Move to Jagran APP

Gadar 2 Box Office Collection: 'गदर 2' की बंपर शुरुआत, पहले ही दिन सनी देओल की फिल्म ने छापे इतने करोड़

Gadar 2 Box Office Collection 2001 में तारा सिंह बने सनी देओल और सकीना बनीं अमीषा पटेल की प्रेम कहानी ने सिल्वर स्क्रीन पर गदर मचा दिया था। 22 साल बाद एक बार फिर सनी देओल और अमीषा पटेल स्टारर यह फिल्म वही जादू चलाने के लिए तैयार है। फिल्म 11 अगस्त को रिलीज हुई है। इसके ओपनिंग कलेक्शन के आंकड़े सामने आ गए हैं।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniPublished: Sat, 12 Aug 2023 07:51 AM (IST)Updated: Sat, 12 Aug 2023 07:51 AM (IST)
Still Image of Sunny Deol from Gadar 2

नई दिल्ली, जेएनएन। Gadar 2 Box Office Collection: इंतजार की घड़ियां शुक्रवार 11 अगस्त को खत्म हो गई, जब सनी देओल (Sunny Deol) की 'गदर 2' रिलीज हुई। तगड़ी एडवांस बुकिंग के कारण सुबह से ही सिनेमा घरों के बाहर दर्शकों की लंबी लाइन देखने को मिली। मॉर्निंग शोज में 45 प्रतिशत से अधिक सीटों पर ऑक्यूपेंसी रही। फिल्म ने पहले दिन उम्मीद से दोगुनी कमाई की है।

'गदर 2' में सनी देओल का छाया जादू

भारतीय सिनेमा के इतिहास में 22 साल पहले आइकॉनिक फिल्म 'गदर: एक प्रेम कथा' की यादों को समेटे लोग 'गदर 2' देखने पहुंचे। फिल्म में सनी देओल का वही पुराना एक्शन सीन देख लोग हूटिंग करने से खुद को रोक नहीं पाए। फिल्म को लेकर गदर 2 की दीवानगी तब भी थी, अब भी है। 'गदर 2' ने इतने करोड़ की ओपनिंग ली है, जो ट्रेड एक्सपर्ट्स की उम्मीद से भी परे है।

पहले दिन की कमाई 35 करोड़ पार

शुक्रवार को 'गदर 2' के साथ अक्षय कुमार की 'ओएमजी 2' भी रिलीज हुई। इसके बावजूद सनी पाजी की फिल्म चट्टान की तरह खड़ी रही। पहले दिन गदर 2 ने 40.10 करोड़ तक की कमाई की है। यह साल की दूसरी सबसे बड़ी ओपनर वाली फिल्म है।

इसकी सबसे बड़ी वजह एडवांस बुकिंग है। 10 अगस्त तक फिल्म के दो लाख से ज्यादा टिकट बिक चुके थे। एडवांस बुकिंग से ही फिल्म ने 17.60 करोड़ की कमाई कर ली। देशभर में 'गदर 2' को 3500 से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है। 

फिल्म ने पंजाब, राजस्थान, बिहार, गुजरात, ओडीसा और असम जैसे कुछ राज्यों में अच्छा खासा प्रदर्शन किया है।फिल्म ने 40.10 करोड़ का आंकड़ा ऐसे दिन अचीव किया है, जो छुट्टी का दिन नहीं था। ऐसे में छुट्टी के दिन फिल्म की कमाई में जबरदस्त उछाल की उम्मीद है।

कंगना रनोट ने भी की तारीफ

सनी देओल-अमीषा पटेल की फिल्म की एक्ट्रेस कंगना रनोट (Kangana Ranaut) ने भी तारीफ की है। 

ओपनिंग डे की कमाई 'पठान' के मुकाबले कम

'पठान' इस साल की अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग वाली फिल्म है। हिंदी में इस फिल्म ने इस साल सबसे बड़ी ओपनिंग (55 करोड़) ली। 'आदिपुरुष' की ओपनिंग 37.25 करोड़ थी।

जानें क्या है कहानी?

फिल्म गदर की कहानी बंटवारे पर आधारित थी। अब 'गदर 2' की स्टोरी 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध के बैकड्रॉप पर बनी है। 40 पाकिस्तानी जवानों को मौत के घाट उतारने वाला तारा सिंह उस मुल्क में कई लोगों का दुश्मन बन चुका है। ऐसा ही एक दुश्मन है मेजर जनरल हामिद इकबाल (मनीष वाधवा)। उनका बेटा जीते (उत्कर्ष शर्मा) अब बड़ा हो गया है। वह किसी वजह से पाकिस्तान में फंस जाता है। बेटे को छुड़ाने के लिए और वहां से सकुशल उसे अपने घर वापस लाने के लिए तारा सिंह पाकिस्तानियों से जिस तरह लड़ता है, यह गदर 2 की कहानी है। 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.