Move to Jagran APP

Chor Nikal Ke Bhaga Movie Review: हाइजैकिंग ने बढ़ाया हाइस्ट की कहानी का रोमांच, रफ्तार ने कसे ढीले पेंच

Chor Nikal Ke Bhaga Movie Review In Hindi फिल्म में यामी गौतम और सनी कौशल लीड रोल्स में हैं। दोनों पहली बार पर्दे पर साथ आये हैं। चोर निकल के भागा एक थ्रिलर फिल्म है जिसकी घटनाएं और रफ्तार बांधकर रखते हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthPublished: Fri, 24 Mar 2023 02:46 PM (IST)Updated: Fri, 24 Mar 2023 04:30 PM (IST)
Chor Nikal Ke Bhaga Movie Review: हाइजैकिंग ने बढ़ाया हाइस्ट की कहानी का रोमांच, रफ्तार ने कसे ढीले पेंच
Chor Nikal Ke Bhada Review Netflix Film Staring Yami Gautam Sunny Kaushal. Photo- Instagram

मनोज वशिष्ठ, नई दिल्ली। Chor Nikal Ke Bhaga Film Review In Hindi on Netflix: सिनेमा में हाइस्ट और हाइजैकिंग की थीम को अलग-अलग फिल्मों में खूब कैश किया गया है। इन कहानियों का अपना अलग ही रोमांच होता है। ओटीटी स्पेस में ऐसी तमाम फिल्में और वेब सीरीज मौजूद हैं, जिनमें इन दोनों जॉनर पर कहानियां बुनी गयी हैं।

loksabha election banner

अब नेटफ्लिक्स पर आयी फिल्म 'चोर निकल के भागा' की कहानी में इन दोनों जॉनर्स को मिला दिया गया है, जिससे फिल्म का रोमांच बढ़ गया है। चोर निकल के भागा दिलचस्प थ्रिलर है, जो बोर होने का मौका नहीं देती। कहानी के ट्विस्ट्स और टर्न्स रोमांच को बनाये रखते हैं। 

क्या है चोर निकल के भागा की कहानी?

नेहा ग्रोवर (यामी गौतम) फ्लाइट अटेंडेंट है, जिसे एक यात्री अंकित सेठी (सनी कौशल) से प्यार हो जाता है। दोनों जल्द माता-पिता बनने वाले हैं। मगर, इनकी खुशियों को तब नजर लग जाती है, जब एक कर्ज की वजह से अंकित बड़ी मुसीबत में फंस जाता है। उसकी जान बचाने के लिए नेहा अल बरकत से दिल्ली आ रहे हीरों को चुराने में मदद करने के लिए तैयार हो जाती है।

जब प्लेन हवा में पहुंचता है तो उन्हें पता चलता है कि हीरे तो फ्लाइट में हैं ही नहीं। इतने सारे यात्रियों में हीरे ले जाने वाले कैरियर को ढूंढना अपने आप में चुनौती है, मगर वहां तक बात पहुंचने से पहले ही प्लेन हाइजैक हो जाता है। दोनों के सामने ऐसी परिस्थिति आ जाती है, जिसकी कल्पना भी नहीं की थी।

हालात बदलने के साथ दोनों को अपने प्लान भी बदलते पड़ते हैं। कहानी का असली थ्रिल यहीं से आता है। फिल्म की अवधि महज 110 मिनट होने की वजह से दृश्य गतिशील लगते हैं और कहानी रफ्तार में भागती है। 

कैसा है स्क्रीनप्ले और कलाकारों का अभिनय?

शिराज अहमद और अमर कौशिक के स्क्रीनप्ले को अजय सिंह के निर्देशन ने चुस्त रखा है। हालांकि, मध्यांतर के बाद फिल्म थोड़ा बोझिल होती है, मगर तब तक दर्शक घटनाओं से बंध गया होता है और ढील को बर्दाश्त कर लेता है। कहानी के कुछ हिस्से अतिरंजित लगते हैं, मगर स्क्रीनप्ले के जरिए जिस तरह इसे आगे बढ़ाया गया है, वो इस कमी को ढक देता है।

यामी गौतम ओटीटी स्पेस में निरंतर थ्रिलर फिल्में कर रहे हैं और इनमें उनकी अदाकारी में निखार मालूम पड़ता है। डरी-सहमी एयरहोस्टेस के साथ शातिर दिमाग चोर के किरदार में उन्होंने पकड़ बनाकर रखी है। बदलते भावों के साथ चेहरे के रंग बदलना उनके अभिनय की परिपक्वता की मिसाल है।

इस किरदार का एटीट्यूड काफी दिलचस्प दिखाया गया है। खुद एक अपराध को अंजाम देने जा रही नेहा अपने यात्रियों को सांत्वना भी दे रही है। बिजनेसमैन के किरदार में सनी कौशल ठीक लगे हैं। लवर ब्वॉय और फिर साजिशकर्ता के किरदार में उनका ट्रांसफॉर्मेशन जंचता है। किसी भी कीमत पर हीरों को हासिल करने के लिए जद्दोजहद करते अंकित के किरदार के साथ उन्होंने न्याय किया है।

इन्वेस्टिगेंटिग ऑफिसर के रोल में शरद केलकर और फ्लाइट मार्शल के रोल में इंद्रनील सेनगुप्ता ने अपनी भूमिकाएं ठीक से निभायी हैं। शरद का किरदार कहानी में अहम ट्विस्ट लेकर आता है। केतन साढा के पार्श्व संगीत ने दृश्यों का रोमांच बढ़ाया है। थ्रिलर फिल्मों के शौकीन हैं तो चोर निकल के भागा देख सकते हैं।

कलाकार- यामी गौतम, सनी कौशल, शरद केल्कर, इंद्रनील सेनगुप्ता आदि।

निर्देशक- अजय सिंह

प्लेटफॉर्म- नेटफ्लिक्स

अवधि- 1 घंटा 50 मिनट

रेटिंग- ***


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.