Move to Jagran APP

भंसाली की फिल्म ठुकराकर कहां गायब हो गईं 'करिश्मा का करिश्मा' की रोबोट? एक्टिंग छोड़ इस पेशे से रच रहीं इतिहास

Karishma Kaa Karishma की रोबोट याद हैं? 21 साल पहले आया ये सीरियल कभी 90 दशक के बच्चों का फेवरेट शो हुआ करता था। लोग स्कूल और ट्यूशन से समय निकालकर शाम को टीवी के सामने नन्ही रोबोट की हरकतों का लुत्फ उठाने बैठ जाया करते थे। मगर आज ये नन्ही सी करिश्मा बहुत बढ़ी हो गई हैं और फिल्मों से दूर एक अलग पेशे में नाम कमा रही हैं।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Published: Mon, 15 Apr 2024 08:45 PM (IST)Updated: Tue, 16 Apr 2024 06:02 PM (IST)
भंसाली की फिल्म ठुकराकर कहां गायब हो गईं 'करिश्मा का करिश्मा' की रोबोट? एक्टिंग छोड़ इस पेशे से रच रहीं इतिहास
टीवी-फिल्म छोड़ इस पेशे में करियर बना रहीं एक्ट्रेस। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। करिश्मा का करिश्मा (Karishma Kaa Karishma) टीवी के सबसे यादगार सीरियल्स में से एक है। 1980 के अमेरिकन टीवी शो स्मॉल वंडर की हिंदी रीमेक करिश्मा का करिश्मा 90 दशक के बच्चों का फेवरेट शो हुआ करता था। इस साइंस फिक्शन शो की कहानी एक रोबोट की थी, जो चुटकियों में अपने परिवार की सारी परेशानियों को छू मंतर कर देती थी।

loksabha election banner

करिश्मा का करिश्मा की रोबोट ने उस वक्त टीवी का एक जाना-माना चेहरा हो गई थीं। आज भी आप इस छोटी बच्ची को जरूर पहचानते होंगे, लेकिन क्या आप जानते हैं कि आज ये नन्ही सी रोबोट कहां और क्या कर रही है? नहीं, तो चलिए हम आपको आज इस रोबोट के बारे में बताते हैं...

टीवी पर चलाया जादू

साल 2003 में आए करिश्मा का करिश्मा में रोबोट का किरदार झनक शुक्ला (Jhanak Shukla) ने निभाया था। वो कुंडली भाग्य में प्रीता अरोड़ा की मां बनीं एक्ट्रेस सुप्रिया शुक्ला और फिल्ममेकर हारिल शुक्ला की बेटी हैं। झनक ने टीवी और बॉलीवुड में सालों तक का नाम कमाया। सबसे पहले वह टीवी शो सोन परी (Son Pari) में प्रिंसी के रोल में नजर आई थीं।

Karishma Kaa Karishma child actress

शाह रुख की फिल्म में चुराई लाइमलाइट

4 साल तक सोन परी में काम करने के बीच वह बॉलीवुड फिल्मों में भी छोटे-मोटे किरदार से दर्शकों का दिल जीतती रहीं। झनक ने साल 2003 में शाह रुख खान (Shah Rukh Khan) की हिट फिल्म कल हो ना हो (Kal Ho Naa Ho) में जिया कपूर का किरदार निभाकर वाहवाही बटोरी थी। फिल्म में एडॉप्टेड चाइल्ड बनीं झनक का शाह रुख और प्रीति जिंटा संग एक खास बॉन्ड दिखा था।

हॉलीवुड में दिखाया दमखम

कल हो ना हो के अलावा झनक शुक्ला ने इरफान खान और कोंकणा सेन शर्मा की फिल्म डेडलाइन: सिर्फ 24 घंटे में भी काम किया है। वह टीवी सीरियल हातिम और गुमराह में भी काम कर चुकी हैं। सिर्फ भारतीय टीवी या बॉलीवुड ही नहीं, बल्कि झनक ने हॉलीवुड में भी अपने अभिनय का परचम लहराया है। उन्होंने साल 2006 में हॉलीवुड फिल्म वन नाइट विद द किंग (One Night with the King) में काम किया है। इसके अलावा वह कई टीवी ऐड्स में भी नजर आईं।

jhanak Shukla Photo

यह भी पढ़ें- Jhanak Shukla: 'करिश्मा का करिश्मा' फेम झनक शुक्ला जल्द करने जा रही हैं शादी, शेयर की सगाई की तस्वीरें

संजय लीला भंसाली की फिल्म को ठुकराया

झनक शुक्ला उन लकी एक्ट्रेसेज में से एक हैं, जिन्हें दिग्गज निर्माता-निर्देशक संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) की फिल्म ब्लैक (Black) में काम करने का मौका मिला था। कहा जाता है कि उन्होंने फिल्म भी साइन कर ली थी, लेकिन करिश्मा का करिश्मा सीरियल की शूटिंग की वजह से उन्हें फिल्म को रिजेक्ट करना पड़ा।

आज इतिहास रच रहीं झनक शुक्ला

टीवी से बॉलीवुड और हॉलीवुड में अपने अभिनय का जादू चलाने के बाद आज झनक शुक्ला इतिहास रच रही हैं। जी हां, झनक शुक्ला फिल्मी दुनिया को गुडबाय कह चुकी हैं और आज वह आर्कियोलॉजिस्ट बन अपना करियर बना रही हैं।

Jhanak Shukla Profession

उन्होंने पढ़ाई पूरी करने के बाद इंडस्ट्री में वापसी का मन बनाया था, लेकिन तभी उनकी दिलचस्पी हिस्ट्री में बढ़ी और उन्होंने डेक्कन कॉलेज पोस्ट-ग्रेजुएट एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट से आर्कियोली में एमए किया। आर्कियोलॉजिस्ट बनने के बाद झनक शुक्ला ने एमबीए भी किया और एक लाइफस्टाइल पोर्टल भी चलाती हैं।

यह भी पढ़ें- Jhanak Shukla: हिट एक्टिंग करियर छोड़ने की झनक शुक्ला ने बताई असल वजह, शाह रुख-सैफ संग कर चुकी हैं काम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.