Move to Jagran APP

Gujarat Election 2022: क्रिकेटर रवींद्र जडेजा ने BJP के रोड शो में लिया हिस्सा, पत्नी रीवाबा के लिए मांगा वोट

रीवाबा के लिए प्रचार करते हुए भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनकी जीत का विश्वास व्यक्त किया और दावा किया कि जिज्ञासा मार्जिन के बारे में अधिक है। उन्होंने उनके खिलाफ कांग्रेस के बाहरी आरोप को भी खारिज कर दिया।

By AgencyEdited By: Shashank MishraPublished: Sun, 27 Nov 2022 04:28 PM (IST)Updated: Sun, 27 Nov 2022 04:28 PM (IST)
Gujarat Election 2022: क्रिकेटर रवींद्र जडेजा ने BJP के रोड शो में लिया हिस्सा, पत्नी रीवाबा के लिए मांगा वोट
भाजपा के रोड शो के तहत एक खुली एसयूवी में शहर के बाजार का दौरा किया

जामनगर, पीटीआई। क्रिकेटर रवींद्र जडेजा द्वारा भाजपा के रोड शो के तहत एक खुली एसयूवी में शहर के बाजार का दौरा करने से कुछ घंटे पहले उनकी बहन नयनाबा जडेजा ने मतदाताओं को सत्तारूढ़ पार्टी के तहत बढ़ती कीमतों की याद दिलाते हुए कांग्रेस के लिए वोट मांगा। जबकि प्रसिद्ध क्रिकेटर ने अपनी पत्नी रीवाबा जडेजा के लिए प्रचार किया उनकी बड़ी बहन ने बिपेंद्रसिंह जडेजा के लिए प्रचार किया। बता दें जामनगर उत्तर सीट से कांग्रेस के टिकट के लिए खुद दावेदार नयनाबा अपनी पार्टी के लिए एक प्रमुख प्रचारक के रूप में उभरीं है। नयनाबा कांग्रेस उम्मीदवार होने के साथ एक अनुभवी संगठन व्यक्ति सहायक की भूमिका निभाती हैं। वे कहती हैं, ''मेरी अपनी विचारधारा है और मैं उस पार्टी के साथ हूं, जिसकी मैं प्रशंसा करती हूं।

loksabha election banner

भाजपा ने रिवाबा की जीत का विश्वास व्यक्त किया

जामनगर उत्तर को कांग्रेस की तुलना में भाजपा के लिए अधिक अनुकूल माना जा सकता है, हालांकि विपक्षी दल के समर्थकों का मानना ​​है कि उनकी पार्टी आश्चर्यचकित कर सकती है। नयनाबा का तर्क है कि चूंकि निर्वाचन क्षेत्र ने 2012 में परिसीमन के बाद पहली बार मतदान किया था, इसलिए यह अनिवार्य रूप से कांग्रेस की सीट है जबकि 2017 में मौजूदा विधायक के भगवा खेमे में जाने के बाद भाजपा ने इस पर कब्जा कर लिया था।

जीतने वाला बीजेपी उम्मीदवार भी एक कांग्रेसी था जो अपनी अपील पर जीता था, और हमारी पार्टी इस बार स्कोर करेगी वह दावा करती है। कांग्रेस नेताओं को भी मौजूदा विधायक को टिकट देने से इनकार करने के कारण भाजपा के भीतर किसी भी तरह की दरार से फायदा होने की उम्मीद है। आप ने करसन करमूर को मैदान में उतारा है। राज्य में 1 और 5 दिसंबर को दो चरणों में विधानसभा चुनाव होंगे, जबकि वोटों की गिनती 8 दिसंबर को होगी। यहां भाजपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) के साथ त्रिकोणीय लड़ाई देखी जा रही है।

रीवाबा के लिए प्रचार करते हुए, भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनकी जीत का विश्वास व्यक्त किया और दावा किया कि जिज्ञासा मार्जिन के बारे में अधिक है। उन्होंने उनके खिलाफ कांग्रेस के "बाहरी" आरोप को भी खारिज कर दिया, यह तर्क देते हुए कि वह और उनके पति रवींद्र जडेजा के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के महीनों बाद 2019 में भाजपा में शामिल होने के बाद से इस क्षेत्र में काम कर रहे थे।

Video: Gujarat Election 2022: PM Modi की 3 रैलियां, Rahul Gandhi पहली बार करेंगे प्रचार | Arvind Kejriwal

रीवाबा ने मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिग्री ली है। वह राजकोट में पैदा हुई है। जबकि उनके पति रवींद्र जडेजा जामनगर से हैं। भाजपा में शामिल होने से पहले वह करणी सेना में थीं। वह समाज और देश के लिए कुछ अच्छा करने की भावना से करणी सेना और बाद में भाजपा में शामिल हुईं, उन्होंने अक्सर अपनी सार्वजनिक बातचीत में कहा है और मोदी को राजनीति में प्रवेश करने के लिए अपनी प्रेरणा मानती हैं।

ये भी पढ़ें: Gujarat Election 2022: मैं लिखकर दे रहा हूं, गुजरात में बनेगी आम आदमी पार्टी की सरकार- केजरीवाल\

Fact Check: FIFA 2022 के उद्घाटन समारोह का नहीं है कुरान पढ़ते बच्चों का यह वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.