Move to Jagran APP

Gianluca Vialli Death: पेले के निधन के बाद इस दिग्गज फुटबॉलर का हुआ निधन, शोक में डूबा पूरा फुटबॉल जगत

Footballer Gianluca Vialli Death दुनिया के दिग्गज और ब्राजील के महान फुटबॉलर पेले ने हाल ही में दुनिया को अलविदा कहा था। इटली के पूर्व फुटबॉलर जियानलुका वियाली (Gianluca Vialli) का 58 साल में निधन हो गया है।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiPublished: Fri, 06 Jan 2023 06:19 PM (IST)Updated: Fri, 06 Jan 2023 06:19 PM (IST)
Gianluca Vialli Death: पेले के निधन के बाद इस दिग्गज फुटबॉलर का हुआ निधन, शोक में डूबा पूरा फुटबॉल जगत
Italy Footballer Gianluca Vialli died at age of 58 (Photo-design)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Italy Footballer Gianluca Vialli died। दुनिया के दिग्गज और ब्राजील के महान फुटबॉलर पेले ने हाल ही में दुनिया को अलविदा कहा था। उनके निधन के बाद खेल जगत में शोक की लहर दौड़ पड़ी थी। उनके निधन का गम लोग जहां भुला नहीं पाए, तो वहीं अब इटली के पूर्व फुटबॉलर जियानलुका वियाली (Gianluca Vialli) का 58 साल में निधन हो गया। इसकी जानकारी इटली के फुटबॉल महासंघ ने शुक्रवार को ट्वीट कर दी। बता दें कि वियाली काफी समय से कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे।

loksabha election banner

इटली के पूर्व फुटबॉलर Gianluca Viallli ने दुनिया को कहा अलविदा

दरअसल, फुटबॉल जगत में पेले के निधन के बाद पूर्व खिलाड़ी जियानलुका वियाली (Gianluca Vialli) ने आज यानि 6 जनवरी को दुनिया को अलविदा कह दिया। बता दें कि वियाली कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे। उन्होंने साल 2018 में इस अग्नाशय के कैंसर के बारे में बताया था, उन्होंने कहा था कि अग्नाशय के कैंसर के सथ एक साल की लंबी लड़ाई लड़ी थी, लेकिन दिसंबर 2021 में वह फिर से इसकी चपेट में आ गए थे। उसके बाद वो इस बीमार से सही नहीं हो पाए और 6 जनवरी 2023 को उन्होंने अपनी अतिंम सांसे ली। 

ऐसा रहा जियानलुका वियाली का करियर

बता दें कि वियाली (Gianluca Vialli) ने साल 1985 से 1992 तक इटली की राष्ट्रीय टीम के लिए 59 मैच खेलते हुए कुल 16 गोल दागे थे। नेशनल टीम के अलावा उन्होंने क्लब जुवेंटस और चेल्सी के लिए भी खेला। चेल्सी में खिलाड़ी और प्रबंधकी की भूमिका निभाने से पहले उन्हें सम्पदोरिया और जुवेंटस को सीरी ए और यूरोपीय ट्रॉफियां जिताने में अहम योगदान दिया।

हालांकि पिछले महीने वियाली ने अपनी गंभीर बीमारी के चलते मजबूरन नेशनल टीम के साथ हेड ऑफ डेलिगेशन के रोल को छोड़ना पड़ा था। इटली के लिए 59 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले और यूरो 2020 में टीम को चैंपियन बनाने में उनकी अहम भूमिका रही।

यह भी पढ़िए:

यादगार वापसी; सरफराज अहमद ने 9 साल का सूखा खत्‍म करके जड़ा शतक, सेलिब्रेशन का वीडियो हुआ वायरल

BBL 2022-23: बिग बैश लीग इतिहास के ‘5 Highest Run Chase’, जिसने देखा दंग रह गया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.