Move to Jagran APP

Horror Movies on Netflix: भूतिया कंटेंट के हैं शौकीन, तो देख डालें ये फिल्में, एक-एक सीन में है खौफ

Horror Movies on Netflix अजय देवगन की फिल्म शैतान हाल ही में ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई। इस मूवी ने सिनेमाघरों में लोगों का भरपूर एंटरटेनमेंट किया और अब ओटीटी पर भी दहशत फैलाने के लिए तैयार है। लेकिन अगर आप शैतान से हटकर कुछ अलग टाइप की हॉरर फिल्में देखना चाहते हैं तो नेटफ्लिक्स की दुनिया में इससे जुड़ा अपार कंटेंट मौजूद है।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Published: Sat, 04 May 2024 04:32 PM (IST)Updated: Sat, 04 May 2024 04:32 PM (IST)
नेटफ्लिक्स की हॉरर सुपरनैचुरल फिल्में. फोटो क्रेडिट- एक्स प्लेटफॉर्म

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Horror Movies on Netflix: ओटीटी वर्ल्ड में सस्पेंस, थ्रिलर, कॉमेडी, ड्रामा, मिस्ट्री जॉनर के अलावा हॉरर फिल्में भी पसंद की जाती हैं। कभी हॉरर-कॉमेडी, तो कभी वह फिल्में जो पूरी तरह से सुपरनैचुरल या रुह कंपा देने वाले कंटेंट को लेकर बनी हों। हाल ही में नेटफ्लिक्स पर 'शैतान' फिल्म रिलीज हुई। इसी कड़ी में आपको कुछ ऐसी ही फिल्मों के बारे में बताएंगे, जिन्हें अकेले देखने के लिए बहुत हिम्मत लग सकती है।

ओटीटी स्पेस नेटफ्लिक्स में कई ऐसी फिल्में हैं, जिन्हें अगर आपने अकेले देखा, तो ये आपके पसीने छुड़ा सकती हैं। दिल और जिगरा अगर मजबूत हो, तो नीचे बताई गई फिल्मों को अपनी वॉचलिस्ट में जरूर शामिल करें।

बुलबुल (Bulbul)

'बुलबुल' तृप्ति डिमरी (Triptii Dimri) के करियर की बेस्ट फिल्म में से एक मानी जाती है। बड़े पर्दे पर धमाल मचाने से पहले तृप्ति ओटीटी वर्ल्ड में भी जलवा दिखा चुकी हैं। इस फिल्म की लीड कास्ट में तृप्ति के अलावा अविनाश तिवारी भी हैं। फिल्म जमींदार की पत्नी बुलबुल के ईर्द-गिर्द घूमती है। मूवी का पोस्टर जितना रिझाने वाला रहा, कहानी उतनी भयानक। फिल्म को आईएमडीबी पर 6.5 रेटिंग मिली है।

स्त्री (Stree)

श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) और राजकुमार राव (Rajkummar Rao) की फिल्म 'स्त्री 2' ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की। फिल्म को नेटफ्लिक्स पर भी अच्छा रिस्पांस मिला। ये मूवी हॉरर का एक्सपीरियंस देने के साथ ही हंसाती भी है, ताकि डर के साथ मनोरंजन का लेवल भी बना रहे। आईएमडीबी पर इसे 7.5 की रेटिंग मिली है।

टिन एंड टीना (Tin and Tina)

'टिन एंड टीना' स्पैनिश हॉरर मिस्ट्री फिल्म है। ये मूवी ऐसे बच्चों पर आधारित है, जो भूत बनकर महिला को परेशान करते हैं। फिल्म में जुड़वा बच्चों की कहानी दिखाई गई है, जो एडॉप्टेड हैं। जब लोला (मिलेना स्मिट) उन्हें गोद लेती है, तो उसके साथ कई अजीब घटनाएं होती हैं। आईएमडीबी पर इस फिल्म को 4.7 की रेटिंग दी गई है।

द कॉन्फ्रेंस (The Conference)

सूनसान जंगल के ईर्द-गिर्द घूमती इस फिल्म की कहानी आपकी रुह कंपा सकती है। लालची पूंजीपतियों का एक समूह शॉपिंग मॉल के लॉन्च से पहले एक कार्य सम्मेलन में जो बोता है, वही काटता है। अचानक ही जंगल में घटनाएं होने लगती हैं। अचानक होने वाली मौतें लोगों के मन में दहशत पैदा कर देती हैं।

डब्बे 5: कर्स ऑफ द जिन्न (Dabbe 5: Curse of the Jinn)

यह टर्किश हॉरर फिल्म है, जिसमें कुब्रा नाम की महिला शादी से ठीक पहले, मेहंदी वाली रात अपने मंगेतर का कत्ल कर देती है। सुपरनैचुरर हॉरर जॉनर की ये फिल्म देखने के लिए आपको कई लोगों के साथ बैठना पड़ सकता है। आईएमडीबी पर फिल्म को 5.9 की रेटिंग मिली है।

सिस्टर डेथ (Sister Death)

नेटफ्लिक्स पर मौजूद ये स्टोरी सिस्टर की डेथ पर आधारित स्पैनिश हॉरर फिल्म है। फिल्म फिक्शनल है, मगर ऐसा कहा जाता है कि फिल्म का स्टार्टिंग सीन, जिसमें सिस्टर नार्सिसा को आध्यात्मिक उपहारों वाली एक बच्ची के रूप में दिखाया गया है, 1960 के दशक में हुई एक घटना से लिया गया है।

अंडर द शैडो (Under The Shadow)

2016 में रिलीज हुई ये फिल्म हॉरर स्टोरी लवर्स के लिए बेस्ट साबित हो सकती है। इस फिल्म की कहानी एक मां और बेटी के ईर्द-गिर्द घूमती है। फिल्म दो देशों के वॉर को दिखाती है, जिसमें कुछ समय बाद मां को पता चलता है कि उसकी बेटी भूतों के साए में है। आईएमडीबी पर इस मूवी को 6.8 की रेटिंग मिली है।

द कन्ज्यूरिंग 2 (The Conjuring 2)

'कन्ज्यूरिंग 2', 'हिट मूवी कन्ज्यूरिंग' सीरिज की अमेरिकी हॉरर फिल्म है। इसमें सिस्टर्स के साथ होने वाली भूतिया घटनाओं को दिखाया गया है। 2016 में रिलीज हुई इस मूवी को 7.3 की रेटिंग मिली है।

इनसिडियस: द लास्ट की (Insidious: The Last Key)

ये फिल्म डरावनी होने के साथ-साथ एंटरटेनमेंट का डोज भी देती है। ये मूवी भूतों को देखने का दावा करने वाली, एलिस रेनियर की है, जिसे अपने पुराने घर में जाने पर कुछ अजीब चीजों का एहसास होता है। आईएमडीबी पर इस फिल्म को 5.7 रेटिंग मिली है।

लुप्त (Lupt)

'लुप्त' की कहानी बिजनेसमैन हर्ष टंडन (जावेद जैफरी) के कैरेक्टर पर आधारित है, जिसके साथ कई समय से अजीबोगरीब घटनाएं हो रही हैं। उसे नींद न आने की बीमारी है, लेकिन ये उसकी असल परेशानी नहीं है। ये मूवी 2018 की रिलीज फिल्म है। आईएमडीबी पर इसे 4.6 की रेटिंग मिली है।

यह भी पढ़ें: OTT Release This Week: सिनेमाघरों में सूखा, वीकेंड पर ओटीटी पर मिलेगा भरपूर एंटरटेनमेंट, रिलीज होगीं ये मूवीज-वेब सीरीज


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.