नई दिल्ली, जेएनएन। तारक मेहता का उल्टा चश्मा टीवी इंडस्ट्री के लोकप्रिय कार्यक्रम में से एक है। इस सीरियल का हर एक किरदार कॉमेडी के डोज को बढ़ाता है। लेकिन सीरियल में जो किरदार जैसे दिखाई देते हैं, वो असल जिंदगी में काफी अलग हैं और पर्दे से बिल्कुल उलट हैं। हमने आपको कई किरदारों के बारे में बताया है और आज हम आपको जेठालाल के साले और दयाबेन के भाई सुंदर लाल के बारे में बता रहे हैं। दिशा वक्कानी यानी दयाबेन के भाई सुंदरलाल सिर्फ एक्टर ही नहीं, बल्कि आर्टिस्ट भी हैं।

सुंदरलाल का किरदार निभाने वाले एक्टर का नाम मयूर वकानी है। खास बात ये है कि मयूर पेशे से मूर्तिकार हैं। एक्टिंग के अलावा वे मूर्तिकला में अपना काफी टाइम देते हैं। दिलचस्प बात यह है कि 26 जनवरी को राजपथ पर होने वाली परेड में गुजरात की झांकी बनाने की टीम में वो अहम सदस्य थे। झांकी के अलावा, उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी की प्रतिमा भी बनाई थी। रिपोर्ट्स के अनुसार, उनके द्वारा बनाई गई नरेंद्र मोदी की मूर्ति को 4 करोड़ में नीलाम किया गया था।

Tarak Mehta Ka ooltah Chashmah First Episode: ऐसा था शो का पहला एपिसोड, हाथ-गले में बेडियां बांधे कैदी थे जेठालाल

मयूर ने भारतीय संस्कृति में एमए और मूर्तिकला और नाटक में डिप्लोमा किया है। उन्होंने कई मूर्तियां बनाई हैं और यह ऐसी बात है,जो बहुत कम लोग जानते हैं। आपने सुंदरलाल से जेठालाल को परेशान होते हुए देखा होगा, लेकिन असल जिंदगी में वो काफी अलग हैं। अभी लॉकडाउन की वजह से वो तारक मेहता का उल्टा चश्मा के लिए शूट नहीं कर रहे हैं, जो जल्द ही शुरू होने वाली है।

Tarak Mehta ka Ooltah Chashmah: रियल लाइफ में काफी स्टाइलिश और इंजीनियर हैं भिड़े अंकल, दुबई में करते थे जॉब

कब शुरू होगी शूटिंग?

पिंकविला की रिपोर्ट के अनुसार, निर्माता असित कुमार मोदी ने कहा, 'हमें अब वायरस के साथ रहना होगा। मुझे पता है कि लोग डरे हुए हैं लेकिन हमारे पास और क्या विकल्प हैं? क्या हम साल के लिए अपने घरों में रहेंगे? लोगों को दैनिक जरूरतों के लिए अपने घर से बाहर जाना पड़ता है। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि डरना नहीं चाहिए, लेकिन मुझे लगता है कि हमें सावधानी बरतने की जरूरत है।' बताया जा रहा है कि अब जल्द ही शूटिंग शुरू हो जाएगी, क्योंकि कई सीरियल की शूटिंग शुरू हो चुकी है।

Posted By: Mohit Pareek

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस