Move to Jagran APP

बॉम्बे हाई कोर्ट ने 'द इंद्राणी मुखर्जी स्टोरी' पर लगाई रोक, रिलीज से पहले CBI को दिखानी होगी डॉक्युसीरीज

नेटफ्लिक्स की डॉक्यूसीरीज द इंद्राणी मुखर्जी स्टोरी बरीड ट्रूथ से काले बादल छंटने का नाम नहीं ले रहे हैं। रिलीज से पहले ही डॉक्यूसीरीज को लेकर नेटफ्लिक्स को नोटिस जारी कर दिया। सीबीआई ने द इंद्राणी मुखर्जी स्टोरी बरीड ट्रूथ की स्ट्रीमिंग पर आपत्ति जताई और कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। वहीं अब हाल ही में डॉक्यूसीरीज को लेकर सुनवाई हुई। 

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Published: Thu, 22 Feb 2024 01:13 PM (IST)Updated: Thu, 22 Feb 2024 01:34 PM (IST)
मुंबई हाई कोर्ट ने 'द इंद्राणी मुखर्जी स्टोरी' पर लगाई रोक, (X Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। शीना बोरा केस से जुड़ी नेटफ्लिक्स की डॉक्युसीरीज द इंद्राणी मुखर्जी स्टोरी- बरीड ट्रुथ (The Indrani Mukerjea Story- Burried Truth) अपने विषय को लेकर निरंतर खबरों में है, मगर रिलीज से पहले ये कानूनी विवाद में फंस गई है। 

loksabha election banner

बॉम्बे हाई कोर्ट ने सीबीआई की याचिका पर डॉक्युसीरीज की स्ट्रीमिंग पर रोक लगा दी है, साथ ही रिलीज से पहले जांच एजेंसी को दिखाने के निर्देश दिये हैं।

CBI और नेटफ्लिक्स आमने- सामने

मुंबई की बेहद चर्चित घटना पर नेटफ्लिक्स ने 'द इंद्राणी मुखर्जी स्टोरी: बरीड ट्रूथ' शीर्षक से डॉक्युसीरीज की घोषणा की थी और कुछ दिनों पहले इसका ट्रेलर जारी किया है। शीना बोरा केस की जांच फिलहाल सीबीआई के पास है।

जांच एजेंसी ने मुंबई की एक अदालत में डॉक्युसीरीज पर रोक लगाने की मांग को लेकर याचिका दायर की थी, जिसे अदालत ने खारिज कर दिया। इसके बाद एजेंसी ने बॉम्बे हाई कोर्ट का रुख किया। सीबीआई ने उच्च न्यायालय में कहा कि जब तक शीना बोरा केस का निपटारा नहीं हो जाता, इस डॉक्युसीरीज को रिलीज ना किया जाए।   

यह भी पढ़ें- Indrani Mukerjea: इंद्राणी मुखर्जी डाक्यू-सीरीज पर CBI का अड़ंगा, रिलीज के चंद दिनों पहले Netflix को नोटिस

आखिर CBI ने क्यों लगाई रोक ?

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, बॉम्बे हाई कोर्ट ने नेटफ्लिक्स से इंद्राणी मुखर्जी पर बनी वेब सीरीज की स्क्रीनिंग रोकने को कहा है। सीरीज 23 फरवरी को रिलीज होने वाली थी और हाई कोर्ट ने इसे रोकने के लिए कहा है।

अगली सुनवाई गुरुवार (29 फरवरी) को होगी। नेटफ्लिक्स को सीबीआई अधिकारियों के लिए एक विशेष स्क्रीनिंग की व्यवस्था करने के लिए भी कहा गया है। सीबीआई ने ये कहते हुए आपत्ति जताई थी कि वेब सीरीज मामले की जांच, उसके नतीजे और लोगों की धारणा को प्रभावित कर सकती है।

पहले भी डॉक्युसीरीज पहुंची कोर्ट 

'द इंद्राणी मुखर्जी स्टोरी: बरीड ट्रूथ' पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी सच्ची घटना पर बनी एक डॉक्युसीरीज को कोर्ट- कचहरी के चक्कर में फंसना पड़ा था। बीते साल रिलीज हुई अमेजन प्राइम वीडियो की डॉक्युसीरीज डांसिंग ऑन द ग्रेव (Dancing On The Grave) को कोर्ट में घसीटा गया था। इस मामले में आपत्ति हत्याकांड के मुख्य आरोपी ने जताई थी, जो जेल में उम्रकैद की सजा काट रहा है। 

यह भी पढ़ें- OTT Releases: हाथी दांत के तस्करों से लेकर 'शीना बोरा मर्डर केस' की कहानी, इस हफ्ते ओटीटी पर Crime का बोलबाला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.