Move to Jagran APP

FIFA WC 2022: रोनाल्डो के आंखों से छलका हार का दर्द , रोते हुए मैदान से गए बाहर, वर्ल्ड कप से पुर्तगाल आउट

रोनाल्डो को अपनी टीम को फीफा वर्ल्ड कप जीतने का ख्वाब अधूरा ही रह गया। क्वार्टर फाइनल मैच में मोरक्को ने बड़ा उलटफेर करते हुए पुर्तगाल को 1-0 से हरा दिया। मैच हारने के बाद काफी भावुक हुए क्रिस्टियानो रोनाल्डो।

By Piyush KumarEdited By: Published: Sun, 11 Dec 2022 06:12 PM (IST)Updated: Sun, 11 Dec 2022 06:12 PM (IST)
FIFA WC 2022: रोनाल्डो के आंखों से छलका हार का दर्द , रोते हुए मैदान से गए बाहर, वर्ल्ड कप से पुर्तगाल आउट
मोरक्को के खिलाफ मैच हारने के बाद रो पड़े क्रिस्टियानो रोनाल्डो।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। कतर में खेले जा रहे फीफा विश्व कप के क्वार्टर फाइनल मैच में मोरक्को ने बड़ा उलटफेर करते हुए पुर्तगाल को 1-0 से हराकर इतिहास रच दिया है। इस जीत के साथ मोरक्को फीफा विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली अफ्रीकी और अरब टीम बन गई है। दुनिया के सबसे बड़े फुटबॅाल सुपरस्टार्स में से एक क्रिस्टियानो रोनाल्डो की टीम फीफा वर्ल्ड से बाहर हो चुकी है।

prime article banner

शुरूआती 11 का हिस्सा नहीं थे रोनाल्डो

रोनाल्डो को अपनी टीम को फीफा वर्ल्ड कप जीताने का ख्वाब अधूरा ही रह गया। बता दें कि मोरक्को के खिलाफ खेले गए मैच में रोनाल्डो शुरूआती 11 का हिस्सा नहीं थे। 50वें मिनट में रोनाल्डो को मैदान पर सब्स्टिट्यूट के तौर पर उतारा गया था। रोनाल्डो का यह पांचवां विश्व कप है। 38 साल के रोनाल्डो के लिए शायद यह आखिरी फीफा विश्व कप भी साबित हो सकता है।

मैच हारने के बाद रोनाल्डो के आंखों में आए आंसू

मैच खत्म होने के बाद रोनाल्डो काफी निराश हो गए और बीच मैदान में ही रो पड़े। मैदान से बाहर निकलकर अपने बॅाक्स में जाते समय भी रोनाल्डो के आंखों में आसूं थे। वह आंसू पोछते मैदान से बाहर निकले। बता दें कि दूसरे हाफ के अंत में रोनाल्डो के पास गोल करने का मौका था। पुर्तगाल ने काउंटर अटैक किया था लेकिन रोनाल्डो का किक सीधे गोलकीपर के हाथों में चला गया। रोनाल्डो का इस तरह रोना पुर्तगाल के लोगों और दुनिया के फुटबॅाल प्रेमियों के लिए दिल को झकझोर देने वाली है।

साल 2003 में अपना करियर शुरू करने वाले रोनाल्डो 2006 में पहली बार किसी वर्ल्ड कप में खेले, उन्होंने अपने करियर में कुल 5 वर्ल्ड कप खेले। 2006, 2010, 2014,2018, 2022 जिनमें कुल 18 मैच में 7 गोल दागे, पांच अलग-अलग वर्ल्ड कप में गोल दागना रोनाल्डो का रिकॉर्ड है. उनके नाम ही लीग फुटबॉल में 700 से ज्यादा गोल का रिकॉर्ड है।

यह भी पढ़ेंFIFA World Cup 2022 देखने के लिए सैमसंग के इन टीवी के साथ मिल रहा है 1 लाख से ऊपर का स्मार्टफोन फ्री


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.