Move to Jagran APP

भारतीय पुरुष फुटबॉल टीम इस साल सिंतबर में वियतनाम और सिंगापुर से खेलेगी भारतीय टीम

भारतीय टीम 24 सितंबर को सिंगापुर से और 27 सितंबर को मेजबान वियतनाम से खेलेगी। वियतनाम फीफा विंडो (19 से 27 सितंबर) में इन मैचों का आयोजन कर रहा है जो 2022 एएफएफ मित्सुबिशि इलेक्टि्रक कप की तैयारी के लिए अहम है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 11 Aug 2022 07:56 PM (IST)Updated: Thu, 11 Aug 2022 07:56 PM (IST)
भारतीय पुरुष फुटबॉल टीम इस साल सिंतबर में वियतनाम और सिंगापुर से खेलेगी भारतीय टीम
भारतीय फुटबॉल टीम के खिलाड़ी- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, एजेंसी। भारतीय पुरुष फुटबॉल टीम अगले महीने एक्शन में होगी जहां टीम को दो टीमों के खिलाफ इंटरनेशनल मुकाबला खेलना है। हालांकि यह दोनों ही मुकाबले फ्रैंडली होंगे लेकिन रोमांच उतना ही मिलने वाला है जितना किसी प्रतियोगी मुकाबले का होता है। भारतीय फुटबॉल टीम सितंबर में सिंगापुर और फिर इसके बाद वियतनाम के विरुद्ध दो अंतरराष्ट्रीय दोस्ताना मैच खेलेगी।

loksabha election banner

भारतीय टीम 24 सितंबर को सिंगापुर से और 27 सितंबर को मेजबान वियतनाम से खेलेगी। वियतनाम फीफा विंडो (19 से 27 सितंबर) में इन मैचों का आयोजन कर रहा है जो 2022 एएफएफ मित्सुबिशि इलेक्टि्रक कप की तैयारी के लिए अहम है। भारतीय टीम 22 सितंबर को वियतनाम जाएगी और 28 सितंबर को लौटेगी।

CSA T20 League: सीएसके की टीम में डुप्लेसिस तो मुंबई इंडियंस केपटाउन के लिए खेलेंगे राशिद, रबादा और लिविंगस्टोन

वियतनाम फुटबॉल महासंघ के अनुसार, तीनों टीमें 21 से 27 सितंबर तक टूर्नामेंट खेलेगी और अधिकतम अंक पाने वाली टीम को विजेता घोषित किया जाएगा। भारत इस समय फीफा रैंकिंग में 104वें स्थान पर है, जबकि वियतनाम 97वें और सिंगाप़ुर 159वें स्थान पर है।

गौरतलब है कि हाल ही में भारतीय कप्तान सुनील छेत्री को साल का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया है। उनको 2021-22 सत्र के लिए अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआइएफएफ) का साल का सर्वश्रेष्ठ पुरुष फुटबॉलर चुना गया। इस वक्त इंटरनेशनल फुटबॉल में खेल रहे मौजूदा खिलाड़ियों की लिस्ट में सबसे ज्यादा गोल करने के मामले में सुनील तीसरे नंबर पर आते हैं। 2007 में पहली बार इस पुरस्कार के लिए चुना गया था। उन्होंने इसके बाद 2011, 2013, 2014, 2017 और 2018-19 सत्र में भी यह पुरस्कार जीता।

Virat Kohli: कोहली की फार्म के लिए महत्वपूर्ण है एशिया कप, T20WC से पहले खराब दौर को खत्म करने का शानदार मौका


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.