नई दिल्ली, एजेंसी। Cricket South Africa T20 League: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डुप्लेसिस को आइपीएल की चेन्नई सुपर किंग्स टीम की खरीदी जोहानिसबर्ग टीम में क्रिकेट सीएसए टी20 लीग के पहले सीजन के लिए मार्की खिलाड़ी चुना गया है।

पिछले आइपीएल सीजन में रायल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए खेलने वाले फाफ डुप्लेसिस 2011 से 2021 के बीच सीएसके टीम का हिस्सा थे। सीएसके 2016 और 2017 में निलंबित थी। छह टीमों की आगामी लीग के लिए खिलाड़ियों की सीधे खरीद की आखिरी तारीख बुधवार थी। सीएसए टी20 लीग का पहला सत्र जनवरी फरवरी 2023 में खेला जाएगा। सभी छह टीमों को आइपीएल के मौजूदा टीम मालिकों ने खरीदा है। जोहानिसबर्ग टीम ने इंग्लैंड के हरफनमौला मोइन अली को भी खरीदा है। अली आइपीएल में सीएसके के लिए खेलते हैं।

मुंबई इंडियंस केपटाउन के लिए खेलेंगे राशिद, रबादा और लिविंगस्टोन

अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान, दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कैगिसो रबादा और इंग्लैंड के बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका टी20 (सीएसए) लीग के पहले सत्र में मुंबई केपटाउन के लिए खेलेंगे।

आइपीएल में मुंबई के लिए खेलने वाले डेवाल्ड ब्रेविस और इंग्लैंड के हरफनमौला सैम कुरेन को भी टीम ने सीधे खरीदा है। राशिद आइपीएल में गुजरात टाइटंस के लिए, रबादा और लिविंगस्टोन पंजाब किंग्स के लिए तथा कुरेन चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के लिए खेलते हैं।

मुंबई केपटाउन के मालिक आकाश अंबानी ने कहा,'हमने मुंबई इंडियंस की तरह मजबूत कोर टीम बनाने की ओर कदम रख दिया है। मुझे राशिद, कैगिसो, लियाम, सैम का स्वागत करने में खुशी हो रही है। हम खुश है कि डेवाल्ड भी हमारे साथ हैं।'

Edited By: Sanjay Savern