नई दिल्ली, जेएनएन। Betaal: शाहरुख़ ख़ान के प्रोडक्शन हाउस के तले बनी वेब सीरीज़ 'बेताल' नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ हो गई है। कॉपीराइट के विवाद के बीच बॉम्बे हॉइकोर्ट ने इसके रिलीज़ का रास्ता साफ़ किया। इसके अलावा भी वेब सीरीज़ के बारे में ऐसा बहुत कुछ है, जो जानने लायक है। नेटफ्लिक्स की इस वेब सीरीज़ को देखने से पहले आप के इसके बारे में कुछ महत्वपूर्ण बातें जान सकते हैं...

4 एपिसोड की सीरीज़

अक्सर देखने को मिलता है कि वेब सीरीज़ कम से कम 8-9 एपिसोड की होती है। वर्ना फ़िल्म होती है, जो 2 से 3 घंटे की होती है। हालांकि, नेटफ्लिक्स की यह वेब सीरीज़ सिर्फ 4 एपिसोड की है। हर सीज़न औसत 45 मिनट का है। 

कहानी

वेब सीरीज़ की रिलीज़ के सााथ ही नेटफ्लिक्स ने शुरुआती 7 मिनट की कहानी को यूट्यूब पर भी रिलीज़ किया है। कहानी एक गांव की है, जहां आदिवासी रहते हैं। अग्रेंजों के जमाने का एक ब्रिज है, जिसे खोलकर हाइवे बनाया जाना है। हालांकि, इस ब्रीज के पीछे कुछ नकारात्म शक्तियां हैं।

इसे भी पढ़ें- पैदल क्यों जाओगे दोस्त, बैग पैक कर लो... मजदूरों को सोनू सूद के दिए गए ये 10 जवाब आपका दिल खुश कर देंगे

वहीं, इस वेब सीरीज़ को लेखक और को- प्रोड्यूसर  पैट्रिक ग्राहम न्यूज एजेंसी आइएएनएस से बात करते हुए कहते हैं कि मैंने घउल बनाई। इस के बाद कुछ ऐसी हॉरर वेब सीरीज़ बनाना चाहता था, जो एक्शन से पैक्ड हो। इसमें आत्म से शापित एक प्राचीन गुफा है, जो भारतीय पौराणिक कथाओं से प्रेरित है। वहीं, इसके अलावा हमने कुछ लोकप्रिय कथाओं और जॉम्ब़ीज स्टोरी को रिक्रेएट किया है।

कास्ट 

वेब सीरीज़ की कास्ट भी काफी शानदार है। इसमें मुक्काबाज फेम विनित कुमार लीड रोल में हैं। विनित इससे पहले नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज़ 'बॉर्ड ऑफ़ ब्लड' में नज़र आ चुके हैं। वहीं, उनके साथ अहाना कुमरा स्क्रीन शेयर कर रही हैं। अहाना इसे पहले कई बॉलीवुड फ़िल्मों और वेब सीरीज़ का हिस्सा रह चुकी हैं। हिंदुस्तान टाइम्स में छपी रिपोर्ट में अपने किरदार को लेकर विनित कुमार कहते हैं कि इससे पहले हॉरर स्पेस में कुछ नहीं किया था। इससे पहले ऑन स्क्रीन कभी वर्दी भी नहीं पहने थी। जैसा स्क्रीनप्ले लिखा गया और मेरा किरदार- बैक स्टोरी काफी दिलचस्प है। 

Posted By: Rajat Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस