Move to Jagran APP

Gujrat Election: 'मेधा पाटकर ने किया था नर्मदा परियोजना का विरोध', पूर्व CM रुपाणी ने साधा कांग्रेस पर निशाना

राहुल गांधी ने अपनी भारत जोड़ो यात्रा में सामाजिक कार्यकर्ता मेधा पाटकर को शामिल किया था। जिसके बाद से ही राहुल गांधी पर कई तरह के आरोप लगाए जा रहे हैं। गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है।

By Versha SinghEdited By: Published: Sat, 19 Nov 2022 11:52 AM (IST)Updated: Sat, 19 Nov 2022 11:52 AM (IST)
Gujrat Election: 'मेधा पाटकर ने किया था नर्मदा परियोजना का विरोध', पूर्व CM रुपाणी ने साधा कांग्रेस पर निशाना
पूर्व CM रुपाणी ने साधा कांग्रेस पर निशाना

गुजरात (राजकोट)। गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए सभी दल अपनी रणनीति तैयार करने में जुटे हैं। चुनाव प्रचार का सिलसिला भी तेज हो गया है।  वहीं, राहुल गांधी ने अपनी भारत जोड़ो यात्रा में सामाजिक कार्यकर्ता मेधा पाटकर को शामिल किया था। जिसके बाद से ही अन्य पार्टियां राहुल गांधी पर कई तरह के आरोप लगा रही हैं।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें- Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी को मिली धमकी ने कांग्रेस की बढ़ायी चिंता, वरिष्‍ठ नेताओं ने प्रशासन से की बात

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र भाई पटेल ने भी इस मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने एक ट्वीट कर कहा, कांग्रेस और राहुल गांधी ने बार-बार गुजरात और गुजरातियों के प्रति अपनी दुश्मनी दिखाई है। मेधा पाटकर को अपनी यात्रा में केंद्रीय स्थान देकर, राहुल गांधी ने दिखाया कि वे उन तत्वों के साथ खड़े हैं, जिन्होंने दशकों तक गुजरातियों को पानी से वंचित रखा। गुजरात इसे बर्दाश्त नहीं करेगा।

इस बीच गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा, मेधा पाटकर वह व्यक्ति थीं जिन्होंने नर्मदा बांध परियोजना को पूरा नहीं होने दिया, उन्होंने इसका विरोध किया और गुजरात का विकास नहीं होने दिया। अब पाटकर भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुईं, जो दिखाता है कि कांग्रेस विकास के खिलाफ है, जो उनका असली चेहरा है।

गुजरात में दो चरणों में होगा मतदान

गुजरात में दो चरणों में मतदान होने जा रहा है। पहले चरण की 89 सीटों के लिए एक दिसंबर को और दूसरे चरण की 93 सीटों के लिए पांच दिसंबर को मतदान होगा। जबकि परिणाम 8 दिसंबर को घोषित किया जाएगा।

गुजरात में किस जिले में कब होगा चुनाव?

निर्वाचन आयोग के मुताबिक,  पहले चरण में 19 जिलों की 89 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। जिन जिलों में पहले चरण में मतदान होगा उनमें कच्छ, सुरेंद्रनगर, मोरबी, राजकोट, जामनगर, देवभूमि द्वारका, पोरबंदर, जूनागढ़, गिर सोमनाथ, अमरेली, भावनगर, बोटाद, नर्मदा, भरूच, सूरत, तापी, डांग्स, नवसारी, और वलसाड जिले शामिल हैं। यानी, पहले चरण में सौराष्ट्र कच्छ और दक्षिण गुजरात में चुनाव पूरा हो जाएगा।

यह भी पढ़ें- Gujarat Assembly Election 2022: गुजरात में पहले चरण के चुनाव के लिए 89 सीटों पर कुल 788 प्रत्याशियों का दावा

दूसरे चरण में 14 जिलों की 93 सीटों पर चुनाव होगा। इन जिलों में बनासकांठा, पाटन, मेहसाणा, साबरकांठा, अरावली, गांधीनगर, अहमदाबाद, आणंद, खेड़ा, महिसागर, पंच महल, दाहोद, वडोदरा और छोटा उदयपुर शामिल हैं। यानी, दूसरे चरण में मध्य और उत्तर गुजरात की सीटों पर चुनाव संपन्न होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.