नई दिल्ली, जेएनएन। हॉलीवुड फिल्मों ने भारत के बॉक्स ऑफिस पर ज्यादातर समय अच्छी कमाई की है और कई रिकॉर्ड कायम किए हैं। अब एक बार फिर ऐसा देखने को मिल रहा है। अगर बात करें द लॉयन किंग की तो फिल्म बंपर कमाई करते हुए 150 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। रविवार को फिल्म ने 3.09 करोड़ रुपये की कमाई करते हुए कुल कलेक्शन 150.09 करोड़ हासिल कर लिया। 

चौथे सप्ताह में शुक्रवार को फिल्म ने 88 लाख, शनिवार को 2.16 और रविवार को 3.09 करोड़ रुपये की कमाई की। फिल्म द लॉयन किंग हॉलीवुड एनिमेशन फिल्म है जो खास तौर पर बच्चों को ज्यादा पसंद आ रही है। इस फिल्म को लोग पूरे परिवार सहित देखने पहुंच रहे हैं। 10 दिनों में 100 करोड़ का आंकड़ा पार करने वाली फिल्म द लॉयन किंग की रफ्तार अच्छी बनी हुई है। यह सप्ताह भी फिल्म के लिए अच्छा रहा। वीकेंड पर फिल्म ने अच्छी कमाई की। 150 करोड़ का आंकड़ा पार करने के बाद हो सकता है कि फिल्म की रफ्तार कम हो जाए क्योंकि इस समय सिनेमाघरों में कई बॉलीवुड और हॉलीवुड फिल्में हैं। इस कारण फिल्मों के बीच लगातार कॉम्पीटिशन हो रहा है। 

यह भी पढ़ें: Jabariya Jodi Box Office Collection Day 1: Sidharth और Parineeti का ऐसा रहा पहला दिन

बता दें कि फिल्म द लॉयन किंग 2019 बॉक्स ऑफिस पर दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हॉलीवुड फिल्म है। इससे आगे हॉलीवुड फिल्म एवेंजर्स एंडगेम ही है, जिसने भारतीय बॉक्स ऑफ़िस पर कमाई का नया रिकॉर्ड कायम किया। फिल्म ने 11.06 करोड़ की ओपनिंग ली थी। फिल्म द लॉयन किंग ने पहले सप्ताह में 81.57 करोड़ रुपये और दूसरे सप्ताह में 32.70 करोड़ रुपये की कमाई की थी। इस लाइव एनीमेशन फिल्म में शाहरुख खान और उनके बेटे आर्यन खान ने मुख्य किरदारों मुफासा और सिम्बा को आवाज दी है। फिल्म इस वजह से भी काफी चर्चा में रही है। 

यह भी पढ़ें: Super 30 Box Office Collection Day 31: धीमी रफ्तार के साथ आगे बढ़ते Hrithik Roshan

(नोट: सभी आंकड़े ट्रेड सूत्रों से लिए गए हैं जिसमें अंतिम बदलाव संभव है)

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rahul soni