Move to Jagran APP

India vs Syria: भारतीय टीम हुई शर्मसार, सीरिया से भी झेली शिकस्‍त; एशियाई कप में नहीं जीत सकी एक भी मैच

India vs Syria भारतीय फुटबॉल टीम का एएफसी एशियन कप का सफर खत्म हो गया है। सीरिया के खिलाफ 23 जनवरी को खेले गए मुकाबले में भारतीय फुटबॉल टीम के हाथ निराशा लगी। टीम अपना ग्रुप स्टेज का आखिरी मुकाबला सीरिया से 0-1 से हार गई। ग्रुप-बी में सबसे आखिरी पायदान (चौथे) पर भारतीय टीम रही। सीरिया के लिए इस मैच में उमर खरिबीन ने गोल दागा।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Published: Tue, 23 Jan 2024 09:46 PM (IST)Updated: Tue, 23 Jan 2024 09:46 PM (IST)
India vs Syria: भारतीय टीम हुई शर्मसार, सीरिया से भी झेली शिकस्‍त

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। India vs Syria: भारतीय फुटबॉल टीम का एएफसी एशियन कप का सफर खत्म हो गया है। सीरिया के खिलाफ 23 जनवरी को खेले गए मुकाबले में भारतीय फुटबॉल टीम के हाथ निराशा लगी। टीम अपना ग्रुप स्टेज का आखिरी मुकाबला सीरिया से 0-1 से हार गई। ग्रुप-बी में सबसे आखिरी पायदान (चौथे) पर भारतीय टीम रही। सीरिया के लिए इस मैच में उमर खरिबीन ने गोल दागा।

loksabha election banner

India vs Syria: भारतीय टीम ने निराशा के साथ एशियाई कप का सफर किया खत्म

दरअसल, भारतीय फुटबॉल टीम को अपने ग्रुप स्टेज के आखिरी मुकाबले में सीरिया के हाथों हार झेलनी पड़ी। नॉकआउट स्टेज में सीरिया ने 1-0 से जीत दर्ज कर अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है। भारतीय फुटबॉल टीम ने अपने अभियान की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के साथ हार के साथ की। इसके बाद उजबेकिस्तान के खिलाफ उन्हें दूसरे मैच में 3-0 से हार का सामना करना पड़ा। ऐसे में भारतीय फुटबॉल टीम एशियाई कप में एक भी जीत नहीं हासिल कर सकी।

बता दें कि भारत को टूर्नामेंट में बने रहने के लिए विश्व की 91 नंबर की टीम सीरिया को हराना था। अगर मैच ड्रॉ भी हो जाता तो भारत की इस टूर्नामेंट से विदाई हो जाती। हालांकि, भारत के नसीब में जीत नहीं आई और टीम को सीरिया के हाथों हार का सामना ही करना पड़ा।

अगर बात करें अंतिम-16 में कैसे टीम एंट्री कर सकती है तो बता दें कि सभी ग्रुपों की टॉप की शीर्ष दो टीमों को अंतिम-16 में प्रवेश मिलेगा, जबकि ग्रुप में तीसरे स्थान पर रहने वाली टॉप की चार टीमें भी अंतिम-16 में प्रवेश करेंगी। तीन मैचों में 6 गोल दागने वाली भारतीय टीम का गोल औसत खराब रहा। भारतीय टीम सीरियो को अब तक तीन बार मात दे चुकी है। साल 2007,2009 और 2012 में भारत को सीरिया के खिलफ नेहरू कप में जीत मिली थी।

यह भी पढ़ें:India vs Uzbekistan: AFC Asian Cup से भारत बाहर, उज्बेकिस्तान ने ग्रुप स्टेज मैच में 3-0 से चटाई धूल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.