Move to Jagran APP

Priyanka Chopra की जेठानी के साथ भी काम चुके हैं सिटाडेल पार्टनर रिचर्ड मैडन, क्या आपको याद है सीरीज का नाम?

Who Is Richard Madden Of Citadel प्राइम वीडियो की सीरीज सिटाडेल में रिचर्ड मैडन प्रियंका चोपड़ा के साथ लीड रोल में हैं। यह स्पाइ एक्शन सीरीज है जिसका निर्माण रूसो ब्रदर्स ने किया है। प्रियंका और रिचर्ड का कनेक्शन उनकी जेठानी के जरिए भी जुड़ा है।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthPublished: Thu, 06 Apr 2023 03:36 PM (IST)Updated: Thu, 06 Apr 2023 06:26 PM (IST)
Citadel Who Is Priyanka Chopra Co star Richard Madden. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। प्रियंका चोपड़ा इन दिनों अपनी अंग्रेजी वेब सीरीज 'सिटाडेल' को लेकर खबरों में हैं। अमेजन प्राइम वीडियो पर 28 अप्रैल को रिलीज हो रही इस स्पाइ एक्शन सीरीज में प्रियंका एक पूर्व एजेंट के किरदार में हैं और उनके जोड़ीदार हैं अभिनेता रिचर्ड मैडन।

एशियाई देशों में सीरीज के प्रचार की शुरुआत भारत से हुई, जिसके लिए मुंबई में पिछले दिनों एक भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इसमें रिचर्ड मैडन खुद शामिल हुए। इसके बाद से ही रिचर्ड मैडन चर्चाओं में शामिल हैं और लोगों का ध्यान खींच रहे हैं।

देखे-देखे क्यों लग रहे हैं रिचर्ड मैडन?

अगर आपको भी रिचर्ड की सूरत देखी-देखी लग रही है, लेकिन याद नहीं आ रहा कि कहां देखा है तो हम आपकी यह मुश्किल आसान कर देते हैं। मगर, उससे पहले आपको बता दें कि रिचर्ड और प्रियंका के बीच 'सिटाडेल' एकमात्र कनेक्शन नहीं है। प्रियंका की जेठानी सोफी टर्नर भी 'सिटाडेल' के इन दोनों कलाकारों के बीच की कड़ी हैं।  

कई साल पहले सोफी और रिचर्ड एक ऐतिहासिक सीरीज में साथ काम कर चुके हैं और यह सीरीज है- गेम ऑफ थ्रोंस। 2011 में जब यह सीरीज एचबीओ पर रिलीज हुई थी तो इसने पूरी दुनिया को अपनी गिरफ्त में ऐसा जकड़ा था कि इसका जादू लोगों के सिर चढ़कर बोलने लगा। एचबीओ पर प्रसारित हुई सीरीज की देखने वाले तारीफ करते नहीं अघाते, जिन्होंने नहीं देखी, वो देखने की जुगत लगाते।

59 प्राइम टाइम ऐमी अवॉर्ड्स जीतने वाली सीरीज के आठ सीजन 2019 तक प्रसारित किये गये थे। इस आइकॉनिक सीरीज का एक-एक किरदार आज भी देखने वालों की जहन में कैद है। इन्हीं में से एक है रॉब स्टार्क और दूसरा है सांसा स्टार्क। ये दोनों गेम ऑफ थ्रोंस के प्रमुख किरदार हैं।

View this post on Instagram

A post shared by gameofthrones (@gameofthrones)

गेम ऑफ थ्रोंस में सोफी के भाई बने थे रिचर्ड

वो रिचर्ड मैडन ही हैं, जिन्होंने रॉब स्टार्क को स्क्रीन पर उतारा था और वो सोफी टर्नर ही हैं, जिन्होंने सांसा के किरदार को सांसें दी थीं। रॉब और सांसा, भाई-बहन थे। हालांकि, रॉब का किरदार बीच में मर जाता है, मगर सांसा का किरदार आखिरी एपिसोड तक बना रहता है। 

रिचर्ड मैडन ऐसे कलाकार हो गये हैं, जिन्होंने प्रियंका और उनकी जेठानी सोफी टर्नर दोनों के साथ काम किया है। सोफी, निक जोनस के बड़े भाई जो जोनस की पत्नी हैं।

Photo- Instagram/GOT

रूसो ब्रदर्स ने किया सिटाडेल का निर्माण

सिटाडेल का निर्माण रूसो ब्रदर्स ने किया है। प्रियंका सीरीज में नादिया सिंह नाम का किरदार निभा रही हैं, जो एक स्पाइ एजेंसी की सदस्य होती है।

रिचर्ड के किरदार का नाम मेसन केन है। दोनों ने साथ में काम किया होता है। एक घटना के बाद एजेंसी बंद कर दी जाती है और सभी एजेंट्स की यादें मिटा दी जाती हैं। मगर, कुछ सालों बाद एक बड़ी मुसीबत लौटने के बाद पुराने एजेंट्स मिलते हैं और उसे रोकने का जिम्मा उठाते हैं।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.