Move to Jagran APP

'दिया और बाती हम' की ये एक्ट्रेस सड़कों पर मांग रही है भिक्षा, हाथ में कटोरा लिए वीडियो हो रहा वायरल

जब नुपुर से पूछा गया कि क्या उन्होंने यह निर्णय भावुकता में लिया हैl इस पर उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के कारण वह लोगों से डिस्कनेक्ट हो गई हैl उन्होंने कहा मेरे जीवन में अब किसी चीज के लिए कोई जगह नहीं हैl

By Jagran NewsEdited By: Priti KushwahaPublished: Tue, 04 Oct 2022 04:12 PM (IST)Updated: Tue, 04 Oct 2022 04:12 PM (IST)
'दिया और बाती हम' की ये एक्ट्रेस सड़कों पर मांग रही है भिक्षा,  हाथ में कटोरा लिए वीडियो हो रहा वायरल
Photo Credit : Nupur Alankar Instagram Photos Screenshot

नई दिल्ली, जेएनएनl Nupur Alankar Quits TV Industry: टीवी एक्ट्रेस नुपुर अलंकार ने चकाचैंध भरी दुनिया को छोड़कर एक अलग ही पथ पर चल पड़ी हैं। नुपुर ने दमदार एक्टिंग छोड़ संन्यास ले लिया है। उन्होंने पूरी तरह से टीवी इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया है। नुपुर पिछले तीन दशकों से टेलीविजन इंडस्ट्री में सक्रिय थी। उन्होंने अपने करियर में कई टीवी शोज में काम किया है। फिलहाल वो शोबिज और आलीशान लाइफ को अलविदा कहकर संन्यास ले रही हैं। एक्ट्रेस आज अपने संन्यासी जीवन को जीने के लिए भिक्षा मांगकर अपना जीवन बिता रही हैं। उनका एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वो भिक्षाटन मांगती नजर आ रही हैं।

loksabha election banner

यह भी पढ़े : Nupur Alankar Quits TV Industry: एक्ट्रेस नूपुर अलंकार ने लिया संन्यास, छोड़ी टीवी इंडस्ट्री, कहा, 'पति ने मुझे मुक्त किया'

भिक्षा मांगती आईं नजर

नुपुर अलंकार ने इंस्टाग्राम पर अपना एक वीडियो पोस्ट किया है। इस वीडियो में वो बता रहीं हैं कि एक संन्यासी के लिए भिक्षा का क्या महत्व है। इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो सड़कों पर लोगों से भिक्षा मांग रही हैं। नुपुर बताती हैं कि अभी तक उन्हें 6 लोगों से भिक्षा मिली है। नुपुर को भिक्षा में क्या क्या मिला है। वो ये भी अपने फैंस के साथ शेयर कर रही हैं। उन्होंने बताया कि अभी नुपुर को 11 लोगों से भिक्षा मांगनी है, तब जाकर ताकि उनके दिन का कोटा पूरा हो जाए।

View this post on Instagram

A post shared by Nupur Alankaar (@nupuralankar)

भिक्षाटन का मतलब भीख मांगना होता है

इस वीडियो में आप नुपुर कहती हैं, ‘आज पहला दिन है भिक्षाटन का। संन्यास में भिक्षाटन का मतलब भीख मांगना होता है। इसे आमतौर पर लोग मांगते हैं। दिन की पहली बिना चीनी की चाय उन्हें एक संन्यासी ने ही दी है।' आप देख सकते हैं कि उनके हाथ में एक कटोरा है और उसमें कुछ रुपये मिले हैं, खाने की चीजें भी नुपुर को मिली हैं। साथ ही उन्हें वेज  राइस और मंदिर से प्रसाद में पेडा मिला है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.