मेदार नहीं है। उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है, क्योंकि हम लोगों के विकास के लिए पूर्णकालिक काम करते हैं। यहां तक ​​कि लोगों के लिए अपनी जान भी दे सकते हैं। मैं खुद लोगों के लिए काम करता हूं, सिर्फ एक सीट के लिए नहीं, बल्कि पूरे जिले के लिए काम करता हूं।

यह भी पढ़ें: Gujrat Election: 'मेधा पाटकर ने किया था नर्मदा परियोजना का विरोध', पूर्व CM रुपाणी ने साधा कांग्रेस पर निशाना

पीएम मोदी के साथ बचाव कार्य में लिया था हिस्सा

भाजपा उम्मीदवार ने कहा कि साल 1979 में मच्छू नदी पर बांध गिरने से लगभग 4000 लोग मारे गए थे। उस समय नरेन्द्र भाई और मैं दोनों आरएसएस के कार्यकर्ता थे और हमने दो महीने तक साथ काम किया। हमने लगभग 500 लोगों के साथ लोगों के शवों को निकालने और लोगों की मदद करने के लिए काम किया था। मैं उस समय 17 साल का था। न तो मुझे पता था कि मैं नेता बनूंगा और न ही नरेन्द्र भाई को पता था कि वह पीएम बनेंगे। लेकिन, उनका दिमाग बहुत तेज था और पूर्व में हुए हादसे उन्होंने बहुत कुछ किया था। राहत कार्य के लिए योजना भी बनाई थी।

यह भी पढ़ें: Parliament Winter Session 2022: संसद का शीतकालीन सत्र 7 दिसंबर से होगा शुरू, 17 बैठकें होंगी आयोजित

जनता ने मुझे पुरस्कृत किया

एएनआइ द्वारा यह पूछे जाने पर कि क्या मोरबी त्रासदी के बाद पार्टी ने चुनाव की टिकट देकर उन्हें पुरस्कृत किया है। इस पर अमृतिया ने कहा कि उन्हें लोगों द्वारा पुरस्कृत किया गया है। साथ ही कहा, 'मैं हमेशा लोगों और पार्टी के लिए काम करता रहा हूं। मैं हारने के बाद भी काम करता रहा। यहां के लोग मुझे प्यार करते हैं और मुझे 'कान्हा भाई' कहते हैं, इसलिए यह जनता है जिसने मुझे पुरस्कृत किया है।'

राज्य में नहीं है त्रिकोणीय मुकाबला

अमृतिया ने गुजरात में त्रिकोणीय मुकाबले की संभावना को खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) के भाजपा के सामने कहीं नहीं टिकती है। उन्होंने कहा कि हम मोरबी में सभी पांच सीटें जीत रहे हैं, लेकिन एक बार जब हमारे प्रधानमंत्री मोदी चुनाव प्रचार के लिए आएंगे, तो हम 151 सीटें जीतेंगे। पूरे जिले में कांग्रेस या आप का कोई प्रभाव नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.