Move to Jagran APP

Tiger 3: सलमान खान और कटरीना कैफ का ऐसा रहा है बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट कार्ड, क्या 'टाइगर 3' से टूटेंगे रिकॉर्ड?

Tiger 3 Box Office टाइगर 3 दिवाली पर रिलीज हो रही है। फिल्म को लेकर जबरदस्त हाइप है। ट्रेड को भी इस रिलीज का इंतजार है। सलमान और कटरीना अपने पुराने किरदारों में लौट रहे हैं। दोनों कलाकारों ने कई फिल्मों में साथ काम किया जिनमें से अधिकांश सफल रही हैं। सलमान और कटरीना पहली बार 2005 में साथ आये थे।

By Jagran NewsEdited By: Manoj VashisthPublished: Thu, 09 Nov 2023 02:46 PM (IST)Updated: Thu, 09 Nov 2023 02:46 PM (IST)
सलमान और कटरीना टाइगर 3 में लौट रहे हैं। फोटो- फिल्म टीम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। टाइगर 3 की रिलीज में बस तीन दिन बाकी हैं। फिल्म दिवाली पर 12 नवम्बर को सिनेमाघरों में पहुंच रही है। सलमान के फैंस और ट्रेड जानकार दम साधकर इसकी रिलीज का इंतजार कर रहे हैं। सबकी नजर इस बात पर है, कौन से रिकॉर्ड बनेंगे और कौन से टूटेंगे? 

सलमान और कटरीना के कॉम्बिनेशन से भी काफी उम्मीदें हैं। दोनों ने साथ में कई फिल्में की हैं और जोड़ी को दर्शकों ने पसंद किया है। टाइगर 3 की रिलीज से पहले जानते हैं, इन फिल्मों के बारे में, जिनमें सलमान-कटरीना की जोड़ी नजर आ चुकी है। 

मैंने प्यार क्यों किया? 

सलमान खान और कटरीना कैफ ने पहली बार 2005 की फिल्म मैंने प्यार क्यों किया? में साथ काम किया था। डेविड धवन निर्देशित रोमांटिक कॉमेडी फिल्म में सलमान ने समीर नाम के एक सफल डॉक्टर का किरदार निभाया था, जिसे अपने सबसे अच्छे दोस्त की प्रेमिका, कैटरीना कैफ से प्यार हो जाता है।

फिल्म दोस्ती और प्यार के इर्द-गिर्द घूमती है। बॉक्स ऑफिस इंडिया के अनुसार, सेमी हिट रही फिल्म ने लगभग 25 करोड़ का नेट कलेक्शन किया था। 

यह भी पढ़ें: Tiger 3 Advance Booking- 'टाइगर 3' ने मारी बाजी, सलमान खान की मूवी ने Gadar 2 सहित इन फिल्मों को छोड़ा पीछे?

पार्टनर

डेविड धवन की 2007 में आयी फिल्म पार्टनर में सलमान और कटरीना एक बार फिर साथ आये, मगर इस बार कैट की पेयरिंग गोविंदा के साथ थी। यह फिल्म सुपरहिट रही थी। फिल्म ने 60 करोड़ के आसपास नेट कलेक्शन किया था। सलमान ने भास्कर नाम के प्रेम गुरु का किरदार निभाया है, जो पुरुषों को उन महिलाओं का दिल जीतने में मदद करता है जिनसे वे प्यार करते हैं। 

युवराज

2008 में आयी सुभाष घई निर्देशित युवराज में सलमान और कटरीना एक बार फिर एक-दूसरे के अपोजिट पेयर अप हुए, मगर यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल नहीं हो सकी। यह वो दौर था, जब सलमान का करियर फ्लॉप फिल्मों से जूझ रहा था। 

एक था टाइगर

2012 में सलमान और कटरीना की वापसी कबीर खान की फिल्म एक था टाइगर में हुई। सलमान भारतीय गुप्तचर एजेंसी के एजेंट बने और कटरीना पाकिस्तानी एजेंसी की एजेंट। एक्शन से भरपूर इस स्पाइ लव स्टोरी ने बॉक्स ऑफिस पर सफलता हासिल की। फिल्म ने लगभग 186 करोड़ का नेट कलेक्शन किया था।

टाइगर जिंदा है

एक था टाइगर की सीक्वल टाइगर जिंदा है 2017 में आयी थी और निर्देशन अली अब्बास जफर ने किया था।सलमान और कटरीना एक बार फिर अपनी भूमिकाओं में नजर आये। यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर सफल रही थी। टाइगर जिंदा है ने 340 करोड़ के आसपास नेट कलेक्शन किया था।

भारत

अली अब्बास जफर ने सलमान और कटरीना को लेकर भारत का निर्देशन किया था। 2019 में आयी यह फिल्म दक्षिण कोरियाई फिल्म "एन ओडे टू माई फादर" का रीमेक थी। बॉक्स ऑफिस पर भारत सेमी हिट रही। फिल्म ने 197 करोड़ का नेट कलेक्शन किया था। 

टाइगर 3

टाइगर 3 का निर्देशन मनीष शर्मा ने किया है। सलमान और कटरीना की यह सातवीं फिल्म है। 12 नवम्बर को रिलीज हो रही फिल्म में टाइगर और जोया की कहानी आगे बढ़ेगी। इस बार इमरान हाशमी विलेन के किरदार में हैं।

यह भी पढ़ें: November Hollywood Movies- नेपोलियन की तलवार और कैप्टन मारवल के वार, नवम्बर में बॉक्स ऑफिस पर धुआंधार


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.