Move to Jagran APP

The Kerala Story: 200 करोड़ क्लब में पहुंचने वाली अकेली फीमेल सेंट्रिक मूवी, दिग्गज फिल्मों के बीच बनायी जगह

The Kerala Story बॉक्स ऑफिस पर जनवरी से लेकर मई के महीने में कई बड़ी फिल्में रिलीज हुई। पठान के बाद सेल्फी और शहजादा के साथ भोला जैसी कई फिल्में आईं लेकिन इन सबको पछाड़ते हुए महिला प्रधान फिल्म द केरल स्टोरी ने बाजी मार ली।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraPublished: Tue, 23 May 2023 06:41 PM (IST)Updated: Tue, 23 May 2023 06:41 PM (IST)
The Kerala Story: 200 करोड़ क्लब में पहुंचने वाली अकेली फीमेल सेंट्रिक मूवी, दिग्गज फिल्मों के बीच बनायी जगह
The Kerala Story Only Women Centric Film Earned 200 Crore Apart With Pathaan Tu Jhoothi Main Makkaar/Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। 200 crore club films: बॉक्स ऑफिस पर इस साल कई बड़ी फिल्में रिलीज हुईं। यशराज स्टूडियो में बनी 'पठान' ने जनवरी में रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस पर बड़ा धमाका किया। हम साल 2023 के लगभग आधे साल में पहुंच चुके हैं और अब तक कई बड़ी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हो चुकी हैं।

loksabha election banner

इस साल वैसे तो कई फिल्मों ने इंडिया के साथ-साथ दुनियाभर में 200 करोड़ का आंकड़ा पार किया, लेकिन विवादों से घिरी रही फिल्म 'द केरल स्टोरी' बॉक्स ऑफिस पर रानी बनी। ये साल 2023 की अब तक की अकेली ऐसी महिला प्रधान फिल्म है, जिसने बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ का आंकड़ा पार किया है।

200 करोड़ की कमाई करने वाली लिस्ट में कौन-कौन सी फिल्में शामिल हैं और किसने कितने दिन में 200 करोड़ का आंकड़ा छुआ है, यहां पर पढ़ें पूरी खबर।

द केरल स्टोरी

द केरल स्टोरी 5 मई को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। शुरुआत में फिल्म की कहानी की वजह से पश्चिम बंगाल में मूवी पर बैन लगा था। सुदीप्तो सेन के निर्देशन में बनी इस फिल्म को विवादों का भी बहुत फायदा मिला। जहां मध्यप्रदेश और उत्तरप्रदेश में ये फिल्म टैक्स फ्री हो गई, तो वहीं बॉक्स ऑफिस पर भी फिल्म को देखने की चाह लोगों में बढ़ती रही।

'द केरल स्टोरी' को पहले सिर्फ इंडिया में रिलीज किया गया था पर कुछ दिनों पहले ये फिल्म दुनियाभर में रिलीज हुई है। इस फिल्म ने महज 16 दिनों में दुनियाभर में और 17 दिनों में इंडिया में 200 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया था। फिल्म का अब तक टोटल कलेक्शन वर्ल्डवाइड 252 करोड़ पहुंच चुका है।

पोन्नियिन सेल्वन-2

मणि रत्नम की फिल्म 'पोन्नियिन सेल्वन-2' की शुरुआत काफी अच्छी हुई थी, लेकिन 'द केरल स्टोरी' की रिलीज के साथ फिल्म की कमाई पर असर साफ तौर पर दिखाई दिया। ऐश्वर्या राय और चियान विक्रम स्टारर ये फिल्म इंडियन बॉक्स ऑफिस पर तो कुछ खास बिजनेस नहीं कर पाई, लेकिन वर्ल्डवाइड फिल्म ने 300 करोड़ की कमाई की।

फिल्म ने कमाई के मामले में सलमान खान की फिल्म 'किसी का भाई किसी की जान' को भी पीछे छोड़ दिया। इस फिल्म की टोटल कमाई दुनियाभर में 332 करोड़ के करीब हुई है।

तू झूठी, मैं मक्कार

रणबीर कपूर के लिए साल 2022 की तरह ही साल 2023 की शुरुआत भी काफी अच्छी रही। उनकी और श्रद्धा कपूर स्टारर फिल्म 'तू झूठी, मैं मक्कार' ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की। 8 मार्च को होली के मौके पर रिलीज इस फिल्म ने कमाई के मामले में अजय देवगन की भोला सहित कई बड़ी फिल्मों को पछाड़ा।

घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ के क्लब में शामिल होने वाली इस फिल्म ने दुनियाभर में टोटल कलेक्शन 223 करोड़ का किया।

पठान

शाह रुख खान की पठान जनवरी से मई तक की अब तक सबसे बड़ी फिल्म है, जिसने बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छी कमाई की है। शाह रुख खान की फिल्म ने एडवांस बुकिंग के बाद रिलीज के पहले ही दिन में दुनियाभर में 100 करोड़ कमा लिए थे।

शाह रुख, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम स्टारर फिल्म ने इंडिया में 543 करोड़ और दुनियाभर में 1050 करोड़ का बिजनेस किया है और इस रिकॉर्ड को अब तक हिंदी और साउथ फिल्म नहीं तोड़ पाई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.