नई दिल्ली, जेएनएन। 2019 में टोटल धमाल और दे दे प्यार दे से धमाल मचाने वाले अजय देवगन की 2020 में पहली रिलीज़ तानाजी- द अनसंग वॉरियर है। पर्दे पर शहीद भगत सिह का ऐतिहासिक किरदार निभा चुके अजय एक बार फिर इतिहास की तरफ़ लौटे हैं। हालांकि इस बार सदी बदल गयी है। अजय मराठा और मुग़ल साम्राज्य के दौर में पहुंचे हैं और तानाजी- द अनसंग वॉरियर की कहानी पर्दे पर लेकर आये हैं। फ़िल्म को मिली शुरुआती प्रतिक्रियाओं के बाद उम्मीद की जा रही है कि अच्छी ओपनिंग लेगी। 

तानाजी में अजय देवगन शिवाजी महाराज की सेना के सूबेदार तानाजी मालुसरे के रोल में हैं। फ़िल्म की कहानी 1670 में सेट है और कोंढाणा के किले पर विजय को लेकर है, जो सैन्य महत्व की दृष्टि से काफ़ी अहम है। क़िला मुग़लों के क़ब्ज़े में होता है और इसकी रक्षा की ज़िम्मेदारी उदयभान पर है, जो मुगल सेना में है। फ़िल्म का निर्देशन ओम राउत ने किया है। उदयभान का किरदार सैफ़ अली ख़ान ने निभाया है। काजोल, तानाजी की पत्नी सावित्रीबाई के रोल में हैं। फ़िल्म को लेकर सोशल मीडिया में काफ़ी हाइप है। 

यह भी पढ़ें: रिव्यू: वीकेंड में अजय देवगन की तानाजी देखने जा रहे हैं तो जान लीजिए कैसी है फ़िल्म

'तानाजी- द अनसंग वॉरियर' देश में 3800 से अधिक स्क्रींस पर रिलीज़ की गयी है, जबकि ओवरसीज़ में इसे 600 से अधिक स्क्रींस मिली हैं। बॉलीवुड हंगामा वेबसाइट के अनुसार, तानाजी- द अनसंग वॉरियर 10-12 करोड़ की ओपनिंग ले सकती है। वहीं ट्रेड मैगज़ीन सुपर सिनेमा के मुताबिक़, फ़िल्म 12-15 करोड़ तक पहले दिन कमा सकती है। अगर पिछले कुछ सालों में अजय की फ़िल्मों की बात करें तो 2019 में रिलीज़ हुई दे दे प्यार दे ने 10.41 करोड़ की ओपनिंग ली थी, जबकि टोटल धमाल को 16.50 करोड़ मिले थे। ऐसे में तानाजी- द अनसंग वॉरियर की ओपनिंग बेहतरीन होने की पूरी सम्भावना है। 

वहीं, फ़िल्म के खलनायक सैफ़ अली ख़ान की बात करें तो पिछले कुछ सालों से उनका करियर काफ़ी डाउन है। सैफ़ की आख़िरी बॉक्स ऑफ़िस सक्सेस 2013 में आयी रेस 2 है। इसके बाद उनकी फ़िल्में कमर्शियली नहीं चलीं। हालांकि कुछ फ़िल्मों को क्रिटिक्स ने ज़रूर पसंद किया था। 2019 में लाल कप्तान फ्लॉप रही। 2018 में आयीं कालाकांडी और बाज़ार भी उम्मीदों पर खरी नहीं उतरीं। तानाजी- द अनसंग वॉरियर में सैफ़ का किरदार काफ़ी मजबूत है। ऐसे में यह फ़िल्म उनके करियर को बूस्ट दे सकती है। 

तानाजी के सामने दीपिका पादुकोण की फ़िल्म छपाक की चुनौती होगी। साथ ही अक्षय कुमार की फ़िल्म गुड न्यूज़ अभी भी सिनेमाघरों में है और अच्छा प्रदर्शन कर रही है, जो कुछ दर्शक चुरा सकती है।

Posted By: Manoj Vashisth

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस