Move to Jagran APP

Uunchai Box Office Day 8: 'दृश्यम 2' की आंधी में भी 'ऊंचाई' कर रही धुंआधार कमाई, देखें 8 दिनों का टोटल बिजनेस

Uunchai Box Office Collection Day 8 पारिवारिक फिल्में बनाने के लिए मशहूर सूरज बड़जात्या की ऊंचाई का अच्छा प्रदर्शन बॉक्स ऑफिस पर जारी है। फिल्म को रिलीज हुए 8 दिन बीच चुके हैं और अब तक इसने डीसेंट कलेक्शन कर लिया है।

By Jagran NewsEdited By: Karishma LalwaniPublished: Sat, 19 Nov 2022 08:30 AM (IST)Updated: Sat, 19 Nov 2022 08:34 AM (IST)
File Photo of Anupam Kher, Amitabh Bachchan, Danny Denzongpa and Boman Irani

नई दिल्ली, जेएनएन। Uunchai Box Office Collection: सूरज बड़जात्या के निर्देशन में बनी मल्टीस्टारर फिल्म 'ऊंचाई' 11 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई है और ओपनिंग डे से ही इस फिल्म ने दर्शकों का दिल जीत लिया। मेकर्स को फिल्म से जिस तरह की उम्मीद थी, इसने वैसा ही कमाल दिखाया। फिल्म में चार दोस्तों की कहानी को दिखाया गया है, जो उम्र के इस पड़ाव में भी जिंदगी का मजा लेना नहीं भूलते। फिल्म में अमिताभ बच्चन, बोमन ईरानी, अनुपम खेर, डैनी डेंजोग्पा जैसे मंझे कलाकार एक साथ नजर आए हैं। चारों की सिल्वर स्क्रीन प्रेजेंस कमाल की है।

loksabha election banner

मजेदार बात यह है कि इस मूवी को 500 स्क्रीन्स में ही रिलीज किया गया। बावजूद इसके फिल्म टिकट खिड़की पर अच्छा प्रदर्शन कर रही है। माना जा रहा है कि यह फिल्म 'दृश्यम 2' को कड़ी टक्कर देगी। इस बीच, ऊंचाई का आठवें दिन का कलेक्शन सामने आ गया है।

डीसेंट ओपनिंग से हुई शुरुआत

'ऊंचाई' को लोग पहले दिन से पसंद कर रहे हैं। इस फिल्म की ओपनिंग एक डीसेंट कलेक्शन के साथ 1.81 करोड़ के कारोबार पर आकर रुकी। वीकेंड पर फिल्म की कमाई में उछाल देखने को मिला, जिसका असर आने वाले दिनों पर पड़ा। पहले दिन से ही इस फिल्म को लोगों ने बहुत पसंद किया है। फिर क्रिटिक्स से मिल रही तारीफ से 'ऊंचाई' को सिनेमाघरों के बड़े पर्दे पर देखने के लिए लोग ज्यादा संख्या में पहुंच रहे हैं।

आठवें दिन की इतनी कमाई

वीकेंड पर फिल्म ने 10.16 करोड़ की कमाई कर डाली। हालांकि, इसके बाद इसके बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में गिरावट देखी गई। इन सबके बीच 'ऊंचाई' ने आठवें दिन लगभग 1.25 करोड़ का कारोबार किया है। फिल्म की कुल कमाई 18.27 करोड़ हो गई है।

'दृश्यम 2' को कड़ी टक्कर

'ऊंचाई' को सिनेमाघरों में सामंथा रुथ प्रभु की हिंदी में डब की गई दृश्यम 2 के साथ रिलीज किया गया था। तब भी फिल्म का कारोबार अच्छा चल पड़ा। अब सिनेमाघरों में मच अवेटेड दृश्यम 2 रिलीज हो गई है, जो कि सस्पेंस और थ्रिलर से भरपूर फिल्म है। फिल्म ने पहले ही दिन 14.50 करोड़ का कारोबार कर लिया है।

'ऊंचाई' का अब तक का कलेक्शन

पहला दिन- 1.81 करोड़

दूसरा दिन- 3.64 करोड़

तीसरा दिन- 4.71 करोड़

चौथा दिन- 1.88 करोड़

पांचवा दिन- 1.76 करोड़

छठवां दिन- 1.66 करोड़

सातवां दिन- 1.56 करोड़

क्या है 'ऊंचाई' की कहानी

यह कहानी चार दोस्तों की है, जो हिमालय पर्वत चढ़ना चाहते हैं। हालांकि, एक दोस्त की अचानक मौत हो जाती है। फिर उसके सपने को पूरा करने के लिए बाकी के तीन दोस्त हिमालय पर्वत चढ़ने की ठानते हैं। इसी पर फिल्म का नाम 'ऊंचाई' रखा गया है। फिल्म में परिणीति चोपड़ा भी हैं। 

यह भी पढ़ें: Black Panther 2: 'ब्लैक पैंथर 2' की आंधी में ढेर हुईं भारतीय फिल्में, एक हफ्ते में ही ताबड़तोड़ कमाई

यह भी पढ़ें: Bhediya: बिना किसी कट के सेंसर बोर्ड से पास हुई वरुण धवन की भेड़िया, मिला UA सर्टिफिकेट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.