Move to Jagran APP

Mirzapur 3: पांच गानों के साथ बना है 'मिर्जापुर 3', गुड्डू और कालीन भैया की दुश्मनी में लगेगा भोजपुरी का तड़का

अमेजन प्राइम वीडियो की सुपरहिट वेब सीरीज की लिस्ट में मिर्जापुर भी शामिल है। सीरीज के पहले और दूसरे सीजन के बाद अब तीसर सीजन आने वाला है जिसका संगीत तैयार करने की जिम्मेदारी निर्माताओं ने आनंद के कंधों पर ही डाली है। आनंद ने वेब सीरीज मिर्जापुर 3 (Mirzapur 3) को पांच अलग-अलग शैली के गानों से सजाया है।

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Published: Thu, 04 Apr 2024 12:40 PM (IST)Updated: Thu, 04 Apr 2024 12:40 PM (IST)
पांच गानों के साथ बना है 'मिर्जापुर 3', (X Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। साल 2018 में प्रदर्शित पंकज त्रिपाठी, दिव्येंदु शर्मा, अली फजल अभिनीत वेब सीरीज 'मिर्जापुर' काफी लोकप्रिय हुआ था। उस शो का थीम म्यूजिक भी लोगों लिए यादगार रहा। उस थीम म्यूजिक को बनाया था संगीतकार और गायक आनंद भास्कर ने।

loksabha election banner

'मिर्जापुर' के पहले और दूसरे सीजन के बाद तीसरे सीजन का संगीत तैयार करने की जिम्मेदारी निर्माताओं ने आनंद के कंधों पर ही डाली है। आनंद ने वेब सीरीज 'मिर्जापुर' को पांच अलग-अलग शैली के गानों से सजाया है।

यह भी पढ़ें- Bade Miyan Chote Miyan और 'मैदान' की टक्कर के बीच अक्षय कुमार ने अजय देवगन को भेजा मैसेज, फिल्म पर कही ये बात

'मिर्जापुर 3' में होंगे पांच गाने

निर्माताओं की कोशिश फिल्मों की तरह वेब सीरीज भी संगीत और अन्य अवयवों से सजाने की होती है। इस बारे में आनंद बताते हैं, "'मिर्जापुर सीजन 3' में पांच गाने हैं। हमारी गीतकार गिनी दीवान ने सारे गानों को बहुत शायराना अंदाज में लिखा है।"

इस बार भोजपुरी का लगेगा तड़का

उन्होंने आगे कहा, "सीरीज में एक गाना भोजपुरी अंदाज में भी है। पिछले सीजन में दर्शकों ने देखा कि कहानी अब पूर्वांचल से निकलकर बिहार तक पहुंच गई है। तो एक-दो गानों में बिहार का प्रभाव भी दिखेगा। मैं ज्यादातर रॉक और पश्चिमी शैली के गाने बनाता हूं, तो मेरे लिए इस तरह के गाने बनाना एक बड़ी चुनौती थी। उम्मीद है लोगों को यह पसंद आएगा।"

यह भी पढ़ें- Shaitaan Box Office Day 26: 'क्रू' की दहाड़ देख शांत हुआ 'शैतान', बॉक्स ऑफिस पर मुंह के बल गिरा बिजनेस

पान पर्दा जर्दा

आनंद भास्कर ने इसके अलावा आगामी वेब सीरीज पान पर्दा जर्दा के भी सारे गाने को संगीतबद्ध किया है। वह बताते हैं कि इस शो में भी पांच गाने हैं। इसमें एक गाना कविता और तुकबंदी पर आधारित है, जिसमें लोगों को मध्य प्रदेश के लोक संगीत की भी झलक मिलेगी। इसके अलावा शो में दो रोमांटिक गाने हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.