मुंबई। दुनिया भर के सिने प्रेमी इस हफ़्ते आने वाली हॉलीवुड फिल्म एवेंजर्स:इनफिनिटी वॉर का इंतज़ार कर रहे हैं। भारत सहित कई देशों में इस फिल्म के आने का ऐसा उत्साह है कि एडवांस बुकिंग भी एक हफ़्ते पहले ही शुरू हुई है। लगता है यही कारण है कि घरेलू बॉक्स ऑफ़िस भी अभी से सहम गया है और ये वीकेंड भारतीय फिल्मों के लिए कुछ ख़ास नहीं रहा है।

शूजित सरकार के निर्देशन में बनी फिल्म अक्टूबर(ऑक्टोबर) ने घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर इस शनिवार और रविवार को मिला कर सिर्फ़ नौ करोड़ नौ लाख रूपये का ही कलेक्शन किया है। फिल्म का नेट इंडिया कलेक्शन अब 39 करोड़ 33 लाख रूपये हो गया है। एक हफ़्ता पूरा करने के साथ 30 करोड़ 24 लाख रूपये और पांच करोड़ चार लाख रूपये की मामूली ओपनिंग लेने वाली वरुण धवन और बनिता संधू की इस फिल्म को 45 करोड़ के आसपास का लाइफ टाइम कलेक्शन मिलने की उम्मीद है लेकिन इसमें भी एवेंजर्स बड़ी बाधा बन सकती हैं, न कि 27 अप्रैल को ही रिलीज़ हो रही सुधीर मिश्रा की दस देव। वैसे पिछले हफ़्ते रिलीज़ हुई दो बड़ी फिल्मों की हालत बेहद ही बुरी है। अभय देओल और पत्रलेखा स्टारर नानू की जानू ने तीन दिन में सिर्फ़ दो करोड़ 15 लाख रूपये की कमाई की है जबकि माजिद मजीदी की बियांड द क्लाउड एक करोड़ भी नहीं जुड़ा सकी है। दरअसल ये उस मार्वल कॉमिक्स के चरित्रों का कमाल है, जिसके तहलके ना बड़े बड़ों को हिला कर रख दिया है। यहां तक की रजनीकांत भी इस दिन अपनी फिल्म काला रिलीज़ करने से भाग खड़े हुए और कहा जा रहा है कि सलमान खान भी इसी फिल्म से अपनी रेस 3 का ट्रेलर अटैच करने का मन बना चुके हैं।

काल्पनिक दुनिया के 19 सुपरहीरोज़ को लेकर एंथनी रूसो के निर्देशन में बनी इस फिल्म में रॉबर्ट डाउनी जूनियर, क्रिस हेम्सवर्थ, क्रिस इवांस,स्कारलेट जोहेनसन और चैडविक बोसमैन जैसे बड़े सितारे हैं। वर्ल्ड के ट्रेड एनालिस्टों का मानना है कि इस फिल्म को 190 मिलियन डॉलर से लेकर 235 मिलियन डॉलर की ओपनिंग लग सकती है। हालांकि ये स्टार वार्स – द फ़ोर्स अवेकंस के 248 मिलियन डॉलर ओपनिंग से कम है लेकिन एवेंजर्स को दुनिया में कमाई का बड़ा सरप्राइज़ माना जाता है। ये फिल्म दुनिया भर में सबसे अधिक चर्चा करने वाली फिल्मों की सूची में कैप्टन अमेरिका –सिविल वॉर एक बाद दूसरे नंबर पर है। फिल्म को प्री-टिकट सेल से 50 मिलियन डॉलर की कमाई पहले ही हो गई है।

यह भी पढ़ें: तो क्या 'वीरे दी वेडिंग' के बाद ये होगी करीना की नई फिल्म

Posted By: Manoj Khadilkar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप