नई दिल्ली, जेएनएन। राणा दग्गूबटी और पुल्कित सम्राट की फ़िल्म हाथी मेरे साथी सिनेमाघरों में तो रिलीज़ नहीं हो सकी, पर अब सीधे ओटीटी प्लेटफॉर्म इरोस नाऊ पर 18 सितम्बर को रात 9 बजे आ रही है। वहीं, ज़ी सिनेमा पर इसका टीवी प्रीमियर किया जाएगा। 

बताते चलें, यह फ़िल्म इसके तमिल और तेलुगु संस्करणों के साथ 26 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज़ होने वाली थी, मगर तभी कोविड-19 के बढ़ते मामलों की वजह से लॉकडाउन की आशंका होने लगी थी, जिसके चलते फ़िल्मों की रिलीज़ स्थगित होने लगी। इनमें हाथी मेरे साथी भी शामिल थी। हालांकि, इसका तेलुगु संस्करण अरण्य और तमिल संस्करण कादान 26 मार्च को ही रिलीज़ हुआ था। हाथी मेरे साथी का निर्देशन प्रभु सोलोमन ने किया है। फ़िल्म में राणा और पुल्कित के अलावा श्रिया पिलगांवकर और ज़ोया हुसैन अहम भूमिकाओं में हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Eros Now (@erosnow)

‘हाथी मेरे साथी’ एक ऐसे आदमी (राणा दग्गूबटी) की कहानी है, जो इकोसिस्टम की रक्षा करते हुए अपनी पूरी ज़िंदगी जंगल में बिताता है। लेकिन एक दिन कुछ बिजनेसमैन और नेता की नज़र उस जंगल पर पड़ती है और वो वहां 70 किलोमीटर की एक दीवार खड़ी कर देते हैं। इसके बाद यहां से शुरू होती है जंगल और हाथियों को बचाने की लड़ाई। जिसमें राणा दग्गुबाती का साथ देते हैं पुल्कित सम्राट और ज़ोया हुसैन। ये फिल्म एक आदमी और एक हाथी के बीच रिश्ते की एक अंतहीन कहानी है।

राणा ने फ़िल्म के तीनों संस्करणों में मुख्य भूमिका निभायी है। पुल्कित वाले किरदार को भाषा के अनुसार बदला गया था। तमिल (कादान) और तेलुगु (अरण्य) वर्जन में विष्णु विशाल ने राणा का साथ दिया था। हाथी मेरे साथी सबसे पहले 2 अप्रैल 2020 को रिलीज़ होने वाली थी, मगर कोरोना वायरस पैनडेमिक की वजह से डिले हो गयी। इसके बाद इसे 15 जनवरी को रिलीज़ करने की घोषणा हुई थी। 

Edited By: Manoj Vashisth