Move to Jagran APP

'हिंदुत्व' के लिए साथ आईं 'सीता मैया' और 'माता पार्वती', इस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी फिल्म

दीपिका चिखलिया का नाम टेलीविजन इंडस्ट्री में बड़े सम्मान के साथ लिया जाता है। उन्होंने रामानंग सागर की रामायण में माता सीता का रोल किया था जिसके लिए वह आज भी याद की जाती हैं। दीपिका चिखलिया अब अपनी नई फिल्म को लेकर चर्चा में हैं। फैंस उन्हें जल्द ही हिंदुत्व नाम के प्रोजेक्ट में देखेंगे जो की नामी कलाकारों से सजी फिल्म है।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Published: Sat, 13 Jan 2024 06:04 PM (IST)Updated: Sat, 13 Jan 2024 06:04 PM (IST)
दीपिका चिखलिया फिल्म 'हिंदुत्व'. फोटो क्रेडिट- सोशल मीडिया

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। रामानंद सागर की 'रामायण' में माता सीता का रोल प्ले कर घर-घर में मशहूर हुईं दीपिका चिखलिया को फैंस आज भी इस रोल के लिए याद करते हैं। 1987 में ऑनएयर हुए रामायण शो में उन्होंने इतने दमदार तरीके से इस पौराणिक और पवित्र कैरेक्टर को प्ले किया कि फैंस के मन में उनकी वह छवि आज भी ताजा है।

loksabha election banner

दीपिका चिखलिया इस शो के बाद और भी सीरियल में नजर आईं, लेकिन उनका स्टारडम 'रामायण' से ही बरकरार रहा। एक्ट्रेस एक बार फिर चर्चा में हैं। दीपिका के फैंस उन्हें भजन सम्राट अनूप जलोटा के साथ नई फिल्म में देखेंगे।

नई फिल्म में नजर आएंगी 'रामायण' की 'सीता'

दीपिका चिखलिया 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होंगी। टीवी की 'सीता' को राम मंदिर से जुड़े इस कार्यक्रम का न्योता दिया गया है। वह अयोध्या जाने के लिए एक्साइटेड हैं और इसी के साथ फैंस भी उन्हें प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में देखने के लिए उत्साहित हैं। मगर इससे पहले एक्ट्रेस ने अपने नए प्रोजेक्ट का एलान किया है, जिसका नाम 'हिंदुत्व' है। उन्होंने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी है।

'यह वसुधैव कुटुम्बकम वाली परम्परा'

इस प्रोजेक्ट के बारे में दीपिका ने कहा, ''हमने उस दौर में हर घर मे भगवान और हिंदुत्व को पहुंचाया था, जिस दौर में भारत मे सेक्युलरिज्म चरम पर था। अब तो हालात भी उतने मुश्किल नहीं रहे। हमें गर्व होना चाहिए अपनी हिंदुत्व वाली संस्कृति पर। यह वसुधैव कुटुम्बकम वाली परम्परा है और हमें अपनी हिंदुत्व वाली परम्परा का निरन्तर निर्वहन करते रहना है। दीपिका की ये फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म मास्क टीवी पर दिखाई जाएगी।

'हिंदुत्व' के ट्रेलर में अनूप जलोटा को धर्मों से जुड़ा ज्ञान देते देखा गया। वह कहते हैं ''धर्मों की छोड़ो, हम हिन्दू हैं और हम इस देश से निकाले गए, तो यहां से जाने होने के बाद क्या दुनिया मे दूसरा कोई दूसरा देश है जो हमें शरण दे सके?'' अनूप जलोटा ने कहा कि संवाद भले ही फिल्मी है, लेकिन वास्तविकता में भी उतना ही जरूरी है।

'110 करोड़ हिंदुओं की संवेदना'

इस फिल्म का डायरेक्शन करण राजदान ने किया है। उन्होंने कहा कि जब उनके पास यह विषय आया, तभी तय हो गया था कि इस पर वह बेहतरीन फिल्म बनाएंगे। उन्होंने कहा, ''हिंदुत्व सिर्फ हमारी फिल्म नहीं है, यह 110 करोड़ हिंदुओं की पीड़ा और संवेदना है। जब हम अपने ही देश में हिंदुत्व की बात नहीं करेंगे, तो क्या दुनिया के उन 56 देशों में जाएंगे, जहां की काफिरों को उनका मजहब नहीं स्वीकारने पर सर कलम करने का फतवा जारी किया जाता है?''

'हिंदुत्व' में दिखेगा बॉलीवुड का यह चेहरा भी

टैग प्रोडक्शन्स के बैनर तले बनी इस फिल्म को चिरंजीवी भट्ट और अंजू भट्ट के प्रोडक्शन में तैयार किया गया है। मूवी में बॉलीवुड एक्टर गोविंद नामदेव भी अहम रोल निभाते नजर आएंगे। उनके अलावा आशीष शर्मा, सोनारिका भदौरिया ने भी फिल्म में काम किया है। सोनारिका भदौरिया 'महादेव' सीरियल में माता पार्वती के रोल के लिए जानी जाती हैं।

यह भी पढ़ें: Guntur Kaaram Worldwide Collection: महेश बाबू की बिगेस्ट ओपनर बनी 'गुंटूर कारम', पहले दिन इन फिल्मों को छोड़ा पीछे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.