Move to Jagran APP

KBC 14: पंजाब ग्रामीण बैंक की आरती बजाज ने जीता अमिताभ बच्चन का दिल, क्या 50 लाख के सवाल का दे पाएंगी सही जवाब?

Kaun Banega Crorepati 14 Contestant Aarti Bajaj Chugh impresses Amitabh Bachchan अमिताभ बच्चन के शो केबीसी के हालिया एपिसोड में एक ऐसी कंटेस्टेंट ने शिरकत की। जिनकी इंस्पिरेशनल जर्नी सुन बिग बी भी तारीफ करने पर मजबूर हो गए।

By JagranEdited By: Vaishali ChandraPublished: Mon, 26 Sep 2022 07:44 PM (IST)Updated: Mon, 26 Sep 2022 07:44 PM (IST)
Kaun Banega Crorepati 14 Contestant Aarti Bajaj Chugh impresses Amitabh Bachchan: Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Kaun Banega Crorepati 14 Contestant Aarti Bajaj Chugh impresses Amitabh Bachchan: अमिताभ बच्चन के क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति 14 में अब तक कई ऐसे कंटेस्टेंट आ चुके हैं। जिनकी कहानियों और संघर्ष ने न सिर्फ बिग बी, बल्कि दर्शकों को भी इंप्रेस किया है। अब केबीसी के मंच पर एक और ऐसी कंटेस्टेंट आईं, जो कई गरीब बच्चियों के पढ़ाई जिम्मा अपने कंधे पर उठाए हुए हैं। केबीसी के इस कंटेस्टेंट की कहानी सुन अमिताभ बच्चन ने भी उनकी तारीफ की।

loksabha election banner

कौन बनेगा करोड़पति के हालिया एपिसोड में पंजाब ग्रामीण बैंक की सीनियर मैनेजर आरती बजाज चुग अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर बैंठी। 29 वर्षीय आरती ने बताया कि वह अपने गांवों की गरीब लड़कियों को पढ़ाने की पूरी कोशिश कर रही हैं। उन्होंने बिग बी को बताया कि कैसे उनके घर में काम करने वाली हेल्पर ने उनकी सोच बदल दी और उनकी वजह से आज वे इस नेक काम से जुड़ी हुई हैं।

यह भी पढ़ें- O Sajana सिंगर नेहा कक्कड़ पर फिर तिलमिलाईं फाल्गुनी पाठक, कहा- 'खुद पर गुजरती है तब पता चलता है'

हाउस हेल्पर की बेटी ने किया प्रेरित

अमिताभ बच्चन संग बातचीत में आरती ने बताया कि जब मेरी पोस्टिंग दूसरे गांव में की गई थी तो वहां की उनकी हाउस हेल्पर एक बार काम पर आने में असमर्थ थी क्योंकि वह बीमार थी और उसने अपनी बेटी को काम पर भेज दिया, जो सिर्फ 18 या 19 साल की थी। उसे देखकर मैंने पूछा 'तुम काम पर क्यों आई हो ? कोई और आ सकता था, 'जिस पर उसने जवाब दिया: 'मैडम मैंने स्कूल छोड़ दिया है और मेरा भविष्य यही काम है।'

View this post on Instagram

A post shared by Sony Entertainment Television (@sonytvofficial)

हर बच्ची को चाहती हैं पढ़ाना

आरती ने आगे कहा, "उस दिन मैंने फैसला किया कि इन बच्चों को वे मौके मिलने चाहिए जिनके वे हकदार हैं। मैंने उस बच्ची के शिक्षा के लिए जोर दिया और बीए में उसका एडमिशन कराया। अब, वह आखिरकार पढ़ रही है और एक बैंक में बीसी एजेंट के रूप में काम भी कर रही है। तब मैंने सोचा कि अगर एक लड़की की जिंदगी इतनी बदल सकती है, तो मैं और भी बहुत कुछ कर सकती हूं। फिर मैंने हर रविवार को क्लासेज शुरू की, ताकि कई और लोगों के जीवन को बेहतर बनाया जा सके।"

View this post on Instagram

A post shared by Sony Entertainment Television (@sonytvofficial)

यह भी पढ़ें- KBC 14: केबीसी के मंच पर अमिताभ बच्चन ने इस सख्स के आगे जोड़े हाथ, जीवन का संघर्ष सुन पसीजा बिग बी का दिल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.