Move to Jagran APP

Uunchai Box Office One Week Collection: बॉक्स ऑफिस के एवरेस्ट पर तेजी से आगे बढ़ रही है 'ऊंचाई'

Uunchai Box Office One Week Collection अमिताभ बच्चन की फिल्म ऊंचाई बॉक्स ऑफिस पर शानदार बिजनेस कर रही है। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस के माउंट एवरेस्ट पर तेजी से आगे बढ़ रही है। एक हफ्ते में ही इस फिल्म ने शानदार कमाई कर ली है।

By Tanya AroraEdited By: Published: Fri, 18 Nov 2022 08:40 AM (IST)Updated: Fri, 18 Nov 2022 08:40 AM (IST)
Uunchai Box Office One Week Collection: बॉक्स ऑफिस के एवरेस्ट पर तेजी से आगे बढ़ रही है 'ऊंचाई'
Uunchai Box office One week collection amitabh bachchan and parineeti chopra film 7 days earning. Photo Credit/Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Uunchai Box Office One Week Collection: अमिताभ बच्चन की फिल्म 'ऊंचाई' लोगों का दिल जीतने में कामयाब हुई। सूरज बड़जात्या की ये फिल्म दर्शकों को खूब पसंद आ रही है। कम स्क्रीन्स पर रिलीज होने के बावजूद ऊंचाई बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई कर रही है। पहले वीकेंड पर जहां ये फिल्म काफी शानदार तरह से आगे बढ़ रही थी, तो वही वीक डे यानी कि वर्किंग दिनों का असर फिल्म पर साफ तौर पर देखने को मिला। राजश्री प्रोडक्शन में बनी ऊंचाई की रिलीज को 1 हफ्ता हो चुका है और ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर लगातार अपना जादू बिखेर रही है।

loksabha election banner

1 हफ्ते में 'ऊंचाई' ने की इतनी कमाई

ऊंचाई के कलेक्शन की बात करें तो ये साधारण फिल्म पहले दिन से ही न सिर्फ दर्शकों के दिलों में, बल्कि बॉक्स ऑफिस पर भी अपनी खास जगह बनाने में सफल हुई है। पहले दिन इस फिल्म ने जहां 1.81, तो दूसरे दिन ही फिल्म ने एक बड़ी छलांग लगाई और फिल्म का कलेक्शन 3.64 तक पहुंच गया। रविवार को दर्शकों की भीड़ सिनेमाघरों में देखने को मिली और फिल्म का कलेक्शन सिंगल डे कलेक्शन 4.71 करोड़ हुआ, हालांकि सोमवार को फिल्म की कमाई में गिरावट आई और इस फिल्म ने केवल 1.88 करोड़, पांचवें दिन में 1.76 और छठे दिन पर 1.76 का कलेक्शन किया। हालांकि सांतवें दिन पर यानी कि गुरूवार को इस फिल्म 1.56 करोड़ का बिजनेस किया।

इंडियन बॉक्स ऑफिस पर अब तक हुई इतनी कमाई

सूरज बड़जात्या के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने 1 हफ्ते में बॉक्स ऑफिस पर लगभग 17.02 करोड़ का नेट और ग्रॉस 18.24 करोड़ का बिजनेस किया। ये फिल्म सिंगल भाषा में रिलीज हुई है, लेकिन इस फिल्म ने दुनिताभर में भी कमाई के मामले में सामंथा रुथ प्रभु की तमिल फिल्म 'यशोदा' को पछाड़ दिया है। इस फिल्म ने दुनियाभर में बॉक्स ऑफिस पर लगभग 23.24 करोड़ की कमाई की। जिस रफ्तार से सूरज बड़जात्या की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर आगे बढ़ रही है, उससे ये कहना बिलकुल भी गलत नहीं होगा कि ये फिल्म जल्द ही दुनियाभर में 50 करोड़ की कमाई तक पहुंच सकती है।

चार दोस्तों की कहानी है 'ऊंचाई'

सूरज बड़जात्या के निर्देशन में बनी 'ऊंचाई' चार दोस्तों की कहानी है। इस फिल्म में एक दोस्त की अंतिम इच्छा को पूरा करने के लिए चार दोस्त कैसे बिना उम्र की परवाह किए माउंट एवरेस्ट पर चढ़ जाते हैं, इसे बड़ी ही खूबसूरती से पर्दे पर उतारा गया है। फिल्म में अमिताभ बच्चन के अलावा अनुपम खेर, नीना गुप्ता, डैनी डेन्जोगप्पा, बोमन ईरानी, सारिका और परिणीती चोपड़ा मुख्य भूमिका में हैं।

यह भी पढ़ें: Uunchai Box Office Collection Day 6: बॉक्स ऑफिस पर 'ऊंचाई' ने फिर पकड़ी रफ्तार, जानिए बुधवार का पूरा हाल

यह भी पढ़ें: Uunchai Box Office Collection Day 5: अमिताभ बच्चन की 'ऊंचाई' पर पड़ा वीक डे का असर, सिर्फ हुआ इतना कलेक्शन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.