Move to Jagran APP

Benji Films के डायरेक्टर Joe Camp का हुआ निधन, 84 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

हॉलीवुड के जाने माने राइटर और डायरेक्टर जो कैंप का निधन हो गया है। उन्होंने 84 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। जो कैंप के निधन की खबर की पुष्टि उनके बेटे फिल्म मेकर ब्रैंडन कैंप ने की है। बता दें कि जो ने लंबी बीमारी के बाद अपने घर पर आखिरी सांस ली। जो के फैंस उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

By Rajshree Verma Edited By: Rajshree Verma Published: Sat, 16 Mar 2024 04:51 PM (IST)Updated: Sat, 16 Mar 2024 04:51 PM (IST)
जो कैंप का निधन (Photo Credit: X)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। हॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री से फैंस के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है। अमेरिकी राइटर और डायरेक्टर जो कैंप का निधन हो गया है। उन्होंने 84 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। बता दें कि जो कैंप दुनिया भर में बेनजी फिल्मों के लिए जाने जाते थे।

loksabha election banner

हॉलीवुड रिपोर्टर के अनुसार, बताया गया कि जो कैंप के निधन की खबर की पुष्टि उनके बेटे फिल्म मेकर ब्रैंडन कैंप ने की है। बता दें कि जो ने लंबी बीमारी के बाद अपने घर पर आखिरी सांस ली।

यह भी पढ़ें: Squid Game: 8 महीने जेल की सलाखों के पीछे रहेगा 'स्क्विड गेम' का ये एक्टर, यौन शोषण मामले में हुई सजा

आसान नहीं थी सफलता की राह

जो कैंप के निधन के बाद उनके फैंस उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। जो को आज भी उनकी बेनजी फिल्मों के लिए जाना जाता है, लेकिन उनकी यह सफलता की राह इतनी आसान नहीं थी। पहली बेनजी फिल्म बनाने के लिए उन्हें 500,000 डॉलर जुटाने पड़े थे। इस मूवी को लोगों ने काफी प्यार दिया।

यही वजह है कि 1974 में यह मूवी 39 मिलियन डॉलर कलेक्शन के साथ 9वीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई थी। सिर्फ इतना ही नहीं, इस फिल्म के प्रतिष्ठित ट्रैक, आई फील लव (बेनजी थीम) जिसे चार्ली रिच ने गाया था, को ऑस्कर नॉमिनेशन में शामिल किया गया और साथ ही गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड भी अपने नाम किया था।

फिल्म बनाने के लिए नहीं था कोई तैयार

जो कैंप के बेटे फिल्म निर्माता ब्रैंडन कैंप ने बताया था कि कैसे किसी को भी इस फिल्म को बनाने में कोई दिलचस्पी नहीं थी। ब्रैंडन कैंप ने कहा कि उन्होंने इसे हर एक स्टूडियो में पेश किया और हर एक से पास हो गया। उन सभी ने कहा किसी को भी इस फिल्म में दिलचस्पी नहीं है। ऐसे में जो ने निराश होकर 1974 में अपनी खुद की डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी शहतूत स्क्वायर रिलीजिंग बनाई और फिल्म की मार्केटिंग की।

इसके बाद बेनजी फ्रैंचाइजी में 1977 में फॉर द लव ऑफ बेनजी, 1978 में द फेनोमेनन ऑफ बेनजी समेत कई फिल्में बनी।

यह भी पढ़ें: 'माई नेम' फेम Han So-Hee संग डेटिंग की खबरों के बीच Ryu jun Yeol को एक्स गर्लफ्रेंड ने किया अनफॉलो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.