Move to Jagran APP

Hindutva Film: 'हिंदुत्व' की आवाज बुलंद करने आ रही हैं रामायण की 'सीता', फैंस में बढ़ी एक्साइटमेंट

रामानंद सागर की रामायण में माता सीता का रोल प्ले करने वालीं दीपिका चिखलिया आज भी इसी किरदार के लिए सबसे ज्यादा मशहूर हैं। एक्ट्रेस हाल ही में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल हुई थीं। अयोध्या में इस कार्यक्रम में शामिल होने के बाद अब वह लोगों में हिंदुत्व की अलाख जगाने के लिए तैयार हैं। एक्ट्रेस की अपकमिंग फिल्म रिलीज होने वाली है।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Published: Tue, 23 Jan 2024 06:25 PM (IST)Updated: Tue, 23 Jan 2024 06:25 PM (IST)
दीपिका चिखलिया फिल्म 'हिंदुत्व'. फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

एंटरेटनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। 22 जनवरी को पूरा देश राममय हो गया, जब अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन किया गया। इस ऐतिसाहिक मौके को देखने के लिए देश के नामी लोग पहुंचे, जिसमें साधु और संतों के अलावा बॉलीवुड और टेलीविजन जगत के सितारे भी शामिल रहे। इस खास दिन 'रामायण' की सीता यानी कि एक्ट्रेस दीपिका चिखलिया (Dipika Chikhlia) भी शामिल रहीं। 

loksabha election banner

रामायण की 'सीता' दिखाएंगी हिंदुत्व

दीपिका चिखलिया ने रामनगरी से प्राण प्रतिष्ठा के पहले और बाद के भी कई खूबसूरत वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किए। दीपिका ने न सिर्फ पौराणिक शो किया है, बल्कि असल जिंदगी में भी वह धर्मों को मानने वाली अभिनेत्री हैं। अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के दौरान बड़ी-बड़ी हस्तियों ने हिंदुत्व के इस लहराते परचम के आगे नतमस्तक होकर नमन किया।

इसी हिंदुत्व की बात करते हुए इसके एक अलग पक्ष से युवाओं के दिलों के स्पंदन को महसूस कराने ओटीटी प्लेटफॉर्म मास्क टीवी पर 'हिंदुत्व' फिल्म रिलीज होने वाली है। फिल्म में एक ऐसी लड़की की कहानी कही गई है, जो अपनी संस्कृति को भुलाकर चकाचौंध में अपने अस्तित्व को ही नकारात्मक रूप से देखने लगती है। उसकी जिंदगी में तब सबकुछ बदलता है, जब एक पढ़ा लिखा लड़का उसमें हिंदुत्व के अलख जगाता है। इस 'हिंदुत्व' में हिंदुस्तान की प्राचीन सभ्यताओं के साथ ही वर्तमान के हालात को भी दिखाया गया है।

दलेर मेहंदी ने दी गानों को आवाज

टैग प्रोडक्शन्स और लॉर्ड शिवा कम्युनिकेशन के बैनर तले बनी फिल्म हिंदुत्व को अंजू भट्ट और चिरंजीवी भट्ट ने प्रोड्यूस किया है। फिल्म में दलेर मेहंदी की आवाज से सजे कुछ गाने हैं। इसके साथ ही भजन सम्रात अनूप जलोटा का भजन भी लोगों को सुनने को मिलेगा।

फिल्म की स्टार कास्ट

फिल्म की स्टार कास्ट में आशीष शर्मा , सोनारिका भदौरिया, अनूप जलोटा, दीपिका चिखलिया, गोविंद नामदेव शामिल हैं। फिल्म 26 जनवरी को रिलीजो होगी।

यह भी पढ़ें: Ram Mandir Inauguration: प्राण प्रतिष्ठा समारोह में सोनू निगम ने गाई चौपाइयां, शंकर महादेवन ने गाया 'राम भजन'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.