Move to Jagran APP

AP Dhillon: 'जो चाहते हैं, हासिल कर सकते हैं', एपी ढिल्लों ने डॉक्युसीरीज के दर्शकों को दिया संदेश

AP Dillon First Of A Kind प्राइम वीडियो पर रिलीज हुई डॉक्युसीरीज में रैपर की कनाडा तक की जर्नी दिखायी गयी है। चार एपिसोड्स की सीरीज की शुरुआत एपी की घर वापसी से होती है जिसको लेकर पूरे गांव में जबरदस्त माहौल था। एपी को संगीत प्रेम विरासत में मिला था। उनके पिता सूफी संगीत के शौकीन थे वहीं से एपी को संगीत का शौक लगा।

By Jagran NewsEdited By: Manoj VashisthPublished: Wed, 23 Aug 2023 09:36 PM (IST)Updated: Wed, 23 Aug 2023 09:36 PM (IST)
एपी ढिल्लों डॉक्युसीरीज प्राइम पर है। फोटो- प्राइम वीडियो

नई दिल्ली, जेएनएन। अमेजन प्राइम वीडियो पर पंजाबी सिंगर और रैपर एपी ढिल्लों की बायोपिक डॉक्युसीरीज एपी ढिल्लों- फर्स्ट ऑफ अ काइंड रिलीज हो गयी है। डॉक्युसीरीज में दिखायी गयी एपी की जर्नी काफी पसंद की जा रही है। जिस तरह से उन्होंने एक अजनबी देश में जाकर तमाम संघर्ष करते हुए खुद को स्थापित किया, वो किसी के लिए भी प्रेरणादायी हो सकता है। 

loksabha election banner

संगीत से प्यार ने बदल दी जिंदगी

महज 30 साल के एपी ने अपने गानों से युवा पीढ़ी को खूब प्रभावित किया है। एपी पंजाब के गुरदासपुर जिले से कुछ साल पहले कनाडा पहुंचे थे। मकसद था पढ़ाई और नौकरी। मगर, संगीत के प्रति बचपन से रुचि होने की वजह से उन्होंने वहां रहते हुए यू-ट्यूब चैनल पर अपने गाने बनाकर रिलीज करना शुरू किया। 

देखत ही देखते एपी के गानों को लाखों-करोड़ों में व्यूज मिलने लगे और उनकी शोहरत भी आसमान छूने लगी। अपने सफर पर बनी डॉक्युसीरीज को लेकर एपी कहते हैं-

हम चाहते हैं कि दर्शक इससे जो सीख लें, वह है बड़े सपने देखने और बड़ी उपलब्धि हासिल करने की प्रेरणा। एक नए देश में जाने के बाद हमारे सामने चुनौतियों की एक ऐसी दुनिया खड़ी कर दी थी, जिसके लिए हम तैयार नहीं थे और हमारे जैसे हजारों नहीं तो लाखों लोग हैं, जो ऐसी स्थिति का सामना कर चुके हैं या वर्तमान में कर रहे हैं।

हम चाहते हैं कि लोग जानें, कड़ी मेहनत और विश्वास की अपार भावना के साथ, कुछ भी असंभव नहीं है। यह कहानी उतनी ही पुरानी है। हालांकि, हम इस बात का जीता-जागता सबूत हैं कि आप जो भी सोचेंगे, वह हासिल किया जा सकता है।

डॉक्युमेंट्री में मदद करने वालों का शुक्रिया

एपी के साथ उनके कुछ दोस्त और सहयोगी शुरू से जुड़े रहे हैं। उनमें से एक शिंदा कहलों हैं। शिंदा ने कहा कि जब हमने पहली बार शुरुआत की थी तो हमने जो कल्पना की थी, इसमें निश्चित रूप से उससे कहीं अधिक काम था। जब आप नए लोगों से मिलते हैं तो उन्हें अपने जीवन और व्यवसाय तक व्यक्तिगत के बारे में जल्द ही सबकुछ बता देना हमेशा एक जोखिम भरा प्रयास होता है।

शिंदा आगे कहते हैं कि हम उन सभी के आभारी हैं, जिन्होंने इस डॉक्युमेंट्री को बनाने में मदद की है। हम चीजों को व्यवस्थित रखना पसंद करते हैं और हमारे आसपास की टीम इसका सम्मान करती हैं और हमें अपनी कहानी को साफ तरीके से बताने में मदद करती हैं। इसके लिए हम आभारी हैं।”

वाइल्ड शीप कंटेंट और रन-अप रिकॉर्ड्स के सहयोग से पैशन पिक्चर्स ने डॉक्युमेंट्री का निर्माण किया है। जय अहमद ने इसका निर्देशन किय है। डॉक्युसीरीज के पहले सीजन में चार भाग हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.