Move to Jagran APP

Box Office: सुई धागा की पांचवे दिन चांदी, बापू ने दिलाये इतने करोड़

वरुण धवन और अनुष्का शर्मा की फिल्म सुई धागा मेड इन इंडिया ने इतने करोड़ का धमाकेदार कलेक्शन कर लिया है l

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Wed, 03 Oct 2018 12:02 PM (IST)Updated: Thu, 04 Oct 2018 12:07 PM (IST)
Box Office: सुई धागा की पांचवे दिन चांदी, बापू ने दिलाये इतने करोड़
Box Office: सुई धागा की पांचवे दिन चांदी, बापू ने दिलाये इतने करोड़

मुंबई। बात स्वदेशी और स्वावलंबन की हो, सुई और धागे की हो और मेड इन इंडिया की हो। और साथ में हो प्यारे बापू का जन्मदिन तो भला किसी की चांदी क्यों न हो। वरुण धवन और अनुष्का शर्मा की फिल्म सुई धागा- मेड इन इंडिया ने गांधी जयंती के दिन बाज़ी मार ली है।

loksabha election banner

शरत कटारिया के निर्देशन में बनी सुई धागा- मेड इन इंडिया ने अपनी रिलीज़ के पांचवे दिन घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर करीब 11 करोड़ 75 लाख रूपये का कलेक्शन किया है। मंगलवार को देश-दुनिया ने महात्मा गांधी का बर्थडे मनाया। छुट्टी के इस मौके का फ़ायदा वरुण और अनुष्का की सुई धागा को मिला और फिल्म पचास करोड़ के आंकड़े को भी पार कर गई। फिल्म को पांच दिनों में 55 करोड़ 35 लाख रूपये का कलेक्शन मिला है। आठ करोड़ 30 लाख रूपये से ओपन हुई सुई धागा मेड इन इंडिया को अब पहले हफ़्ते में 65 करोड़ रूपये तक का कलेक्शन मिलने का पूरा अनुमान है।

सुई धागा के जरिये वरुण धवन ने अपनी पिछली फिल्म अक्टूबर के 45 करोड़ 50 लाख रूपये के लाइफ़ टाइम कलेक्शन को चार दिनों में भी पार कर लिया है।

सुई धागा को इस साल के हाईएस्ट ओपनिंग वीकेंड लिस्ट में आठवें नंबर पर जगह मिली है। पहले स्थान पर संजू 120.06 है। फिर रेस 3 103 करोड़, बाग़ी 2 73.10 करोड़, गोल्ड 70.05 करोड़, सत्यमेव जयते 52.25 करोड़, रेड 41.01 करोड़ और पैड मैन 40.05 करोड़ रूपये हैं। वैसे वरुण और अनुष्का की पिछली फिल्मों के मुकाबले इस फिल्म को पहले वीकेंड में अच्छी बढ़त मिली है।ये वरुण धवन के करियर में पहले वीकेंड में सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्मों की लिस्ट में छठे नंबर पर है। इससे पहले दिलवाले ने पहले वीकेंड में 65.09 करोड़, जुड़वा 2 ने 59.25 करोड़, एबीसीडी 2 ने 46.35 करोड़, बद्रीनाथ की दुल्हनिया ने 43.05 करोड़ और ढिशुम ने 37.32 करोड़ रूपये का कलेक्शन किया था।

वरुण धवन और अनुष्का शर्मा स्टारर सुई धागा का पूरा नाम सुई धागा मेड इन इंडिया रखा गया है। देश में हस्तशिल्प और बुनकरी की खस्ता होती हालत और स्वदेशी की अवधारण को एक कहानी के जरिये सामने लाया गया है । सुई धागा पति-पत्नी की कहानी है, जो खुदके बिजनेस की शुरुआत करते हैं। मौजी छोटी-मोटी नौकरी करता है और कई बार अपने मालिक से अपमानित होता है। वहीं, ममता हाउसवाइफ है। ममता पति के अपमान से काफी परेशान हो जाती है और उसे नौकरी छोड़कर खुद का काम करने की राय देती है। मौजी नौकरी छोड़ देता है और सिलाई का बिजनेस शुरू करता है जिसमें ममता भी उसकी मदद करती है। धीरे-धीरे यह बिजनेस बढ़ता है और सफल होने लगता है। इस फिल्म पर सभी तरह के खर्च मिला कर 25 से 30 करोड़ रूपये की लागत आई है। फिल्म को भारत में 2500 स्क्रीन्स सहित दुनिया भर में 3200 स्क्रीन्स में रिलीज़ किया गया हैl

सुई धागा के साथ ही रिलीज़ हुई विशाल भारद्वाज की फिल्म पटाखा को भी बापू का बर्थडे कमाई का आशीर्वाद दे गया है। राधिका मदान और सान्या मल्होत्रा स्टारर पटाखा को मंगलवार को एक करोड़ 56 लाख रूपये का कलेक्शन मिला। फिल्म की घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर कमाई अब छह करोड़ 55 लाख रूपये हो गई है। पटाखा, कहानी दो बहनों की है और किस्से उनके झगड़ों के। दंगल गर्ल सान्या मल्होत्रा और टीवी स्टार राधिका मदान फिल्म में लीड रोल में हैं। इस फिल्म को 875 स्क्रीन्स में रिलीज़ किया गया । इस फिल्म का बजट 18 से 20 करोड़ रूपये के बीच है।

यह भी पढ़ें: Box Office: सुई धागा ने पहले वीकेंड में कर ली इतनी जबरदस्त कमाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.