Move to Jagran APP

Interview: बंदिश बैंडिट्स के निर्देशक आनंद तिवारी ने कहा -पुराने जमाने के इश्क़ को अपने तरीके से दिखाएंगे

Interview बंदिश बैंडिट्स के निर्देशक आनंद तिवारी ने बताया कि इश्क बहुत सालों से होता आ रहा है लेकिन हम वेब सीरीज़ में उसे अपने तरीके से दिखाने वाले हैं।

By Rajat SinghEdited By: Published: Mon, 27 Jul 2020 05:19 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jul 2020 08:04 AM (IST)
Interview: बंदिश बैंडिट्स के निर्देशक आनंद तिवारी ने कहा -पुराने जमाने के इश्क़ को अपने तरीके से दिखाएंगे

नई दिल्ली, (रजत सिंह)।  Bandish Bandits: अमेज़न प्राइम वीडियो अपनी वेब सीरीज़ बंदिश बैंडिट्स लेकर आ रहा है। यह एक अगल किस्म का प्रयोग है। बंदिश बैंडिट्स अमेज़न प्राइम वीडियो की पहली म्यूज़िकल वेब सीरीज़ है। वहीं, इसमें पॉप और क्लासिकल म्यूज़िकल का प्रयोग किया गया है। इस सीरीज़ को लेकर वेब सीरीज़ के निर्देशक आनंद तिवारी ने दैनिक जागरण डॉट कॉम से बात की। 

loksabha election banner

आनंद ने वेब सीरीज़ के कहानी को लेकर बताया कि उनके मित्र के पिता एक फेमस संगीतकार हैं। उन्होंने एक दिन आकर अपने बेट से कहा कि 17 साल रियाज़ करने के बाद अब मुझे राग कुछ-कुछ समझ में आया। इस बात से हमारे और अमृत (को-राइटर) के दिमाग में सीरीज़ का कॉन्सेप्ट आया। हमारी रूचि संगीत में पहले थी। वहीं, हम युवाओं के लिए अर्बन से हटकर छोटे शहर की कहानी लेकर आना चाहते हैं।

म्यूज़िकल ड्रामा को लेकर आनंद कहते हैं कि भारत में कई फोक सॉन्ग है, जिनमें म्यूजिक ड्रामा सदियों से होते आ रहे हैं। महाराष्ट्र में एक संगीत नाटक का फॉर्म है। इससे प्रेरित होकर फ़िल्में बनीं। हमने अपनी फ़िल्मों में काफी गाने इस्तेमाल किया हैं। एक समय अगर फ़िल्म में 6-7 गाने ना हो, तो डिस्ट्रीब्यूटर उसे खरीदते नहीं थे। आज भी फ़िल्मों का अभिन्न हिस्सा है। ये सफल इसलिए है,क्योंकि ये हमारे आर्टफॉर्म का है। बंदिश बैंडिट्स भी ऐसा ही है। 

इसे भी पढ़िए- Bandish Bandits Jukebox: अमेज़न के पहले म्यूज़िकल ड्रामा का एलबम हुआ रिलीज़, शंकर एहसान लॉय का डिजिटल डेब्यू

वेब सीरीज़ की लव स्टोरी को लेकर आनंद ने बताया, 'हमारी कोशिश है कि लड़का-लड़की का जो इश्क आदम-हुव्वा के जमाने से होता आ रहा है, उसे हम अपने तरीके से दिखाएं। फ़िल्म का ट्रेलर से यह कहना काफी आसान होता है कि यह फ़िल्म इस बारे में है। लेकिन वेब सीरीज़ बड़ी होती है, तो यह अनुमान लगाना मुश्किल है। सीरीज़ में इसी बात की आजादी है कि इसमें काफी समय मिलता है। हर किरदार एक अपना पहलू भी होता है। आपको बंदिश बैंडिट्स में यह देखने को मिलेगा।'

आपको बता दें कि यह वेब सीरीज़ 4 अगस्त को अमेज़न प्राइम वीडियो पर रिलीज़ हो रही है। वेब सीरीज़ के साथ शंकर-एहसान-लॉ की तिकड़ी अपना डेब्यू कर रही है। इसके अलावा वेब सीरीज़ में नसीरुद्दीन शाह की एक्टिंग भी देखने को मिलेगी।

Photo Credit- Aanand Tiwari Instagram


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.