Move to Jagran APP

Ed Sheeran Docu-Series OTT Release Date: 'शेप ऑफ यू' सिंगर का सफर दिखाएगी डॉक्यु सीरीज, इस तारीख को होगी रिलीज

Ed Sheeran Docu-Series OTT Release Date एड शीरान दुनियाभर के सबसे लोकप्रिय सिंगर्स में शामिल हैं। अंग्रेजी में गाने वाले शीरान के कई गाने चार्टबस्टर बने और अवॉर्ड मिले। डॉक्यु सीरीज में उनके संघर्ष से कामयाबी के सफर को दिखाया जाएगा।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthPublished: Tue, 21 Mar 2023 02:23 PM (IST)Updated: Tue, 21 Mar 2023 02:23 PM (IST)
Ed Sheeran Sum Of It All Release Date. Photo- Team Disney+ Hotstar

नई दिल्ली, जेएनएन। ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने दुनियाभर में मशहूर सिंगर एड शीरान पर चार एपिसोड्स की डॉक्यूमेंट्री सीरीज की घोषणा की है, जो मई में प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम की जाएगी। इस सीरीज का शीर्षक एड शीरान- सम ऑफ इट ऑल (Ed Sheeran- Sum Of It All) है।

loksabha election banner

32 साल के एड शीरान इंग्लैंड के हैं और पूरी दुनिया में उनकी भारी फैन फॉलोइंग है। एड पॉप, फोकपॉप और सॉफ्ट रॉक जॉनर में गाने गाते हैं। गायक और गीतकार होने के साथ वो गिटारिस्ट भी हैं। जोड़, घटाने, भाग और गुणा के चिह्नों को एल्बम के शीर्षक बनाने वाले एड अपने गीत-संगीत के लिए 4 बार ग्रैमी जीत चुके हैं। 

किस तारीख को होगी स्ट्रीम?

डॉक्यूमेंट्री सीरीज में एड की बचपन से लेकर पुरस्कार विजेता गायक और संगीतकार बनने के सफर को दिखाया जाएगा। बचपन में हकलाने की वजह से उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा था। साथ ही, उनके कुछ चार्टबस्टर गीतों के बनने की प्रक्रिया को भी इसमें शामिल किया गया है। 

सीरीज 3 मई को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीम की जाएगी। यह पहली बार है, जब एड के फैंस को इस डॉक्युमेंट्री के जरिए उनकी निजी जिंदगी में झांकने का मौका मिलेगा। साथ ही यह समझने का मौका भी कि एड शीरान को उनके संगीत की प्रेरणा कहां से मिलती है।

एड शीरान के चाहने वालों में हर उम्र के लोग हैं। बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक, उनके संगीत की कद्र करते हैं। उनकी छठी स्टूडियो एल्बम सब्ट्रैक्ट 5 मई को रिलीज होने वाली है। इसका प्रमुख गीत आइज क्लोज्ड 24 मार्च को आ रहा है। डिज्नी ब्रांडेड टेलीविजन के प्रेसीडेंट आयो डेविस ने कहा कि इस सीरीज के जरिए एड शीरान की वो साइड फैंस को देखने को मिलेगी, जो पहले कभी सामने नहीं आयी।

चार एपिसोड्स में बांटी गयी सीरीज

डॉक्यु-सीरीज के चारों एपिसोड्स को लव, लॉस, फोकस और बैलेंस शीर्षक दिये गये हैं। लव में उनके किशोर उम्र के दौर की ऑरिजिनल फुटेज के दिखायी जाएगी। एड ने किस तरह अपनी कामयाबी के लिए तैयारियां की थीं, इसकी झलक इस एपिसोड में मिलेगी। लॉस एपिसोड में एड के बेस्ट फ्रेंड जमाल एडवर्ड्स की मौत के बाद उनके जीवन और करियर पर असर को दिखाया गया है। 

फोकस एपिसोड में एड के सबसे बड़े हिट गानों में से एक बैड हैबिट्स के बनने की कहानी दिखायी गयी है। वहीं, आखिरी एपिसोड बैलेंस में एड को अमेरिकी टूर को दिखाया जाएगा। पत्नी चेरी के साथ वो किस तरह परिवार और काम के बीच संतुलन बिठाते हैं, यही इस एपिसोड का सार है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.