Move to Jagran APP

NETFLIX का बड़ा एलान! सिनेमाघरों के बाद प्लेटफॉर्म पर आएंगी साउथ की ये 30 फिल्में, कुछ हिंदी में होंगी स्ट्रीम

Netflix Announces South Movies नेटफ्लिक्स पर आने वाली ये फिल्में 2023 और 2024 में सिनेमाघरों में आएंगी। इनमें कई फिल्में ऐसी हैं जो पैन इंडिया रिलीज होने वाली हैं। जिन अभिनेताओं की फिल्में आ रही हैं उनमें महेश बाबू विक्रम जयराम रवि और कार्ती शामिल हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthPublished: Tue, 17 Jan 2023 07:50 PM (IST)Updated: Tue, 17 Jan 2023 07:50 PM (IST)
NETFLIX का बड़ा एलान! सिनेमाघरों के बाद प्लेटफॉर्म पर आएंगी साउथ की ये 30 फिल्में, कुछ हिंदी में होंगी स्ट्रीम
Netflix Announces Around 30 South Movies. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। दक्षिण भारतीय फिल्मों के बढ़ते दबदबे के बीच ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स ने एक बड़ा एलान किया है। इस साल सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली लगभग तीन दर्जन साउथ फिल्में नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम की जाएंगी।

loksabha election banner

इनमें कुछ तेलुगु और कुछ तमिल भाषा में बनायी जा रही हैं। प्लेटफॉर्म पर ज्यादातर फिल्म साउथ की सभी भाषाओं में स्ट्रीम की जाएंगी। इनमें से कुछ हिंदी में भी मौजूद रहेंगी।

थिएट्रिकल रिलीज से पहले ओटीटी पर आने की सूचना देने के लिहाज से नेटफ्लिक्स की यह घोषणा काफी अहम मानी जा रही है। आम तौर पर थिएट्रिकल रिलीज के बाद ही फिल्मों के ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आने की सूचना देने का चलन है, मगर नेटफ्लिक्स ने यहां से एक नयी परम्परा की शुरुआत कर दी है। 

ओटीटी प्लेटफॉर्म ने सोशल मीडिया के जरिए इन फिल्मों के बारे में सूचना दी। ये फिल्में रिलीज के लिए तैयार हैं या निर्माणाधीन हैं। 

  • इनमें विक्रम की थंगालन शामिल है, जो तमिल, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़ के साथ हिंदी में भी नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम की जाएगी। पा रंजीत निर्देशित थंगलान पैन इंडिया फिल्म है। आजादी से पहले के भारत में सेट इस कहानी में मालविका मोहनन और पार्वती फीमेल लीड रोल्स में हैं। 

  • एसजे सूर्या की जिगर ठंडा डबल एक्स तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ के साथ हिंदी में भी स्ट्रीम की जाएगी। इस फिल्म का निर्देशन कार्तिक सुब्बाराज कर रहे हैं। यह कार्तिक की 2014 में इसी नाम से आयी फिल्म का फॉलोअप है। 

  • जयराम रवि और नयनतारा स्टारर फिल्म इरायवन भी तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ के साथ हिंदी में प्लेटफॉर्म पर आएगी। यह साइकोलॉजिकल थ्रिलर फिल्म है। 

तमिल फिल्म चंद्रमुखी 2 सिनेमाघरों में रिलीज के बाद नेटफ्लिक्स पर तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ भाषाओं में स्ट्रीम की जाएगी। इस फिल्म में कंगना रनोट और राघव लॉरेंस मुख्य किरदार निभा रहे हैं। 

इनके अलावा एके 62, वाठी, थलाइकूथल, रिवॉल्वर रीटा, लायका की प्रोडक्शन नम्बर 24, प्रोडक्शन 20 और प्रोडक्शन 18, माममन्नन और इरुगापतरु थिएट्रिकल रिलीज के बाद प्लेटफॉर्म पर आएंगी।

  • तेलुगु फिल्मों में महेश बाबू की एसएसएमबी 28 भी शामिल है, जो साउथ की भाषाओं के साथ हिंदी में भी स्ट्रीम की जाएगी।

इसके अलावा कार्ती की जापान, टिल्लू स्क्वायर, कार्तिकेय 2, विरुपक्ष, वीटी 12, पीवीटी 04, यूवी क्रिएशंस की प्रोडक्शन 14, पवन बासमसेट्टी की प्रोड्कशन नम्बर 6, निखिल की 18 पेजेज, मीटर, कार्तिकेय 8, रवि तेजा की धमाका, बुट्टा बोम्मा, दसारा, सुदीप किशन की बडी, अमीगोस, चिरंजीवी की भोला शंकर नेटफ्लिक्स पर दक्षिण भारतीय भाषाओं में स्ट्रीम होंगी।

यह भी पढ़ें: Jehanabad Release Date- जहानाबाद में 'लव एंड वॉर' की कहानी OTT पर होगी रिलीज, जानें- कब और कहां देखें?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.