नई दिल्ली, जेएनएन। कोरोना वायरस, भूकंप, निसर्ग चक्रवात इनदिनों खबरों की सुर्खियों में बना हुआ है। इन बड़े मुद्दों के बीच सोशल मीडिया पर एक और बड़ा मुद्दा उठाया गाय है। इसे लेकर लगातार यूजर्स ट्विटर पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। ये बड़ा मामला है टीवी के फेमस कार्टून सीरियल 'छोटा भीम', 'छुटकी' और 'इंदुमती' का। इन तीनों कैरेक्टर्स को लेकर इन दिनों ट्विटरप पर जमकर चर्चा हो रही है। आलम ये है कि कार्टून की दुनिया के ये फेमस कैरेक्टर ट्विटर पर टॉप ट्रेंड में हैं। आइए जानते हैं पूरा ममला....

दरअसल, कार्टून की दुनिया का बड़ा नाम और बच्चों की पंसदीदा सीरिज छोटा भीम ने छुटकी को धोखा दिया। ये बात लोगों को गवारा नहीं है कि छोटा भीम अपनी दोस्त छुटकी को धोखा देकर ढोलकपुर की राजकुमारी इंदुमती से शादी कर रहे हैं। इससे नाराज होकर सोशल मीडिया पर यूजर्स ने मीम्स और ट्वीट पोस्ट करना शुरू कर दिया।

लॉकडाउन के बीच 'रामायण', 'महाभारत' और 'शक्तिमान' के बाद बच्चों का फेवरेट कार्टून शो 'छोटा भीम' को भी दूरदर्शन पर टेलीकास्ट किए जाने लगा। शो में छोटा भीम और छुटकी के साथ दूसरे कैरेक्टर भी बच्चों को काफी पसंद आते है। इन कैरेक्टर्स में कालिया, ढोलू-भोलू, राजू, जग्गू और राजकुमारी इंदुमती की किरदार शामिल हैं जो बच्चों को खूब भाते हैं। आपको बता दें कि ये शो साल 2008 में पोगो चैनल पर शुरू हुआ था।

'छोटा भीम' की कहानी ढोलकपुर में रहने वाले एक लड़के के इर्दगिर्द घुमती है, जिसका नाम छोटा भीम होता है। वह छुटकी का सबसे अच्छा दोस्त है। छोटा भीम हर अच्छे या बुरे वक्त में अपने दोस्तों और ढोलकपुर वासियों का साथ देता है। वहीं भीम जैसे ही किसी मुश्किल में होता है, छुटकी उसको लड्डू खिलाती हैं। क्योंकि लड्डू खाते ही छोटा भीम की पॉवर बहुत बड़ जाती है और वो अपने सुपर पंच से दुश्मनों को चित कर देता है।

Edited By: Priti Kushwaha