Move to Jagran APP

Jehanabad Release Date: जहानाबाद में 'लव एंड वॉर' की कहानी OTT पर होगी रिलीज, जानें- कब और कहां देखें?

Jehanabad Release Date सीरीज का टीजर पिछले महीने रिलीज किया गया था। यह एक क्राइम वेब सीरीज है जिसमें जेल ब्रेक की घटना को दिखाया गया है। हालांकि सीरीज की पृष्ठभूमि में जहानाबाद में क्राइम को दिखाया गया है।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthPublished: Tue, 17 Jan 2023 05:20 PM (IST)Updated: Tue, 17 Jan 2023 05:20 PM (IST)
Jehanabad Release Date: जहानाबाद में 'लव एंड वॉर' की कहानी OTT पर होगी रिलीज, जानें- कब और कहां देखें?
Jehanabad Of Love And War Web Series Release Date. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। सोनी लिव की क्राइम वेब सीरीज जहानाबाद ऑफ लव एंड वॉर का रिलीज डेट आ गयी है। दिसम्बर में प्लेटफॉर्म ने इसका टीजर रिलीज करके सीरीज की कहानी की झलक पेश की थी। जहानाबाद सीरीज, उत्तर प्रदेश और बिहार की पृष्ठभूमि पर बनने वाली क्राइम की कहानियों की अगली कड़ी कही जा सकती है। इस शो के क्रिएटर सुधीर मिश्रा हैं। निर्देशन राजीव बर्णवाल और सत्यांशु सिंह ने किया है। 

loksabha election banner

सोनी लिव पर जहानाबाद 3 फरवरी को प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम की जाएगी। शो में रित्विक भौमिक, हर्षिता गौड़, परमब्रत चटर्जी, रजत कपूर, सुनील सिन्हा, सत्यदीप मिश्रा, राजेश जैस और सोनल झा ने प्रमुख किरदार निभाये हैं।

वॉर के बीच में लव की कहानी

जैसा कि शो के टाइटल से जाहिर है, इसकी कहानी जहानाबाद जिले में दिखायी गयी है, जहां कभी क्राइम का बोलबाला हुआ करता था। टीजर से इसका अंदाजा लग जाता है। बाइक पर सवार दो युवक बैग में कटा हुआ सिर और देसी बम लेकर जा रहे हैं। उनकी बातचीत इतनी सामान्य है, जैसे कोई फर्क ही पड़ता। यह अपराध के सामान्यीकरण होने को दिखाता है। शो में 2005 में जेल ब्रेक की घटना को भी दिखाया जाएगा। अपराध की इस निरंतर बहने वाली धारा के बीच एक लव स्टोरी परवान चढ़ती है।

View this post on Instagram

A post shared by Sony LIV (@sonylivindia)

सत्यदीप मिश्रा सीरीज में पुलिस अफसर के किरदार में हैं। वहीं, परमब्रत चटर्जी क्रिमिनल बने हैं। सुधीर मिश्रा इससे पहले सोनी लिव पर आयी सीरीज तनाव का निर्देशन कर चुके हैं। यह इजरायली सीरीज फौदा का आधिकारिक रूपांतरण है। इस सीरीज में मानव विज, अरबाज खान, दानिश हुसैन, एकता कौल, एमके रैना और रजत कपूर ने लीड रोल निभाये थे। सत्यदीप मिश्रा भी एक अहम किरदार में नजर आये थे। 

इन सीरीज में भी दिख चुकी हैं क्राइम की घटनाएं

ओटीटी स्पेस में क्राइम पर आधारित कई वेब सीरीज ऐसी हैं, जिनकी कहानी हिंदी बेल्ट के राज्यों में दिखायी गयी हैं। इनमें प्राइम वीडियो की सीरीज मिर्जापुर शामिल है, जिसके दो सीजन आ चुके हैं और तीसरे सीजन का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है।

नेटफ्लिक्स पर आयी सीरीज खाकी- द बिहार चैप्टर में बिहार पुलिस और बिहार के गैंगस्टर्स के बीच मुकाबले पर आधारित थी। इस सीरीज में करण टैकर, अविनाश तिवारी, अभिमन्यु सिंह, जतिन सरना, रवि किशन और आशुतोष राणा जैसे कलाकारों ने प्रमुख किरदार निभाये थे।

नेटफ्लिक्स की ही सीरीज दिल्ली क्राइम देश की राजधानी में होने वाले अपराधों को दिखाती है। पहले सीजन में निर्भया कांड से प्रेरित घटना दिखायी गयी थी तो दूसरे सीजन में सीरियल किलर की कहानी थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.