Move to Jagran APP

Avatar The Way Of Water OTT Release: इंतजार खत्म! यहां रेंट पर देख सकते हैं 'अवतार- द वे ऑफ वाटर'

Avatar The Way Of Water OTT Release 2022 में रिलीज हुई जेम्स कैमरून की फिल्म ने दुनियाभर में तहलका मचाया था। भारत में भी फिल्म ने शानदार कमाई की थी। फिल्म अब डिजिटल प्लेटफॉर्म्स पर रिलीज की गयी है।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthPublished: Tue, 28 Mar 2023 08:27 PM (IST)Updated: Tue, 28 Mar 2023 08:27 PM (IST)
Avatar The Way Of Water OTT Release. Photo- Twitter

नई दिल्ली, जेएनएन। दुनियाभर में तहलका मचाने वाली फिल्म 'अवतार- द वे ऑफ वाटर' के ओटीटी पर आने का इंतजार कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है। 28 मार्च से फिल्म डिजिटल प्लेटफॉर्म्स पर रिलीज कर दी गयी है। हालांकि, अभी इसे देखने के लिए अच्छी-खासी रकम खर्च करनी होगी।

loksabha election banner

जेम्स कैमरून की फिल्म पिछले साल सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी और यह दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली टॉप 10 फिल्मों में शामिल हो गयी है। 'अवतार द वे ऑफ वाटर' भारत में भी काफी पसंद की गयी थी। ओटीटी पर फिल्म के आने की तारीख मार्च की शुरुआत में बता दी गयी थी।

डिजिटल प्लेटफॉर्म्स पर पहुंची अवतार 2

फिल्म की डिजिटल रिलीज की जानकारी अवतार के सोशल मीडिया हैंडलों से शेयर की गयी है। 'अवतार 2' को खरीदने के लिए एक लिंक दिया गया है, जिसे क्लिक करने पर अलग टैब में Disney Movie Insiders का लिंक खुलता है।

इस पेज पर नीचे जाने पर फिल्म देखने के प्लेटफॉर्म के विकल्प आते हैं। इनमें एक विकल्प प्राइम वीडियो और गूगल प्ले समेत कई विकल्प मौजूद हैं, जहां भुगतान करके फिल्म देखी जा सकती है। हालांकि, इन प्लेटफॉर्म्स पर भुगतान डॉलर में करना होगा। 

भारत में डिजिटल पर कैसे देखें अवतार 2?

भारत में फिल्म देखने के लिए यू-ट्यूब मूवीज और गूगल प्ले के विकल्प दिये गये हैं। यू-ट्यूब मूवीज पर फिल्म दो फॉर्मेट में उपलब्ध है- एचडी और एसडी। एचडी में फिल्म देखने के लिए 850 रुपये खर्च करने होंगे, वहीं एसडी में देखने की कीमत 690 रुपये है। गूगल प्ले पर भी इसी कीमत में फिल्म देखी जा सकती है। 

भारत में भी रिकॉर्ड कमाई

2009 में आयी अवतार की सीक्वल अवतार द वे ऑफ वाटर भारत में 16 दिसम्बर को रिलीज हुई थी। फिल्म ने 41 करोड़ की शानदार ओपनिंग ली थी और 390 करोड़ से अधिक लाइफ टाइम कलेक्शन किया था।

वहीं, दुनियाभर में फिल्म ने 2.116 बिलियन डॉलर (17 हजार करोड़ लगभग) का कलेक्शन किया था। यह दुनिया में सबसे अधिक कमाई करने वाली चौथी फिल्म है।

अवतार 2 की कहानी काल्पनिक ग्रह पैंडोरा पर पहली फिल्म से 16 साल आगे के कालखंड में दिखायी गयी है। जैक सुली के बच्चे बड़े हो गये हैं। मगर, दिक्कत तब आती है, जब पुराने दुश्मन लौट आते हैं। अवतार 2 में सैम वर्थिंग्टन, जोई सैलडाना, सिगर्नी वीवर, स्टीफन लैंग और केट विंस्लेट ने प्रमुख किरदार निभाये हैं। अवतार ने 95वें एकेडमी अवॉर्ड्स में बेस्ट विजुअल इफेक्ट्स कैटेगरी में पुरस्कार जीता।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.